Facebook Nearby Friends Option क्या होता है ? कैसे इस्तेमाल करे ?

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम जानेंगे कि facebook में nearby friends ऑप्शन क्या होता है ? यह किस काम आता है ? facebook में nearby friends ऑप्शन को कैसे इस्तेमाल करते हैं ? यँहा हम आपको facebook के इस ऑप्शन के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले हैं इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें। इसके अलावा आप इस जानकारी को वीडियो में भी देख सकते है, इसका वीडियो आपको इस लेेेख के अंत में मिल जाएगा।

Facebook nearby friends option kaise use kare

Facebook Nearby Friends Option क्या होता है ? किस काम आता है ?


दोस्तों facebook में यह एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से हम अपने सभी facebook फ्रेंड्स की लोकेशन देख सकते हैं। साथ ही इस ऑप्शन की मदद से हम यह जान सकते हैं कि हमारे facebook फ्रेंड्स कहां से हैं, हमसे कितनी दूर है, वो कितने समय पहले ऑनलाइन थे, उनके एरिया का टेंपरेचर क्या है, इसके अलावा हम डायरेक्ट facebook में ही google map में उनकी लोकेशन भी देख सकते हैं।


facebook का यह एक बहुत ही शानदार फीचर है, जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। तो अभी आप जान गये होंगे कि facebook nearby friends ऑप्शन किस किस काम आता है ? इसलिए चलिए अभी हम आपको यह बताते हैं आप इसका इस्तमाल कैसे कर सकते हैं।

Facebook Nearby Friends ऑप्शन का इस्तमाल कैसे करें ? How to Use Facebook Nearby Friends ?


दोस्तों इस फीचर को यूज करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करने है।

1. सबसे पहले फेसबुक एप्लीकेशन ओपन करें और अपने एकाउंट को लॉगिन करें।

2. उसके बाद 3 लाइन्स (Menu) बटन पर क्लिक करें।

3. फिर Nearby Friends ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. उसके बाद आप से कुछ परमिशन मांगी जाएगी, जैसे लोकेशन आदि की, तो आपको उन्हें allow करना है।

5. उसके बाद आपके सामने इस प्रकार का पेज खुल जाएगा।


यहां पर google map ने अपने सभी facebook फ्रेंड्स की लोकेशन देख सकते हैं। इसके अलावा नीचे लिस्ट में भी आप अपने facebook फ्रेंड्स की लोकेशन के बारे में डिटेल से जान सकते हैं जैसे वो आपसे कितने किलोमीटर दूर है ? कितनी देर पहले वो facebook पर ऑनलाइन थे, उनके एरिया का टेंपरेचर क्या है ? साथ ही आप वही से उन्हें डायरेक्ट मैसेज भी सेंड कर सकते हैं।


नोट:- दोस्तों एक सबसे जरूरी बात मैं आपको अभी बताना चाहूंगा कि इस ऑप्शन के अंदर आप सिर्फ अपने उन्ही facebook फ्रेंड्स की लोकेशन देख सकते हैं, जिन्होंने अपने facebook अकाउंट में लोकेशन को ऑन कर रखा है।

इस जानकारी को वीडियो में देखे 👇👇👇


ये भी पढ़े...

निष्कर्ष

दोस्तों facebook nearby friends एक बहुत ही उपयोगी फीचर है, जो कि हमारे बहुत काम आ सकता है। इसलिए आपको भी इसी फीचर का इस्तमाल जरुर करना चाहिए।

तो दोस्तों इस लेख में आपने जाना कि facebook nearby friends option क्या है ? यह किस काम आता है ? facebook nearby friends ऑप्शन को कैसे इस्तेमाल करते हैं ? आदि। उम्मीद करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो ? तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करें।

Post a comment

2 Comments

  1. after a long time back i am here to read your article. thanks for sharing such a good content

    ReplyDelete