Jio फ़ोन में किसी भी नंबर को Black List में कैसे डाले ?

How to black list any mobile number in Jio Phone ?


Jio फ़ोन में किसी भी नंबर को Black List में कैसे डाले ? दोस्तो वर्तमान समय मे keypad mobiles में सबसे ज्यादा पॉपुलर मोबाइल jio का keypad वाला फ़ोन ही है। क्योंकि इसमें यूज़र्स को फ्री कॉल्स के अलावा और भी बहुत सारे फीचर्स मिलते है जो कि बाकी phones में नही मिलते है। इस लिए keypad phones में जिओ फ़ोन ही सबसे ज्यादा पॉपुलर है।

हमारा आज का यह आर्टिकल भी jio फ़ोन से सम्बंधित ही हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि jio phone में किसी भी मोबाइल नंबर को black list में कैसे डालते है ? या किसी भी नंबर को ब्लॉक कैसे करते है ?

क्योंकि जिओ फ़ोन में किसी भी नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालना उतना आसान नही है, जितना कि बाकी मोबाइल्स में है। इस मोबाइल के options बाकियों से थोड़े अलग है, इस लिए ज्यादातर लोग इसके सभी options के बारे में नही जानते है।

ये भी पढ़े...

अगर आप भी jio फ़ोन इस्तेमाल करते है और आपको कोई अनजान व्यक्ति बार बार फ़ोन करके परेशान कर रहा है ? और इस लिए आप वो नंबर black list में डालना चाहते है ? पर आपको ये पता नही है कि jio phone में किसी भी नंबर को black list में कैसे डालते है ? तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। क्योंकि आज हम आपको यही बताने वाले है।

Jio फ़ोन में किसी भी नंबर को Black List में कैसे डाले ?

Jio Phone में किसी भी मोबाइल नंबर को Black List में कैसे डाले ?


1. इसके लिए सबसे पहले अपने jio phone के मेनू बटन पर क्लिक करे और सभी apps में से 'Jio Chat' अप्प को खोले।

2. उसके बाद 'Option' बटन पर क्लिक करे, नीचे इमेज में देखे।


3. उसके बाद 'Settings' पर क्लिक करे।

4. फिर 'Security & Privacy' पर क्लिक करे।

5. उसके बाद ऐसा पेज खुल जायेगा।


यँहा 'Add' पर क्लिक करे, उसके बाद आपके मोबाइल में मौजूद सभी नंबर्स आपके सामने आ जाएंगे, आपको जिस नंबर को ब्लैक लिस्ट में डालना हो ? उसे सेलेक्ट करके आप उसे ब्लॉक कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप jio keypad फ़ोन में किसी भी अनजान नंबर को black list में डालकर उसे ब्लॉक कर सकते है। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी।

Tags:- Jio phone में black list knha hoti hai, number block kaise kare, number black list me dale, number block krne ki jankari

Post a comment

0 Comments