इंस्टाग्राम कॉल्स की रिंगटोन कैसे बदलें ?

How to change instagram calls ringtone:- आज कल जितने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जैसे कि whatsapp, facebook, instagram आदि, इन सभी पर हमें वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल करने का ऑप्शन मिलता है। लेकिन ये कॉल्स हमारे मोबाइल पर तभी आते है जब हमारे मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन होता है।

जब भी हमारे मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन होता है और अगर उसी समय हमें कोई नॉर्मल कॉल करता है या व्हाट्सएप पर कॉल करता है या इंस्टाग्राम पर कॉल करता है तो इन सभी कॉल्स की रिंगटोन एक जैसी ही होती है। हमें रिंगटोन से यह पता नहीं चलता है कि अभी हमें नॉर्मल कॉल आ रहा है या इंस्टाग्राम कॉल आ रहा है।

ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि जब इंस्टाग्राम पर आपको कोई कॉल करें तो उसकी रिंगटोन आपको अलग सुनाई दे। तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक सेटिंग करनी पड़ेगी।

अगर आप अपने मोबाइल में यह सेटिंग कर लेते हैं तो उसके बाद आपके मोबाइल पर जब भी कोई नॉर्मल कॉल करेगा तब अलग रिंगटोन सुनाई देगी और जब कोई आपको इंस्टाग्राम पर कॉल करेगा तब अलग रिंगटोन सुनाई देगी।


तो कुल मिलाकर बात यही है कि इस लेख में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम कॉल की रिंगटोन को चेंज कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके ऐसा कर सकते है।


इंस्टाग्राम कॉल्स की रिंगटोन कैसे बदलें ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इंस्टाग्राम रिंगटोन चेंज करने का ऑप्शन सभी मोबाइल में नहीं मिलता है। यह ऑप्शन सिर्फ कुछ मोबाइल कंपनियों में ही मिलता है। इसलिए अगर आपके मोबाइल इंस्टाग्राम रिंगटोन बदलने का ऑप्शन है, तभी आप ऐसा कर पाएंगे, अन्यथा नही कर सकते है।

अभी यहाँ हम आपको एक मोबाइल में ये सेटिंग करके बताएंगे, हमारे पास फिलहाल realme का फ़ोन है। आपके पास चाहे किसी भी कंपनी का फ़ोन हो आप यहाँ बताई गई सेटिंग एक बार अपने फ़ोन में कर सकते है।


Instagram Ringtone Kaise Change Kare ?

> सबसे पहले अपने मोबाइल में Instagram एप्पलीकेशन आइकॉन को Long Press करके रखे। 

> फिर आपके सामने इस प्रकार से कुछ ऑप्शन आएंगे।


> यंहा पर आपको App Info का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करे।

> उसके बाद Manage Notification पर क्लिक करे।


> उसके Instagram Direct Video Chat ऑप्शन पर क्लिक करे।


> उसके बाद आपको Ringtone/Sound का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करे।


> उसके बाद आपके मोबाइल में मौजूद सभी रिंगटोन आपको दिखाई देगी, उनमे से जो रिंगटोन आपको इंस्टाग्राम कॉल्स के लिए सेट करनी हो आप कर सकते है।


FAQ

क्या हम इंस्टाग्राम कॉल्स की रिंगटोन बदल सकते हैं ?

जी हां इंस्टाग्राम कॉल्स की रिंगटोन बदली जा सकती है। इस लेख में हमने इसी के बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताई है।

इंस्टाग्राम कॉल्स की रिंगटोन बदलने का तरीका क्या है ?

आप अपने मोबाइल की Settings में App Setting में जाकर इंस्टाग्राम ओपन करें और Manage Notification पर क्लिक करें, वहीं पर आपको कॉल्स की रिंगटोन चेंज करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

इंस्टाग्राम कॉल रिंगटोन सेटिंग कहां मिलेगी ?

इंस्टाग्राम के अंदर रिंगटोन सेटिंग कहीं पर भी नहीं है लेकिन आप अपने मोबाइल की ऐप सेटिंग में जाकर इंस्टाग्राम की मैनेज नोटिफिकेशन पर जाकर इंस्टाग्राम कॉल की रिंगटोन चेंज कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम ऑडियो कॉल रिंगटोन कैसे चेंज करें ?

इंस्टाग्राम ऑडियो और वीडियो कॉल की रिंगटोन चेंज करने का पूरा प्रोसेस इस आर्टिकल में बताया गया है।

इस प्रकार से आप Instagram call ringtone change kar skte hai अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ