Black & White फोटो को Colour फोटो में कैसे बदले ? Without Photoshop

Black & White फोटो को Colour फोटो में कैसे बदले:- हेलो दोस्तों आज मैं आपके लिए एक और intresting और useful पोस्ट लेकर आया हूं, जो आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल होने वाली है। आज इस पोस्ट में मैं आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप बिना laptop या computer के भी, बस कुछ ही सेकंड्स में अपने मोबाइल से अपनी किसी भी black & white फोटो को colour फोटो में बदल सकते है।

Black & White फ़ोटो को Colour फ़ोटो में कैसे बदले ? Without Photoshop

वैसे अगर आपके पास laptop या computer है और आप उस में Photoshop software यूज करते हैं, तो आप उसकी मदद से भी अपनी black & white फोटो को कलर फोटो में बदल सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको Photoshop software के बारे में कंप्लीट knowledge होना चाहिए।

साथ ही अगर आप Photoshop की मदद से अपनी black & white फोटो को colour फोटो में बदलते हैं, तो उसमें आपका टाइम भी बहुत ज्यादा waste हो जाता है। पर अब आपको अपनी black & white फोटो को colour फोटो में बदलने के लिए इतना सब करने की जरूरत नही है। इसके लिए आपको किसी भी laptop, computer या किसी भी software की जरुरत नही है। बस पोस्ट में बताये गए स्टेप्स follow करने है।


तो चलिए अब हम उस website के बारे में बात करते है, जिस की मदद से हम अपनी black & white फोटो को colour फोटो में बदल सकते है। उस website का नाम है Cutout Pro, इस website की मदद से आप बस कुछ ही सेकंड्स में अपनी किसी भी black & white फोटो को colour फोटो में बदल सकते है।

Black & White फोटो को Colour फोटो में कैसे बदले ? Without Photoshop


तो चलिए अब शुरू करते है। इसके सबसे पहले तो यहां Link https://www.cutout.pro/photo-colorizer-black-and-white  पर क्लिक करके इस website पर जाना है।


उसके बाद आपके सामने इस तरह से इसका home पेज open हो जायेगा। यहां से थोडा निचे जाने आपको फोटो upload करने का option मिलेगा। आपको उस पर क्लिक करके अपने मोबाइल में से वो फोटो select करनी है, जिसे आप colour फोटो में बदलना चाहते है।

फोटो select करते ही उस फोटो को colour फोटो में बदलने की process शुरू हो जायेगी, और बस कुछ ही सेकंड्स में आपकी वो फोटो कलर फोटो में convert हो जायेगी जैसा की आप image में देख सकते है।

black to color

यहां पर आप अपनी पहले वाली और new फोटो का comparison देख सकते है। फोटो को download करने के लिए 'Download Colorized Image' पर क्लिक करे। फिर वो फोटो download हो जायेगी।

ये Website Google Chrome, Dolphin, Firefox जैसे browsers में ज्यादा अच्छे से work करती है, इसी लिए इन browsers में से ही किसी browser में इस website को open करे।


FAQ

सिर्फ एक क्लिक में ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को कलर फोटो कैसे बनाए ?

इस आर्टिकल में हमने एक वेबसाइट के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को कलर फोटो में बदल सकते है।

Black and White फोटो को Color फोटो में बदलने वाली वेबसाइट कौनसी है ?

Cutout.pro वेबसाइट से हम ब्लैक एंड व्हाइट फोटो को कलर फोटो में बदल सकते है।


ये भी पढ़े...

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की ये पोस्ट आपके लिए helpful होगी। अगर आपको ये पोस्ट Black & White फोटो को Colour फोटो में कैसे बदले ? Without Photoshop अच्छी लगे तो plzzz इसे अपने दोस्तों के साथ भी share करे। और अगर आपको इस website को use करने में कोई problem आये तो आप comment करके पूछ सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ