Android मोबाइल में 2 Whatsapp कैसे चलाये ? 2024

Friends अब तक आपने कई बार एक मोबाइल में 2 या 2 से अधिक whatsapp चलाने के बारे में सुना होगा या बहुत बार पढ़ा होगा। अगर आप अब तक उन तरीकों से अपनी मोबाइल में दो whatsapp नहीं चला पाएं है, तो कोई बात नही, क्योंकि आज  हम आपको इसके बारे में सबसे आसान तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप आसानी से अपने मोबाइल में 2 या, जितने आप चाहें उतने whatsapp अकाउंटस चला सकते हैं।

तो अभी मैं ये मान लेते हैं कि आपने अपना एक अकाउंट मोबाइल के whatsapp ऐप में log in कर रखा है और अभी दूसरा या तीसरा अकाउंट भी चलाना चाहते हैं। तो इसके लिए मैं आपको 2 ऐसे तरीके बताऊंगा, जिनकी मदद से आप अपने मोबाइल में whatsapp या ऐसी ही किसी अन्य application का clone बना सकते है और उन्हें use कर सकते है। 

Ye Bhi Padhe...


Android मोबाइल में 2 Whatsapp कैसे चलाये ? 2024

एंड्राइड मोबाइल में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए पहले हमें किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत पड़ती थी लेकिन अभी इसकी जरूरत नहीं है। एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है और Apps पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको Clone App नाम से एक ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें।

इसके बाद आपके सामने सभी सोशल मीडिया एप्स की लिस्ट ओपन हो जाएगी। आप जिस जिस ऐप का क्लोन बनाना चाहते हैं उसको ऑन कर दीजिए।

इसके बाद आपके मोबाइल में दो व्हाट्सएप हो जाएंगे जिनमें आप दो अलग-अलग नंबर से लॉगिन कर सकते हैं।

इसके अलावा अभी हाल ही में व्हाट्सएप में एक नया अपडेट आया है, जिसके बाद से अभी आपको अपने फोन में दो व्हाट्सएप या व्हाट्सएप क्लोन रखने की जरूरत नहीं है, आप एक ही व्हाट्सएप में दो, तीन, चार या जितने चाहे उतने नंबर लॉगिन करके रख सकते हैं। जिस प्रकार से हम इंस्टाग्राम और फेसबुक ऐप में एक से ज्यादा अकाउंट को एक साथ लॉगिन करके रख सकते हैं ठीक वैसे ही अभी आप व्हाट्सएप में भी एक साथ दो तीन या जितने चाहे उतने नंबर लॉगिन करके रख सकते हैं।


एक Whatsapp में दो मोबाइल नंबर लॉगिन कैसे करें ?

> इसके लिए आपको व्हाट्सएप ओपन करके व्हाट्सएप की Settings में जाना है।

> फिर Account पर क्लिक करें।

> इसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां आपको Add Account पर क्लिक करना है, फिर नीचे दुबारा Add Account पर क्लिक करे और फिर आप एक नए व्हाट्सएप नंबर ऐड कर सकते हैं।


FAQ

एक मोबाइल में 3 व्हाट्सएप कैसे चलाएं ?

व्हाट्सएप में Add Account का एक नया ऑप्शन आया है जिसकी मदद से आप एक ही व्हाट्सएप में जितने चाहे उतने व्हाट्सएप नंबर ऐड करके चला सकते हैं।

क्या हम एक नंबर से दो व्हाट्सएप चला सकते हैं ?

जी हां आप एक ही मोबाइल नंबर से दो अलग-अलग मोबाइल में व्हाट्सएप चला सकते हैं। इसके लिए आपको Linked Account नाम से एक ऑप्शन मिल जाता है जिसकी मदद से आप ऐसा कर सकते हैं।

Whatsapp में 2 मोबाइल नंबर कैसे जोड़े ?

आप व्हाट्सएप के Add Account फीचर का इस्तेमाल करते हुए एक व्हाट्सएप में 2 अलग अलग मोबाइल नंबर जोड़ सकते है।

1 Whatsapp में एक साथ 2 मोबाइल नंबर से अकाउंट कैसे बनाते है ?

व्हाट्सएप में add account नाम से एक नया फीचर आया है जिसकी मदद से एक ही whatsapp में 2 अलग अलग मोबाइल नंबर से अकाउंट बना सकते है।


Ye Bhi Padhe...

तो दोस्तों उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्त के साथ भी शेयर करें। पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे दिए गए Social Sharing Icons पर क्लिक करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ