फोनपे पर पैसे भेजने वाले के पूरे मोबाइल नंबर कैसे देखें

How to view money sender's full mobile number on phonepe:- अगर फोनपे पर हमें कोई ऐसा व्यक्ति पैसे भेजता है जिसके मोबाइल नंबर हमारे फोन में सेव ना हो तो फोनपे पर हमें उस व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर दिखाई नहीं देते हैं, हमें सिर्फ पैसे भेजने वाले के मोबाइल नंबर के अंतिम चार अंक ही दिखाई देते हैं। क्योंकि फोनपे अपने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखता है, इसलिए जब भी हम किसी नए नंबर पर पैसे भेजते हैं तो सामने वाले के पास पैसे तो चले जाते हैं लेकिन उसे हमारे पूरे मोबाइल नंबर दिखाई नहीं देते हैं। 

तो वैसे देखा जाए तो यह फीचर काफी अच्छा भी है क्योंकि अगर हम किसी अनजान व्यक्ति को कैसे भेजते हैं तो उसके पास पैसे तो चले जाएंगे लेकिन उसे हमारे मोबाइल नंबर पता नहीं चलते हैं।

किंतु कई बार ऐसा होता है कि फोनपे पर जिसने हमें पैसे भेजे होते हैं हमें उस व्यक्ति से बात करने की जरूरत पड़ जाती है या फिर हमें उस व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर देखने होते हैं। किंतु फोनपे पर तो सिर्फ मोबाइल नंबर के अंतिम चार अंक ही दिखाई देते हैं तो अभी हम फोनपे पर पैसे भेजने वाले के पूरे मोबाइल नंबर कैसे देखेंगे ? Phonepe से पैसे भेजने वाले के मोबाइल नंबर कैसे निकाले ? इस लेख में आपको यही बताया जाएगा।

यहां हम आपको एक तरीका बताने वाले हैं, इस तरीके से आप फोनपे पर छुपे हुए मोबाइल नंबर को देख सकते हैं या पैसे भेजने वाले के पूरे मोबाइल नंबर देख सकते हैं। चलिए आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।


फोनपे पर पैसे भेजने वाले के पूरे मोबाइल नंबर कैसे देखें ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में फोनपे एप्लीकेशन ओपन करनी है और जिस व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर आपको देखने हो आपको एक बार उसकी और आपकी ट्रांजैक्शन हिस्ट्री ओपन करनी है।

> यहां पर आपको थ्री डॉट्स पर क्लिक करना है। उसके बाद Manage Reminders ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद अगले पेज में Add Reminder पर क्लिक करें।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

> यहां पर आप उस व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर देख सकते हैं।


FAQ

क्या हम फोनपे पर अनजान व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर देख सकते हैं ?

जी हां आप ऐसा कर सकते हैं, इस लेख में इसी के बारे में जानकारी दी गई है।

फोनपे पर छुपे हुए मोबाइल नंबर कैसे देखें ?

फोनपे पर जो मोबाइल नंबर पूरे दिखाई नहीं देते हैं सिर्फ अंतिम चार अंक ही दिखाई देते हैं वह मोबाइल नंबर देखने के लिए आपको उस नंबर पर रिमाइंडर सेट करना होगा। जब आप रिमाइंडर सेट वाले पेज पर जाएंगे तो वहां पर आपको उसके पूरे नंबर दिखाई देंगे।

फोनपे पर किसी के भी पूरे मोबाइल नंबर कैसे देखें ?

> इसके लिए सबसे पहले उसकी पेमेंट हिस्ट्री ओपन करें जिसके नंबर देखने है। 

> फिर 3 डॉट पर क्लिक करके Manage Reminder पर क्लिक करें।

> फिर Add Reminder पर करें। फिर आपके सामने उसके पूरे मोबाइल नंबर ओपन हो जाएंगे।

Phonepe पर Transaction ID से मोबाइल नंबर कैसे निकाले ?

अभी तक ऐसा कोई ऑप्शन नहीं आया है जिसके द्वारा Transaction ID से मोबाइल नंबर पता किए जा सके।

इस प्रकार से आप फोनपे पर किसी भी व्यक्ति के पूरे मोबाइल नंबर देख सकते हैं। अगर आपको इस प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपकी सहायता जरुर करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ