Saturday, 15 December 2018

India में Ban/Blocked वेबसाइट को कैसे चलाये ?

India में Banned Websites को कैसे खोले ? 


दोस्तो हमारे देश भारत मे समय समय पर बहुत सी websites को ban किया जाता रहता है। जिनमे से ज्यादातर वेबसाइट्स ऐसी होती है जो कि हमारे लिए नुकसानदायी है। पर फिर भी हम उन्हें use किये बिना नही रह सकते है।

पर जैसा कि आप भी जानते है कि अगर किसी देश मे किसी वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया जाए तो उसके बाद उस देश मे रह कर हम उस वेबसाइट को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में नही चला सकते है।

पर आपकी जानकारी के लिए में मैं आपको बताना चाहूंगा कि अगर किसी देश मे किसी विशेष प्रकार की वेबसाइट्स को बैन कर दिया जाए, तब भी हम उन वेबसाइट को proxy sites और VPN की मदद से ओपन कर सकते है।

India me blocked websites kaise chlaye

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी फ्री और paid proxy साइट्स और VPN सर्विसेज मौजूद है, जिनके द्वारा हम किसी भी ब्लॉक्ड वेबसाइट को अपने मोबाइल में चला सकते है।

यंहा मैं आपको एक फ्री proxy वेबसाइट जिसका नाम Proxysite.com है, उसके बारे में बता रहा हूँ। इसके द्वारा आप अपने फ़ोन में किसी भी ब्लॉक्ड वेबसाइट को ओपन कर सकते है। इस आर्टिकल के अंत मे आपको टॉप 10 फ्री proxy sites की लिस्ट भी मिल जाएगी। तो आप वो भी use कर सकते है।

पर इसके बारे में बताने से पहले मै आपसे कहना चाहूंगा कि कभी भी किसी भी फ्री proxy साइट या फ्री VPN सर्विसेज में अपनी इम्पोर्टेन्ट और पर्सनल एकाउंट detail ना डाले। क्योंकि इन फ्री सर्विसेज का कोई विश्वास नही होता है। ये आपके डाटा को hack भी कर सकती है।

इस लिए इन फ्री proxy वेबसाइट्स को सिर्फ किसी साइट को ओपन करने के लिए ही इस्तेमाल करे। अपने किसी भी एकाउंट की detail इनमे ना डाले।

तो चलिए अभी हम आपको बता देते है कि फ्री proxy site से india में blocked वेबसाइट्स को कैसे खोलते है।

India में Blocked Websites को कैसे चलाये ?


Step:- 1 सबसे पहले यंहा क्लिक करके Proxysite.com की वेबसाइट पर जाए।

Step:- 2 उसके बाद इस साइट का होम पेज इस तरह से ओपन हो जाएगा।

Proxy site

1. यंहा Server को EU Server ही रहने दे।

2. यंहा आपको उस वेबसाइट का पूरा Link डालना है, जिसे आप ओपन करना चाहते है। जैसे कि example के लिए मान लेते है कि हमे facebook वेबसाइट को ओपन करना है। तो इसका पूरा लिंक www.facebook.com होगा, google का पूरा लिंक www.google.com होगा। ठीक इसी तरीके से आप उस वेबसाइट का पूरा लिंक डाल दे।

3. उसके बाद GO पर क्लिक कर दे।

बस इसके बाद अगले पेज में वो वेबसाइट पहले की तरह आपके मोबाइल या कम्प्यूटर जिसमे में भी आप ओपन करेंगे, वो ओपन हो जाएगी, और आप उसे आराम से use कर सकते है।

ठीक इसी तरीके से आप india में या आपके collage, school, office में blocked किसी भी वेबसाइट को खोल सकते है। अगर आप इस वेबसाइट के अलावा और भी टॉप 10 फ्री proxy वेबसाइट की लिस्ट देखना चाहे तो नीचे वाली पोस्ट पढ़े।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो उम्मीद करता हु की ये जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।


EmoticonEmoticon