किसी भी वीडियो में अपना चेहरा (Face) कैसे लगाएं

Kisi bhi video me apna face kaise lgaye: - दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी कमाल की एप के बारे में बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप किसी भी वीडियो में दिख रहे इंसान के चेहरे के स्थान पर अपने चेहरे को लगा सकते हैं। आप किसी भी वीडियो में आप अपना फेस लगा सकते हैं। इसके लिए हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जिसके फीचर काफी अट्रैक्टिव देखने को मिलते हैं। वैसे इस ऐप में आपको काफी कैटिगरीज पर वीडियोज देखने को मिल जाते हैं जिसमें कि आप अपना Face लगा सकते हैं। इस एप्लीकेशन में लड़के और लड़की दोनों से रिलेटेड वीडियोज देखने को मिल जाते हैं। तो अगर आप भी किसी भी वीडियो में अपना फेस लगाने में इंटरेस्टेड है तो यह एप्लीकेशन आप ही के लिए हैं। 

इस एप्लीकेशन का नाम "Mivo : Face Swap & MV Maker" हैं। जिसकी मदद से आप किसी भी वीडियो में अपना फेस लगा सकते है इसके लिए यह आर्टिकल आपको अंत तक पढ़ना पड़ेगा।

इस ब्लॉग में आप यह जानेंगे कि किसी भी वीडियो में अपना चेहरा कैसे लगाएं ? इससे संबंधित जानकारी आपको यहां पर मिलने वाली है तो आप इस ब्लॉग को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़िएगा। 


Mivo ऐप क्या हैं ? What is Mivo App in Hindi

यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप किसी भी वीडियो में अपना चेहरा लगा सकते हैं चाहे उस वीडियो में लड़की नाच रही हो या लड़का। बोले तो किसी के भी वीडियो में अपना चेहरा लगा सकते है। हम आपको यहां पर क्लियरली रूप से यह बता देते हैं कि आप इस ऐप की मदद से किसी भी वीडियो में अपना चेहरा तो लगा सकते हैं लेकिन जिस वीडियो में आप अपना चेहरा लगाएंगे वह वीडियो सिर्फ आपको इसी एप पर मिलेगा यानी इस ऐप पर जितने भी वीडियो है उन सभी में आप अपना चेहरा रिप्लेस कर सकते हैं। 

वैसे देखा जाए तो इस ऐप में भी ऐसे बहुत सारे फ्री वीडियोस है जिनमें आप अपना चेहरा लगा सकते हैं। अगर आप चाहें तो इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके ट्राई कर सकते हैं। 

यह ऐप काफी पॉपुलर होने के साथ-साथ बहुत ही शानदार ऐप है क्योंकि इसमें जब आप अपना चेहरा वीडियो में रिप्लेस करेंगे तो आप भी कहेंगे वाह क्या एप हैं। इस ऐप को प्ले स्टोर से अभी तक 5 करोड से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है और इसकी रेटिंग भी 4.2 है जो कि काफी बेहतरीन है। अभी आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह ऐप हमारे इंडिया में कितनी ज्यादा पॉपुलर है। 

अगर बात की जाए इस ऐप पर आप किस प्रकार के वीडियो में अपना फेस लगा सकते हैं तो हम आपको यहां पर बताना चाहेंगे कि आपको इस ऐप में अलग-अलग कैटेगरी वाइज वीडियोज मिल जाते हैं जिनमें आप अपना फेस लगा सकते हैं। तो चलिए अभी हम उन्हीं कैटिगरीज के बारे में बात कर लेते हैं।

Mivo App Videos Categories 

1. Hot 🤤

2. Trending 

3. Bollywood

4. Magic Change

5. Bridge

6. Funny Face

7. Attitude Man

8. Saree

9. Handsome Guy

10. Reels

11. Attitude

12. Beat

13. Feeling

14. Nature

यानी कि यूं कहें तो यह एप्लीकेशन आपके लिए बहुत ही ज्यादा शानदार साबित हो सकती है क्योंकि यह ऐप बिल्कुल फ्री है। बाकी ऐसी कोई भी एप्लीकेशन नहीं है जो फ्री में आपको अलग-अलग Category-wise वीडियोज में फेस रिप्लेस करने का मौका दें। लेकिन अगर आप इस ऐप के Extra फीचर यूज़ करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्रीमियम प्लान Buy करना पड़ेगा। 


Mivo ऐप से वीडियो बनाकर कहां पर शेयर करें ? 

इस कमाल के ऐप के जरिए आप किसी भी वीडियो में अपना फेस लगा सकते हैं। मान लो अभी आपने किसी एटीट्यूड वाले वीडियो में अपना फेस लगा लिया तो आप इसे इंस्टाग्राम रिल्स, फेसबुक, स्नैपचैट और व्हाट्सएप इत्यादि प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं। इससे यह होगा कि जो भी बंदा आपकी वीडियोज को देखेगा तो वह चौंक जाएगा कि इस बंदे ने यह वीडियो कैसे एडिट की है कैसे बनाई है ? तो अगर आप भी ऐसा ही कुछ अपने फ्रेंड्स या रिलेटिव्स को दिखाना चाहते हैं तो आप इस ऐप का यूज जरूर करें। 


किसी भी वीडियो में अपना चेहरा (Face) कैसे लगाएं ? 

किसी भी वीडियो में अपना फेस लगाने से पहले आपको अपने मोबाइल में एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा जिसका कंपलीट प्रोसेस हमने आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रखा है।

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें।

2. प्ले स्टोर के सर्च बॉक्स में Mivo App टाइप करके सर्च करें सर्च करने के तुरंत बाद आपके सामने Mivo ऐप ओपन हो जाएगी जिसे आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर ले। अभी इस ऐप को इंस्टॉल करने के लिए यहां पर क्लिक करें। 

Download

3. इस ऐप को इंस्टॉल कर लेने के बाद आप इसे ओपन करें।

4. इसके बाद आपके सामने Category-wise वीडियोज आ जाएंगे तो अभी आप जिस भी वीडियो में अपना फेस लगाना चाहते हैं उसको यहां से सेलेक्ट कर लेना है।


5. इसके बाद वीडियो में अपना फेस ऐड करने के लिए Make Video ऑप्शन पर क्लिक करें।


6. इसके बाद आपके सामने एक Ad दिखाई देगा जिसे आप स्किप करके आगे बढ़े। 

7. फिर आपको अपनी फोटो सेलेक्ट करनी होगी जिसके लिए Got It ऑप्शन पर क्लिक करें।

8. इसके बाद आपके मोबाइल की गैलरी ओपन हो जाएगी तो यहां से आप जिस भी फोटो को वीडियो में ऐड करना चाहते हैं यानी आप अपने चेहरे को वीडियो में रिप्लेस करना चाहते है।  उस फोटो को यहां से सेलेक्ट करके Continue ऑप्शन पर क्लिक करें।

9. इसके बाद आपके फोटो उस वीडियो में ऐड हो जाएगी और यह वीडियो देखने के लिए आप My Story सेक्शन में जा कर के देख सकते हैं।


इसके अलावा Mivo ऐप के आप एक्स्ट्रा फीचर यूज़ करना चाहते हैं या आप जिस वीडियो में अपना फोटो रिप्लेस किए हुए हैं उसे वीडियो में इस ऐप का वाटरमार्क ना दिखाई दे तो आप इस ऐप का प्रीमियम प्लान Buy कर सकते हैं जिसके लिए आपको कुछ पैसे भी देने पड़ सकते हैं। लेकिन हम आपको सजेस्ट करेंगे कि आप इस ऐप को फ्री में ही यूज़ करें क्योंकि यही आपके लिए Better हो सकता है।


वीडियो में अपना चेहरा लगाने से संबंधित प्रश्न और उत्तर

क्या हम किसी भी वीडियो में अपना चेहरा लगा सकते हैं ?

जी हां इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप और वेबसाइट मौजूद है जिनके द्वारा हम किसी भी वीडियो में अपना खुद का चेहरा लगा सकते हैं।

वीडियो में अपना चेहरा लगाने वाला ऐप कौनसा है ?

Mivo ऐप से हम किसी भी वीडियो में अपना चेहरा लगा सकते है। आप प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

वीडियो गाने में खुद का चेहरा कैसे लगाते है ?

इंटरनेट पर ऐसे बहुत से ऐप है जिनसे आप वीडियो गाने में हीरो हीरोइन की जगह अपना चेहरा लगा सकते है।

वो कौनसा ऐप है जिससे वीडियो में दूसरे का चेहरा लगा सकते है ?

Mivo ऐसा ऐप है जिससे किसी भी वीडियो में दूसरे का चेहरा लगा सकते है।

वैसे दोस्तों आपको किसी भी वीडियो में अपना फेस कैसे लगाएं ? इससे संबंधित जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिएगा।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ