Facebook पर 3D फोटो कैसे अपलोड करे ?

How to Upload 3D Photo on Facebook:- facebook एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है जन्हा हम अपने जीवन के यादगार पल अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन शेयर करते है,  facebook पर photos और videos डालकर हम अपने दोस्तों के साथ ये यादगार पल शेयर करते है,

facebook पर photos और विडियो डालना बहुत ही आम सी बात है, ऐसे में अगर हम fb पर पोस्ट डालते समय facebook के कुछ extra features का इस्तेमाल भी कर ले तो हमारी पोस्ट देखने वाले को और भी शानदार लगेगी।

आज हम आपको facebook के एक ऐसे ही फीचर के बारे में बताने वाले है जो आपकी fb posts में चार चाँद लगा सकता है, जी हां, आज हम आपको facebook के ही एक फीचर के बारे में बताने वाले है जिसका नाम 3D फोटो है।

Facebook पर 3D फोटो कैसे अपलोड करे ?

इस ऑप्शन की मदद से आप facebook पर 3D फोटो अपलोड कर सकते है, अगर आप facebook पर 3d फोटो अपलोड करते है तो आप अपने दोस्तों के बिच आकर्षण का केंद्र बन सकते है, जो भी व्यक्ति आपकी वो पोस्ट देखेगा वो आपसे एक बार यह जरुर पूछेगा की भाई तूने यह फोटो कैसे बनाई मुझे भी बता दे प्लीज...

फ्रेंड्स अगर आप facebook के इस फीचर को लेकर थोडा असमंज में है और आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नही जानते है तो आप निचे लिंक पर क्लिक करके हमारा विडियो देख सकते है जिसमे हमने इसी टॉपिक के बारे में डिटेल से बताया है,


Facebook पर 3D फोटो कैसे अपलोड करे ? How to Upload 3D Photos on Facebook

इस फीचर के बारे में बताने से पहले मै आपको बताना चाहूँगा की यह फीचर अभी फिलहाल सिर्फ facebook की मुख्य एप्लीकेशन में ही उपलब्ध है, facebook की जो बाकि apps है जैसे lite या messenger उनमे यह फीचर उपलब्ध नही है, तो अगर आपको इस फीचर का फायदा उठाना है तो आपको fb की मुख्य app अपने डिवाइस में इनस्टॉल करनी होगी।

1. तो इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में Facebook की मुख्य app अपने मोबाइल में इनस्टॉल करे, अगर आपके मोबाइल में यह app पहले से इनस्टॉल है तो इसे अपडेट जरुर कर ले।

facebook app download या अपडेट करने के लिए यंहा क्लिक करे

2. इसके बाद इस app को ओपन करे और अपने अकाउंट को लोगिन करे।

3. उसके बाद  "Write Something Here..."  ऑप्शन पर क्लिक करे, निचे इमेज में देखे

Facebook 3d photo

4. आगे ऐसा पेज खुल जायेगा।


यंहा 3D photo इस ऑप्शन पर क्लिक करे, आगे गैलरी से अपनी फोटो सेलेक्ट करे।

5. फोटो सेलेक्ट करने के बाद थोड़ी सी प्रोसेसिंग चलेगी, उसके बाद आपकी वो फोटो 3D में कन्वर्ट हो जाएगी, इसके बाद आप यूज़ fb पर पोस्ट कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स इस प्रकार से आप facebook पर 3D फोटो अपलोड कर सकते है, उम्मीद है की आपको जानकारी पसंद आई होगी, अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ