My Jio App के बिना Jio नंबर का Balance Check कैसे करे ?

Friends अगर आप एक Jio यूजर है और आपके पास jio sim card है ? तो आर्टिकल आपके बहुत काम का है। इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि my jio app के बिना अपने जिओ नंबर के डाटा पैक का बैलेंस कैसे चेक करते हैं ?

My Jio App के बिना Jio नंबर का Balance Check कैसे करे ?

My Jio App के बिना जिओ नंबर का बैलेंस कैसे करते हैं ? इसके बारे में हम सभी को पता होना बहुत जरूरी है। क्योंकि हम में से ज्यादातर लोगो के पास पूराने या कम स्टोरेज वाले मोबाइल फ़ोन होते है। इस लिए अगर उन मोबाइल्स में my jio अप्प इनस्टॉल कर लिया जाए तो वो मोबाइल hanq होना शुरू हो जाता है।

इसके अलावा अगर मोबाइल नया और अच्छा हो तब भी इंटरनेट कनेक्शन slow होने पर my jio अप्प से बैलेंस से चेक करने में हमारा बहुत सा कीमती समय बर्बाद हो जाता है। इसलिए हम सभी को यह पता होना चाहिए कि my jio app के बिना jio number का balance और data pack की detail कैसे check करते है।

यहां पर मैं आपको 2 तरीके बता रहा हूं। जिनके द्वारा आप अपनी jio sim का बैलेंस चेक कर सकते है।

1. Miss Call करके Jio Sim का Balance Check करे।


आप अपने फ़ोन से कॉल करके जिओ नंबर का बैलेंस और बाकी detail पता कर सकते है। इसके लिए आपको अपने फ़ोन के Call Dialer में जाकर 1299 इस नंबर पर कॉल करना है। कॉल करने के बाद आपकी कॉल automatically ही कट जाएगी और उसके तुरंत बाद आपको एक मैसेज प्राप्त होगा जिसमें आपके नंबर की की पूरी detail होगी। जैसे आपके इंटरनेट डेटा की जानकारी, मैसेज पैक की जानकारी, आपका प्लान कब खत्म होने वाला है इत्यादि। ये सभी जानकारी आपको उस मैसेज में मिल जाएगी। नीचे देखे।


2. Message करके Jio नंबर का Balance Check करे।


आप अपने जिओ नंबर पर एक्टिव प्लान की जानकारी jio सेंटर में sms करके भी प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आपको अपने जिओ नंबर से 199 पर MYPLAN लिख कर एक मैसेज सेंड करना होगा। उसके के कुछ ही टाइम के बाद आपको वापस एक sms प्राप्त होगा। जिसमें आपके नंबर की पूरी जानकारी।

ये भी पढ़े...

तो इन 2 तरीकों से आप बिना my jio अप्प के अपने जिओ नंबर का बैलेंस चेक कर सकते है। तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि यह आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी जरुर शेयर करें ताकि उन्हें भी इसकी बारे में पता चल सके।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स अगर आप हमारे आर्टिकल्स की जानकारी फ्री में अपने मोबाइल पर प्राप्त करना चाहे तो आप Dainik Tricks को सब्सक्राइब कर सकते हैं। दैनिक ट्रिक्स को सब्सक्राइब कैसे करते हैं ? इसके बारे में और डिटेल से जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Post a comment

0 Comments