Whatsapp पर फोटो को Original Quality में कैसे Send करे ?

Whatsapp पर फोटो को Original Size में कैसे भेजें ? Whatsapp पर full hd फोटो कैसे शेयर करें ? whatsapp पर high quality फ़ोटो कैसे सेंड करें ?

दोस्तों whatsapp भारत के अंदर कितना पॉपुलर है, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है। वर्तमान समय में बिना पढ़े लिखे लोग भी अपने मोबाइल में बहुत ही आसानी से whatsapp चला लेते हैं। लेकिन whatsapp के अंदर ऐसे बहुत सारे फ़ीचर्स है, जिनके बारे में बहुत कम लोगों को पता होता है। इन्ही फ़ीचर्स में से एक के बारे में आज हम बात करने वाले है। whatsapp के सभी फ़ीचर्स और ट्रिक्स के बारे में जानने के लिए यह आर्टिकल पढ़े।


इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं की whatsapp पर hd photo कैसे सेंड करते हैं ? या फ़ोटो को ओरिजिनल साइज में कैसे भेजते है ?

Whatsapp par hd photos kaise send kare

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि जब हम whatsapp पर अपने किसी दोस्त को कोई फोटो सेंड करते हैं तो उसकी साइज बहुत ज्यादा कम हो जाती है। क्योंकि whatsapp पर high quality photo को शेयर करने का ऑप्शन नहीं है। जब हम कोई हाई क्वालिटी फोटो सेंड करते हैं तो उसकी साइज बहुत ज्यादा कम हो जाती है। जैसे कि मान लीजिए की आपने whatsapp पर 2mb की कोई फोटो सेंड की है, तो जब वो फ़ोटो सामने वाले व्यक्ति के पास पंहुचेगी तो वो 50KB से 100KB की हो जाएगी। इससे हमें बहुत ज्यादा नुकसान होता है। जो फोटो हमारे मोबाइल में साफ और अच्छी दिखती है, same वैसी फोटो हम whatsapp पर किसी को सेंड नहीं कर पाते हैं।


Friends वैसे तो whatsapp के ऐसा कोई feature नहीं है, जिससे हम photos को उनकी ओरिजिनल साइज में सेंड कर सके। लेकिन यहां पर हम आपको एक ऐसी सीक्रेट ट्रिक बता रहे है इसकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं। इस ट्रिक के बारे में बहुत से लोग पहले से जानते भी है। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं ? तो आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है। इस लेख को अंत पढ़ने के बाद इसके बारे में जान जाएंगे और whatsapp पर 1MB, 2MB, 3MB, 5MB, 10MB की फ़ोटो शेयर कर पाएंगे।


दोस्तों इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहिए तो इस लेख के अंत मे आपको वीडियो भी मिल जाएगा, जिसे देख कर आप इस जानकारी को और भी अच्छे से समझ सकते हैं।

यहां पर हम आपको दो तरीके बताएंगे जिनमें से एक तरीके से आप HD Quality में फोटो सेंड कर सकते हैं तथा दूसरे तरीके से आप फोटो को उसकी ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड कर सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि HD Quality और Original Quality में क्या अंतर है ? तो हम यहां पर स्पष्ट करना चाहेंगे कि मान लीजिए आपके फोन में कोई 10MB की फोटो है, अगर आप उस फोटो को ओरिजिनल क्वालिटी में सेंड करेंगे तो वह 10MB ही सेंड होगी। वहीं अगर आप उस फोटो को HD Quality में सेंड करेंगे तो उस फोटो की साइज 500kb या 1MB हो सकती है, लेकिन देखने में वह फोटो उतनी खराबी नहीं दिखेगी, बल्कि अच्छी क्वालिटी में ही दिखेगी।


Whatsapp पर Full HD Photo कैसे सेंड करे ? 

Whatsapp पर किसी भी फोटो को HD क्वालिटी में सेंड करने के लिए आपको ज्यादा कुछ भी नहीं करना है। जब भी आप किसी व्यक्ति को व्हाट्सएप पर फोटो सेंड करें, तो जब आप गैलरी से फोटो सेलेक्ट कर ले और आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो।


> तो आपको इसी पेज में ऊपर की तरफ HD का एक आइकन दिखाई देगा। आप इस ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए। उसके बाद वह फोटो HD क्वालिटी में ही सेंड होगी। इसलिए जब भी आपको व्हाट्सएप पर एचडी क्वालिटी फोटो भेजनी हो तो आप इस तरीके से फोटो सेलेक्ट करने के बाद HD वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें फिर आपकी फोटो HD क्वालिटी में सेंड हो जाएगी।

Whatsapp पर फोटो को Original Quality में कैसे Send करे ? 

1. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में whatsapp ओपन करें।

2. उसके बाद उस व्यक्ति की chat ओपन करे, जिसे आप फोटो सेंड करना चाहते हैं।

3. उसके बाद मीडिया आइकन कर क्लिक करें। नीचे देखे


4. फिर Document बटन पर क्लिक करें।

5. उसके बाद आपके मोबाइल की pdf फाइल्स आ जाएंगी। आपको सबसे ऊपर Browse other docs... का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करें और File Manager से उस फ़ोटो को सेलेक्ट करे जिसे आप सेंड करना चाहते है

6. उसके बाद Send बटन पर क्लिक करें

बस अभी आपका काम हो चुका है आप चेक कर सकते हैं कि उस फोटो की जो साइज़ जो आपके मोबाइल में है उसी साइज में वह सेंड हुई है। और जब सामने वाला व्यक्ति उस फोटो को डाउनलोड करेगा तब भी उसकी साइज वही रहेगी। इस प्रकार से आप whatsapp पर 10mb तक कि फोटो उसकी ओरिजिनल साइज में भेज सकते है।

इस जानकारी को अच्छे से समझने के लिए आप नीचे वाला वीडियो देखे। 👇👇👇


ये भी पढ़े...

दोस्तों आज इस लेख में आपने जाना कि whatsapp पर फोटो को उसकी ओरिजिनल साइज में कैसे भेजते हैं ? whatsapp पर high quality और hd photo कैसे send करते हैं ? उम्मीद करता हूं कि आप यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके करके बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ