Friday, 3 March 2017

31 मार्च के बाद Jio 4G सिम को कैसे Use करे

Tags

हैलो दोस्तों

मार्च Month के शुरू होते ही सभी Jio यूज़र्स को अपने फ्री इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग ऑफर के खत्म होने को लेकर चिंता हो रही है। क्योंकि ये ऑफर सिर्फ 31 मार्च 2017 तक ही vaild है। हालाँकि पहले ये ऑफर 31 दिसम्बर 2016 तक ही था, पर श्री मुकेश अम्बानी ने इस ऑफर को 31 मार्च 2017 तक और बढ़ा दिया।

इस लिए बहुत से लोगो को ऐसी आशा थी की शायद ये ऑफर कुछ दिनों के लिये और आगे बढ़ा दिया जायेगा। पर 28 फरवरी को श्री मुकेश अंबानी ने 31 मार्च के बाद jio सिम की फ्री सर्विसेज को use किया जा सकता है इसके बारे में एलान किया है।

31 march ke baad jio 4g sim kaise chlaye dainiktricks

अब मुकेश अंबानी ने jio की फ्री सर्विस खत्म करने का एलान किया। हालांकि 31 मार्च के बाद भी सभी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग और रोमिंग फ्री बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि अब जिओ अपने costumers के लिए 99 रुपए सालाना में प्राइम मेम्‍बरशिप प्‍लान लेकर आयी है।

जिओ प्राइम मेम्बरशिप क्या है ?

जिओ प्राइम मेम्बरशिप मात्र 99 रूपए की होगी, जो एक साल के लिए valid होगी। इस प्राइम मेम्‍बरशिप के एक्टिव होने के बाद आपको 303 रुपए के रिचार्ज पर एक महीने के लिए अनलि‍मिटेड वॉयस और डाटा सर्विस मिलेगी। अगर आप प्रति महीने 303 का प्लान ना लेकर कोई छोटा प्लान लेते है तो भी आपको फायदा मिलेगा।

क्योंकि 31 मार्च के बाद जिओ प्राइम मेम्बरशिप लेने वाले कस्टमर्स को किसी भी रिचार्ज पर जिओ के बाकि कस्टमर्स से डबल डेटा मिलेगा।

example के लिए मान लीजिये की जिओ के नार्मल कस्टमर्स को अगर 50 रुपये में 500mb डेटा मिलता है तो जिओ प्राइम मेम्बरशिप के मेंबर्स को 50 रुपये में 500+500= 1gb डेटा मिलेगा, और अगर आप 303 रूपए का रिचार्ज कराते है तो एक महीने के लिए आपके लिए जिओ की सभी सर्विसेज़ फ्री होगी।

जिओ प्राइम मेम्बरशिप कब तक ले सकते है ?

जिओ प्राइम मेम्बरशिप 1 मार्च से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तारिक 31 मार्च है। इस लिए आपके पास मेम्बरशिप लेने के लिए 31 मार्च तक का समय है। आप 31 मार्च तक इसके मेंबर बन सकते है।

अगर आप जिओ प्राइम मेम्बरशिप नही लेते है तो भी जिओ आपको बाकि कंपनीयो से ज्यादा डेटा देगा। क्योंकि मुकेश अंबानी ने कहा की जियो दूसरी कंपनि‍यों के प्‍लान को analysis कर रही है। इस लिए नए प्लान में वो अन्‍य ऑपरेटर्स की तुलना में कस्टमर्स को  20% ज्‍यादा देने वाले है। मतलब जिओ आपको बाकि other companys से 20% ज्यादा डेटा देगी।

अगर जिओ प्राइम मेम्बरशिप को लेकर आपके मन में कोई और सवाल हो तो आप कमेंट कर के पूछ सकते है। Friends अगर आपको ये पोस्ट helpful लगे तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर करे।


EmoticonEmoticon