Instagram Video पर Views कैसे बढ़ाएं ?

How to Increase Views on Instagram Videos ?


फ्रेंड्स इंस्टाग्राम एक बहुत पॉपुलर प्लेटफॉर्म है, जहां हम अपने दोस्तो व फैमिली मेंबर्स के साथ ऑनलाइन जुड़े रह सकते है, उनके साथ फोटो और वीडियो शेयर कर सकते है।

Facebook, Instagram या अन्य किसी भी सोशल साइट पर किसी पोस्ट या वीडियो पर ज्यादा likes या views मिलने का मतलब होता है की वो इंटरनेट पर काफी लोकप्रिय है। इसलिए हम में से हर कोई यही चाहता है की हमारी पोस्ट पर ज्यादा से ज्यादा likes और comments आये, वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा views आये है।

लेकिन एक आम इंसान के लिए सोशल साइट्स पर नार्मल से ज्यादा likes और comments या videos पर views पाना आसान काम नही है, इसके लिए उनको सोशल साइट्स पर ज्यादा से ज्यादा लोगो के साथ दोस्ती करनी पड़ती है और उनकी पोस्ट्स पर भी लाइक्स व कमैंट्स करने पड़ते है।

इसलिए ऐसी स्थिति में हम कोई ऐसा तरीका ढूंढने की कोशिश करते है जिससे ज्यादा मेहनत किये बिना बहुत ज्यादा likes, comments और videos पर views प्राप्त किये जा सके।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आज का यह लेख लिख रहे है, यहां हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले है, जिसके द्वारा आप सिर्फ 5 से 10 मिनट में अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर हजारों likes और comments के साथ साथ वीडियो पर हजारों views प्राप्त कर सकते है।

Instagram Video पर Views कैसे बढ़ाएं ?

यहां हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे है, जिसमे आप सिर्फ अपने इंस्टाग्राम वीडियो का लिंक सबमिट करके उस पर हजारों views प्राप्त कर सकते है।

इस वेबसाइट से आप अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट पर हजारों likes और comments भी प्राप्त कर सकते है, किन्तु इसके लिए आपको इस वेबसाइट में अपने इंस्टाग्राम एकाउंट के id और password डालकर इसमें लोगिन करना पड़ेगा। जो की मुझे पर्सनली सेफ नही लगा। इसलिए यहां मैं सिर्फ आपको इंस्टाग्राम वीडियो पर views प्राप्त करने के बारे में बता रहा हु।

नोट:- इंस्टाग्राम वीडियो पर views बढ़ाने का यह तरीका इंस्टाग्राम कम्युनिटी गाइडलाइन्स के खिलाफ है, इसलिए हम आपसे यही कहना चाहते है कि आपको किसी third party app या वेबसाइट से अपने वीडियो पर views नही बढ़ाने चाहिए। हम यह लेख सिर्फ एडुकेशनल परपस से लिख रहे है।

How to increase views on Instagram videos ? इंस्टाग्राम वीडियो पर व्यूज कैसे बढ़ाये ?


1. सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम एकाउंट में जाये और उस वीडियो का लिंक कॉपी करे, जिसके views बढ़ाने है।

2. उसके बाद यहां क्लिक करके की igtools.net वेबसाइट पर जाये।


3. यहां पहले इंग्लिश झंडे (flag) पर क्लिक करके अंग्रेजी भाषा चुने।

4. उसके बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शन्स आ जाएंगे। जैसे इंस्टाग्राम पर likes बढ़ाना, comments बढ़ाना, story views बढ़ाना, वीडियो पर views बढ़ाना, आदि। आपको Instagram Send Video Views वाला ऑप्शन सेलेक्ट करना है और उसके नीचे वाले GO बटन पर क्लिक करना है।

5. उसके बाद आपको एक Captcha सॉल्व करना होगा, वो कर ले।

6. फिर ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


7. यहां बॉक्स में अपने इंस्टाग्राम वीडियो लिंक paste करे और सबमिट पर क्लिक करे।

8. उसके बाद नेक्स्ट पेज में आपको अपने वीडियो पर जितने views बढ़ाने है, उतने टाइप करने है और Submit पर क्लिक करना है, बस इसके बाद आपके उस वीडियो पर 1 मिनट के अंदर अंदर उतने views बढ़ जाएंगे।

नोट:- इस तरीके से आप एक बार मे ज्यादा से ज्यादा सिर्फ 50 views बढ़ा सकते है, किन्तु आप 2-2 मिनट का अंतराल देकर बार बार इस तरीके से अपने वीडियो के views बढ़ा सकते है।


FAQ

इंस्टाग्राम पर व्यूज बढ़ाने वाला ऐप/ वेबसाइट कौनसी है ?

इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट और ऐप है जिनसे आप इंस्टाग्राम वीडियो पर व्यूज बढ़ा सकते है जिनमे से एक igtools.net वेबसाइट भी है।

इंस्टाग्राम स्टोरी पर व्यूज कैसे बढ़ाए ?

इस लेख में जो तरीका हमने वीडियो पर व्यूज बढ़ाने का बताया है उस तरीके से आप इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी व्यूज बढ़ा सकते है।

इंस्टाग्राम वीडियो पर व्यूज बढ़ाने का सही तरीका क्या है ?

इंस्टाग्राम वीडियो पर व्यूज बढ़ाने का सही तरीका यही है कि आप किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट और ऐप का इस्तेमाल ना करें। अपने वीडियो की क्वालिटी पर ध्यान दें। इसके अलावा जब आप इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करें तो उसमें ट्रेंडिंग tags डालें, आपके वीडियो पर व्यूज अपने आप बढ़ने लग जायेंगे।

बिना किसी ऐप और वेबसाइट के इंस्टाग्राम वीडियो पर व्यूज कैसे बढ़ाएं ?

अगर आप बिना किसी ऐप और वेबसाइट के अपने इंस्टाग्राम वीडियो पर असली व्यूज लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी वीडियो की क्वालिटी पर ध्यान देना पड़ेगा। अच्छे टॉपिक पर वीडियो बनाने हैं, अच्छे से एडिट करने हैं, अच्छा म्यूजिक लगाना है, उसके बाद इंस्टाग्राम पर वीडियो डालते समय अच्छे टैग्स का इस्तेमाल करें। आपकी वीडियो पर व्यूज अपने आप आने लग जाएंगे।


ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप अपने किसी भी इंस्टाग्राम वीडियो के views फ्री में बढ़ा सकते है। अगर आप likes और comments बढ़ाना चाहे तो वो भी आप इस वेबसाइट से बढ़ा सकते है।

फ्रेंड्स अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तो के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ