दूसरे के Text Message अपने मोबाइल में कैसे देखें ?

How to see other's text message in our phone:- अगर हम अपने दोस्त के सारे टेक्स्ट मैसेज अपने मोबाइल में देख पाए तो कितना अच्छा होगा ना😀 लेकिन क्या सच में ऐसा पॉसिबल है ? इसी सवाल का जवाब हम आपको इस लेख में देंगे। नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे ब्लॉग में एक बार फिर से बहुत-बहुत स्वागत है। आज हम आपके लिए एक बार फिर से बहुत ही काम की जानकारी लेकर आए हैं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप किसी दूसरे मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज अपने मोबाइल में कैसे देख सकते हैं ?

अभी आपको लग रहा होगा कि शायद मैं मजाक कर रहा हूं। लेकिन ऐसा नहीं है, आप सच में किसी भी मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज अपने मोबाइल में देख सकते हैं। इसके लिए आपको किसी असुरक्षित ऐप या वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। आप Google की Messages एप्लीकेशन के द्वारा ही ऐसा कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे ?

जैसा कि आप सभी जानते हैं की गूगल ने एंड्रॉयड मोबाइल के लिए कई एप्लीकेशन लांच कर रखी है, जिनमें से एक Messages एप्लीकेशन भी है। ज्यादातर मोबाइल्स में यह ऐप पहले से डाउनलोड होती है, जबकि कुछ मोबाइल से यह पहले से डाउनलोड नहीं होती है इसलिए प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है।

तो अभी गूगल की इस Messages एप्लीकेशन में एक नया अपडेट आया है इसलिए अभी Messages एप्लीकेशन में हमें एक ऐसा ऑप्शन मिलता है जिसके द्वारा हम किसी दूसरे के टेक्स्ट मैसेज को अपने मोबाइल में देख सकते हैं। चलिए जानते हैं कि गूगल मैसेज एप्लीकेशन से दूसरे के मैसेज अपने मोबाइल में कैसे देखे।

दूसरे के Text Message अपने मोबाइल में कैसे देखें ?


दूसरे के Text Message अपने मोबाइल में कैसे देखें ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बता दें कि आप जिस भी मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज अपने मोबाइल में देखना चाहते हैं आपको उस मोबाइल में एक छोटी सी सेटिंग करनी पड़ेगी। इस लिए आपको 2 मिनट के लिए वो मोबाइल चाहिए होगा। तो अभी हम मान लेते हैं कि आपके पास वह मोबाइल है इसलिए आप नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें।

> सबसे पहले वह मोबाइल लीजिए जिसके टेक्स्ट मैसेज आप अपने मोबाइल में देखना चाहते हैं। उस मोबाइल में आप गूगल की Messages एप्लीकेशन डाउनलोड करें। अगर उस मोबाइल में पहले से गूगल की मैसेज एप्लीकेशन डाउनलोड हो तो उसे अपडेट कर दें। आप प्ले स्टोर में जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं।

अभी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। 

Download

> जब आप उस मोबाइल में गूगल की Messages एप्लीकेशन डाउनलोड या अपडेट कर लें तो आपको उसको ओपन करना है। ओपन करने पर आपके सामने इस प्रकार का पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको मेनू बटन (3 लाइन) पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने कुछ इस प्रकार के ऑप्शन आएंगे।

> आपको Device Pairing ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> इसके बाद आपके सामने ओपन होगा।

> यहां पर आपको QR Code Scanner पर क्लिक करना है। फिर उस मोबाइल का कैमरा ओपन हो जाएगा। इस कैमरे में आपको QR Code स्कैन करना पड़ेगा, जो कि आपको अपने मोबाइल में क्रिएट करना पड़ेगा। चलिए हम आपको बताते हैं कि आप अपने मोबाइल में यह क्यूआर कोड कैसे बनाएंगे।

> सबसे पहले आपको अपना मोबाइल लेना है और messages.google.com/web वेबसाइट पर जाना है। जब आप अपने मोबाइल में इस वेबसाइट ओपन करेंगे तो आपके सामने इस प्रकार से यह वेबसाइट ओपन होगी।

> यहां होमपेज पर ही आपको एक QR Code मिल जाएगा, यह क्यूआर कोड आपको अपने दोस्त के मोबाइल में स्कैन करना है। जैसे ही आप अपने दोस्त के मोबाइल से अपने मोबाइल का क्यूआर कोड स्कैन करेंगे तो उसके सारे टेक्स्ट मैसेज आपके मोबाइल में दिखना शुरू हो जाएंगे।

हो सकता है कि हमने ऊपर जो स्टेप्स बताए हैं उनको समझने में आपको प्रॉब्लम आई हो। इसलिए आपकी सुविधा के लिए हमने एक वीडियो बनाया है जिसमें हमने एक मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज दूसरे मोबाइल में कैसे देखते हैं ? इसी के बारे में जानकारी दी है। अगर आप वह वीडियो अभी देखना चाहे तो यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको यहां बताई गई जानकारी समझ आ गई है तो और भी अच्छी बात है।


FAQ

प्रश्न - क्या हम दूसरे के Text मैसेज पढ़ सकते है ?

उत्तर - जी हां, गूगल मैसेज ऐप में Device Pairing नाम से एक ऑप्शन है जिसकी सहायता से दूसरे फोन के टेक्स्ट मैसेज हमारे फोन में देखे जा सकते है।


प्रश्न - एक फोन के मैसेज दूसरे फोन में कैसे देखे ?

उत्तर - Google Messages ऐप की मदद से एक फोन के मैसेज दूसरे फोन में देखे जा सकते है। इसके लिए दोनो डिवाइस को गूगल मैसेज ऐप में pairing करनी पड़ेगी।


प्रश्न - दूसरे फोन के टेक्स्ट मैसेज देखने के लिए क्या करना पड़ेगा ?

उत्तर - किसी भी मोबाइल के टेक्स्ट मैसेज अपने फोन में देखने के लिए आपको उस फोन में तथा अपने फोन में गूगल की Messages ऐप डाउनलोड करनी पड़ेगी। फिर दोनों मोबाइल में Device Pairing करके उन्हें आपस में जोड़ना होगा। उसके बाद उसे फोन के सारे मैसेज आपके फोन में दिखाई देना शुरू हो जाएंगे।

तो अभी हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी किसी dusre ke text message apne mobile me kaise dekhe ? पसंद आई होगी। अगर आपको ऐसी ही जानकारियां जानना पसंद है तो आप हमारे इस ब्लॉग को डेली विजिट कर सकते हैं।   

Tags:- how to read sms of other mobile number, view text messages sent and received from another phone

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ