Tik Tok पर दूसरे के वीडियो को डिलीट कैसे करवाये ? वीडियो की रिपोर्ट करके।

Youtube, Tik Tok, Vigo Video और ऐसे ही इंटरनेट पर ओर भी बहुत सारे प्लेटफार्म है, जहां हमें हर प्रकार के वीडियो देखने के लिए मिल जाते हैं। इन प्लेटफॉर्म्स पर हम खुद भी अपनी वीडियो अपलोड करके इनसे पैसे कमा सकते हैं। खैर यँहा हम tik tok के बारे में बात करने वाले हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि Tiktok पर किसी दूसरे की वीडियो को कैसे हटवाते हैं ? या टिक टॉक पर दूसरे के वीडियो को कैसे डिलीट करवाते है ?

Tik tok par dusre ka video delete kaise krwaye

दोस्तों किसी भी वीडियो को डिलीट करवाने के लिए हमे उसकी रिपोर्ट करनी पड़ती है। हमारे रिपोर्ट करने के बाद सम्बंधित एप्प की टीम उस वीडियो का review करती है, और अगर उन्हें उस वीडियो में कुछ गलत लगता है तो उसे डिलीट कर दिया जाता है।

Youtube, Tiktok, और ऐसे ही बाकी सभी एप्प्स अपने यूज़र्स को  वीडियो की रिपोर्ट करने का ऑप्शन देते है। ताकि अगर यूज़र्स को कोई गलत वीडियो दिखाई दे या कोई ऐसा वीडियो दिखाई दे जो कि उनकी community guidelines के खिलाप हो, तो के यूजर उसकी रिपोर्ट कर सकता है और रिपोर्ट के उस वीडियो को डिलीट करवा सकता है।


यँहा हम आपको Tiktok की कम्युनिटी गाइडलाइन्स के कुछ मुख्य टॉपिक्स बता रहे है, जिन पर वीडियो बनाना गलत है। आप ऐसे videos की रिपोर्ट करके उन्हें टिकटोक से डिलीट करवा सकते है।

  • Dangerous organizations and individuals
  • Illegal activities and regulated goods
  • Violent and graphic content
  • Animal cruelty
  • Suicide or self-harm
  • Hate speech
  • Harassment or bullying
  • Pornography and nudity
  • Minor safety
  • Spam
  • Intellectual property infringement

Tiktok पर रोज ऐसे हजारों वीडियो अपलोड होते है, जिनमे कुछ ना कुछ गलत जरूर होता है। आप ऐसे वीडियो की रिपोर्ट करके इन्हें टिकटोक से डिलीट करवा सकते है।


Tik Tok से दूसरे की वीडियो डिलीट कैसे करवाये ? Tik Tok पर वीडियो की Report कैसे करे ?


1. सबसे पहले Tiktok App ओपन करे।

2. उसके बाद उस वीडियो को प्ले करें, जिसकी आप रिपोर्ट करना चाहते हैं।

3. उंसके बाद Share बटन पर क्लिक करके Report ऑप्शन को चुने।

4. उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज खुल जायेगा।


यँहा आपको बहुत सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां आपको सिलेक्ट करना है की आप इस वीडियो रिपोर्ट क्यों कर रहे हैं, इसके अंदर क्या गलत है, यँहा आप सबंधित ऑप्शन सेलेक्ट कर ले।

5. उंसके बाद अगले पेज में आपको खुद से टाइप करके टिकटोक को बताना है कि आप उस वीडियो की रिपोर्ट क्यों कर रहे है,अगर आपके पास कोई फ़ोटो या वीडियो है, जो कि उस वीडियो के खिलाप हो तो यँहा आप वो भी अपलोड कर सकते है।

6. अंत मे आपको Submit बटन पर क्लिक करना है। बस इसके बाद टिकटोक पर उस वीडियो की रिपोर्ट सबमिट हो जाएगी। टिकटोक टीम उसका review करेगी और अगर उस वीडियो में कुछ गलत हुआ तो उसे डिलीट कर दिया जाएगा।

नोट:- अगर आप चाहते हैं कि tiktok से उस वीडियो को जल्दी से जल्दी हटा दिया जाए, तो इसके लिए आपको अपने दोस्तों के मोबाइल से भी उस वीडियो की रिपोर्ट करनी होगी। क्योंकि उस वीडियो की जितनी ज्यादा रिपोर्ट की जाएंगी, उसके डिलीट होने के चांस उतने ही ज्यादा होते जाएंगे।

ये भी पढ़े...

निष्कर्ष

दोस्तों टिकटोंक एक बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है। यहां पर रोज हजारों लाखों वीडियो अपलोड होते है, जिनमे से बहुत से वीडियो गलत भी होते है या उनमे गलत जानकारी दी जाती है। आप यँहा बताए गए तरीके से उन वीडियो को डिलीट करवा सकते है।

तो दोस्तो उम्मीद करते है कि आपको Tiktok पर किसी दूसरे की वीडियो को कैसे हटवाये ? या टिक टॉक पर दूसरे के वीडियो को कैसे डिलीट करवाये ? या tiktok पर वीडियो की report कैसे करे ? यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर जानकारी पसंद आई हो मित्रों के साथ भी शेयर करें।

Post a comment

0 Comments