Jio Phone में Photo Edit कैसे करे Online ?

How to Change Photo Background in Jio Phone:- दोस्तों आज कल मार्किट में इतने अच्छे अच्छे मोबाइल फ़ोन और कैमरा है जिनके द्वारा हम अपनी काफी अच्छी अच्छी फोटो खेंच सकते है, किन्तु कैमरा चाहे कितना भी अच्छा क्यों न हो हम कैमरा से फोटो का बैकग्राउंड चेंज नही कर सकते है और ना ही फोटो को एडिट कर सकते है

इसके लिए हमे अपने फ़ोन या कंप्यूटर में कोई software डाउनलोड करना पड़ता है, कंप्यूटर और smartphones के लिए इन्टरनेट पर ऐसे बहुत सारे apps और software  मौजूद है जिनके द्वारा हम अपनी फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते है और फोटो को एडिट करके एक बहुत ही शानदार और attractive picture बना सकते है,

Jio Phone में Photo Edit कैसे करे Online ?

एंड्राइड मोबाइल में फोटो का बैकग्राउंड चेंज करने के लिए बेस्ट app के बारे में हमने already एक आर्टिकल लिख रखा है अगर आप चाहे तो अभी निचे लिंक पर क्लिक करके वो आर्टिकल पढ़ सकते है,


फिलहाल इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की जिओ फ़ोन में फोटो का बैकग्राउंड कैसे हटाये ? online photo background change in jio phone, तो अगर आप भी अपने जिओ फ़ोन में किसी फोटो का बैकग्राउंड बदलना चाहते है या फोटो को एडिट करना चाहते है तो इसके लिए इन्टरनेट पर बहुत साडी websites मोजूद है, जिनसे आप न सिर्फ जिओ फ़ोन बल्कि अपने smartphone  या कंप्यूटर से भी फोटो एडिट कर सकते है,

यंहा हम आपको जिस वेबसाइट के बारे में बता है उसका नाम remove.bg है, इस वेबसाइट की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें फ़ोटो का बैकग्राउंड हटाने के लिए आपको कुछ भी नही करना है, आपको सिर्फ वो इमेज सेलेस्ट करनी है जिसका बैकग्राउंड रिमूव करना है, उसके 2 से 5 सेकण्ड्स के बाद यह वेबसाइट ऑटोमेटिक ही उसका बैकग्राउंड रिमूव कर देगी।


Jio Phone Me Photo Edit Kaise Kare Online ?


1. सबसे पहले अपने मोबाइल ब्राउज़र के URL बॉक्स में www.remove.bg टाइप के सर्च कर या अभी यंहा क्लिक करके remove.bg की वेेेबसाइट पर जाए।

2. वेबसाइट का होम पेज इस प्रकार से खुल जायेगा।

Remove background

यंहा Upload Image पर क्लिक करके अपने मोबाइल से वो फ़ोटो से सेलेस्ट करे जिसका बैकग्राउंड आपको चेंज करना है।

3. इमेज सेलेस्ट करने के बाद वेबसाइट पर अपलोड होते ही 2 से 5 सेकण्ड्स के बाद आप देखेंगे कि आपकी फ़ोटो का बैकग्राउंड पूरी तरह से रिमूव हो चुका है, नीचे देखे।

Photo background remove in jio phone

अभी अगर आप चाहे तो इस png इमेज को DOWNLOAD बटन पर क्लिक करकेअपने मोबाइल में वापस डाउनलोड कर सकते है, और अगर आप इसके बैकग्राउंड में कुछ लगाना चाहे या इसे और एडिट करना चाहे तो ऊपर Edit बटन पर क्लिक करे।

4. Edit बटन पर क्लिक करने पर आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

jio phone mein photo ka background kaise hataye ?

1. यंहा क्लिक करके आप अपनी इमेज के बैकग्राउंड में अलग प्रकार के कलर्स, इस वेबसाइट के बहुत ही अच्छे अच्छे बैकग्राउंड या मोबाइल की गैलरी से कोई फ़ोटो सेलेस्ट करके उसे बैकग्राउंड में लगा सकते है, साथ बैकग्राउंड को blur (धुंधला) भी कर सकते है

2. यह वेबसाइट इमेज का बैकग्राउंड ऑटोमेटिक ही रिमूव करती है इसलिए हो सकता है कि आपकी किसी इमेज का बैकग्राउंड सही तरीके से रिमूव ना हो या गलत रिमूव हो जाये तो ऐसी स्थिति में आप इस ऑप्शन की मदद से मैन्युअली अपनी फोटो का बैकग्राउंड चेंज या रिस्टोर कर सकते है।

3. एडिटिंग करते समय अगर आपसे कोई गलती हो जाये और आप फ़ोटो को वापस पहले जैसी करना चाहे तो इस Undo ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. एडिटिंग पूरी होने के बाद इस बटन पर क्लिक करके आप इमेज को मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है। जब आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको इस इमेज को डायरेक्ट शेयर करने और डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जाएगा। तो आप वँहा से इसे डाउनलोड कर सकते है।


FAQ

जिओ फोन में फोटो एडिट कैसे करते हैं ? 2024

जिओ फोन के ऐप स्टोर में आपको बहुत सारे फोटो एडिटिंग एप्स मिल जाएंगे जिनके द्वारा आप फोटो एडिटिंग कर सकते हैं।

जिओ फोन फोटो एडिटर ऐप कैसे डाउनलोड करें ?

आप जिओ फोन के App Store में जाकर फोटो एडिटिंग एप्स डाउनलोड कर सकते है।

जिओ फोन में फोटो का बैकग्राउंड कैसे चेंज करते है ?

www.remove.bg वेबसाइट पर जाकर आप आप जिओ फोन से किसी भी फोटो का बैकग्राउंड चेंज कर सकते है।

जिओ फोन में फोटो एडिटिंग कौनसे ऐप से करे ?

जिओ फोन के ऐप स्टोर में जाकर Photo Editing लिख कर सर्च करे आपको बहुत सारे ऐप्स मिल जायेंगे जिनमे से आप किसी भी ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।

ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप अपने jio phone mein photo edit kaise kare, फ्रेंड्स हमे उम्मीद है कि आपको jio phone mein photo ka background kaise hataye ? यह लेख पसन्द आया होगा। अगर जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ