Tik Tok Pro Account क्या है ? कैसे बनाये ? इसके क्या क्या फायदे है

दोस्तो पिछले कुछ टाइम से Tiktok भारत मे बहुत ज्यादा पॉपुलर हुआ है, आजकल हर एंड्राइड यूजर अपने मोबाइल में इस एप्प को रखता है और इसे use करता है।

Tiktok एक बहुत ही अच्छी एप्प है, जिस पर हमें हर प्रकार के वीडियो मिल जाते है, जिन्हें देख कर हम बहुत कुछ सिख सकते है। इसके अलावा हम tiktok पर अपने वीडियो अपलोड करके भी लोगों को बहुत कुछ सीखा सकते है या entertain कर सकते है। अगर आप खुद भी टिकटोक पर वीडियो अपलोड करते है तो आपको टिकटोक पर अपना pro account बनाना चाहिए, क्योंकि इसके बहुत सारे फायदे है।


Tiktok Pro Account क्या है ? किस काम आता है ? इसके क्या क्या फायदे है।


फ्रेंड्स जब हम टिकटोक पर पहली बार अकाउंट बनाते हैं, तो वह एक नॉर्मल अकाउंट ही होता है। अगर हम अपने उस अकाउंट को pro अकाउंट में switch कर ले, तो उसके बाद हम अपने पूरे टिक टॉक एकाउंट का analysis चेक कर सकते है। साथ ही हम अपने सभी videos की performance check कर सकते है। और उनका watch time, और view count देख सकते है, आपके वीडियो को कैसे और कन्हा देखा जा रहा है, कितनी बार देखा जा रहा है, ये सब डिटेल आप देख सकते है।

इसके अलावा आप यह भी देख सकते है कि आपके followers और viewers कौनसी country से है, उनका gender क्या है, वो आपके कौनसे वीडियो को सबसे ज्यादा पसन्द कर रहे है, आदि। अगर आपको यह पता हो कि आपके followers और viewers आपके कौनसे वीडियो को देखना ज्यादा पसंद करते हैं, तो आप वैसे ही वीडियो बनाकर और भी ज्यादा पॉपुलर हो सकते हैं।


इसके अलावा tik tok पर popular creator का tag भी सिर्फ pro tik tokers को मिलता है। इसलिए आपको pro टिकटोक एकाउंट बना लेना चाहिए।

तो टिक टॉक पर pro अकाउंट बनाने के यह कुछ फायदे हैं। जिनका लाभ आप pro बनने के बाद ही उठा सकते हैं। इस लिए चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि टिक टॉक पर pro account कैसे बनाते हैं ?

Tiktok पर Pro Account कैसे बनाये ?


1. इसके लिए सबसे पहले अपनी टिकटोक प्रोफाइल ओपन करे।

2. उसके बाद ऊपर 3 डॉट्स पर क्लिक करें।

3. Manage my account पर क्लिक करे।

4. उंसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


यँहा Switch to Pro Account पर क्लिक करे।

5. Continue पर क्लिक करे।

6. उंसके बाद अपनी Category सेलेक्ट करें। आप जिस प्रकार के वीडियो अपलोड करते हैं, उंसके हिसाब से केटेगरी सेलेक्ट कर ले।

7. उसके बाद अपना Gender चुने।

बस इसके बाद आपके सामने एक मैसेज show होगा कि आपका pro एकाउंट बना चुका है।

नोट:- अगर आपने अपनी gmail id से tiktok में sign up किया हुआ है तो आपको इसमें मोबाइल नंबर add करने के लिए कहा जा सकता है, वो आप कर ले।

इसके बाद आप यंही अपने account में आकर अपने सभी वीडियो की performance चेक कर सकते है। इसके बारे में डिटेल से हम आपको अगले लेख में बताएंगे।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए नीचे वीडियो पर क्लिक करे।


ये भी पढ़े...

दोस्तों आज इस लेख में आपने सिखा के टिक टॉक प्रो अकाउंट क्या होता है ? टिक टॉक प्रो अकाउंट के फायदे क्या है ? और टिक टॉक पर pro अकाउंट कैसे बनाते हैं ? अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो ? तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।

Post a comment

0 Comments