Thursday, 14 June 2018

किसी से भी फ़ोन पर बात करे, फिर भी आपका नंबर Busy नही बतायेगा

Friends आज की पोस्ट उन दोस्तो के लिए बहुत ही काम की है जो की ज्यादातर समय अपने फ़ोन पर busy रहते है और किसी न किसी से फ़ोन पर बात करते रहते है।

जैसा कि आप भी जानते है कि जब हम किसी से फ़ोन पर बात कर रहे होते है, उस टाइम जब हमे कोई अन्य व्यक्ति कॉल करता है तो उसे हमारा फ़ोन busy बताता है और उस call करने वाले person को पता चल जाता है कि हम फ़ोन पर किसी और से बात कर रहे है।

उसके बाद हमे उस व्यक्ति जवाब भी देना पड़ता है कि हम किस से बात कर रहे थे। अगर वो person हमारी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड हो तब तो कुछ ज्यादा ही सफाई देनी पड़ती है।

Aisa kya kare, jisse phone busy hone par bhi number busy na btaye

तो इस समस्या से बचने के लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा तरीका या एक ऐसी ट्रिक बताने वाले है, जिसे use करके आप इस प्रॉब्लम से बच सकते है।

ये भी पढ़े...

इस ट्रिक को use करने के बाद जब भी आप अपने फ़ोन पर किसी से बात कर रहे होंगे, अगर उस टाइम आपको कोई तीसरा व्यक्ति कॉल करेगा तो उसे आपका फ़ोन busy नही बतायेगा और उस व्यक्ति को कभी भी पता नही चलेगा कि आप उस टाइम किसी से फ़ोन पर बात कर रहे है।

तो अगर आप भी अपनी गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड के साथ अक्सर फ़ोन पर busy रहते है और अगर आप नही चाहते कि जब आप उससे फ़ोन पर बात कर रहे हो उस टाइम अगर आपको कोई call करे तो आपका फ़ोन busy बताये। तो आज यंहा हम आपको एक ऐसी ट्रिक या सेटिंग के बारे मे बताने वाले है, जिसे use करने के बाद आप चाहे पूरा दिन किसी से भी बात कीजिये, पर फिर भी आपका नंबर कभी busy नही बतायेगा।


ये ट्रिक उन दोस्तों के लिए बहुत ही काम की है जिनकी एक से ज्यादा गर्लफ्रैंड है या उन girls के लिए बहुत ही useful है जिनके एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड है।

अगर आपकी कोई गर्लफ्रैंड या बॉयफ्रेंड नही है। तब भी आपको इस ट्रिक के बारे में पता होना बहुत जरूरी है, क्योंकि इसकी जरूरत आपको future में कभी भी पड़ सकती है। इस लिए इसके बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

तो सबसे पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस ट्रिक को हम android और keypad दोनों तरह के mobiles में use कर सकते है। इस लिए जरूरी नही है कि अगर आपके पास android मोबाइल होगा तभी आप इस ट्रिक को use कर पाएंगे। आप अपने keypad मोबाइल में भी इसे use कर सकते है।


तो चलिए अभी ज्यादा टाइम waste ना करते हुए मैं आपको बता देता हूँ कि हम कैसे अपने मोबाइल में ऐसी सेटिंग कर सकते है कि जब हम फ़ोन पर किसी से बात कर रहे हो तब हमारा नम्बर busy ना बताये। इसके लिए हमने कुछ स्टेप्स बताये है, इन्हें फॉलो करें।

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल की Call Settings में जाना है।

अगर आपके पास keypad मोबाइल है तो यह option आपको Settings में मिल जाएगी। और android मोबाइल में यह ऑप्शन Phone Dialer App में मिल जाएगा।

Android mobile में इस ऑप्शन को ढूंढना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। क्योंकि लगभग सभी android मोबाइल्स में phone dialer app अलग तरह का होता है। पर अगर आप अपने Android फ़ोन में Phone Dialer को अच्छे से check करेंगे तो आपको ये ऑप्शन जरूर मिल जाएगा।

2. तो जब आपको Call Settings मिल जाये तो आपको उसे ओपन करना है। उसके बाद call settings में आपको Addition Call Settings का ऑप्शन मिल जाएगा, उस पर क्लिक करे।

3. उसके बाद Call Forwarding/Call Divert में जाना है। यानि कि किसी भी तरह से बस आपको अपने मोबाइल में Call Forwarding सेटिंग्स तक आ जाना है।

Call Forwarding में आपको कुछ इस तरह के options मिल जाएंगे।

Call divert kaise kare,

यंहा पर आपको Forward When Busy पर क्लिक करना है। याद रखे कि आपको सिर्फ forward when busy वाले ऑप्शन पर ही क्लिक करना है।

4. उसके बाद आपसे मोबाइल नम्बर डालने के लिए कहा जाएगा। तो यंहा पर आपको कोई भी गलत नंबर डाल कर Ok कर देना है, उसके बाद यह सेटिंग enable हो जाएगी। याद रखे की यंहा पर आपको कोई real नम्बर नही डालने है, सिर्फ गलत नंबर ही डालने है, तभी यह ट्रिक काम करेगी।

इस setting को enable करने के बाद जब भी आप किसी से फ़ोन पर बात करेंगे तो उस टाइम अगर आपको कोई कॉल करेगा तो उसे आपका नंबर busy नही बतायेगा, बल्कि आपने जिस नम्बर पर call forward किया उस पर वो forward हो जाएगा, पर वो नम्बर गलत होंगे इस लिए कॉल forward नही हो पायेगा और कॉल disconnect हो जाएगा। जिससे कॉल करने वाले व्यक्ति को कभी भी पता नही चलेगा कि आपका नंबर busy है या आप किसी और से बात कर रहे है।

Forward when busy वाले ऑप्शन से call forward करने पर आपके नंबर पर कॉल करने वाले व्यक्ति का कॉल सिर्फ तभी forward होगा, जब आप कंही और busy होंगे। जब आपका फ़ोन busy नही होगा तब सभी calls normally work करेंगी।

ये भी पढ़े...

Ok तो इस तरीके से आप अपने मोबाइल में यह छोटी सी सेटिंग करने के बाद जितनी चाहे उनती बातें कर सकते है, आपका नंबर busy नही बतायेगा।

तो दोस्तो उम्मीद करता हूँ कि यह आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको अपने मोबाइल में यह सेटिंग करने में कोई प्रॉब्लम आये या आपका कोई सवाल हो तो आप कमेंट करके पूछ सकते है और अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो प्लीज इसे अपने फ्रेंड्स के साथ भी शेयर करे।


EmoticonEmoticon