सिर्फ एक क्लिक में फोटो में कपड़े चेंज कैसे करे ?

How to change clothes in photo editing just one click:- आज तक आपने फोटो एडिटिंग के लिए हजारों एप्लीकेशन देखी होगी लेकिन आज जिस एंड्रॉयड एप्लीकेशन के बारे में हम आपको बताने वाले हैं वह अब तक की सबसे बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्स में से एक है। अगर मैं अपना खुद का पर्सनल एक्सपीरियंस बताऊं तो मुझे आज तक आई सभी फोटो एडिटिंग एप्लीकेशंस में से यह है फोटो एडिटिंग ऐप सबसे बेस्ट लगी। वह इसलिए क्योंकि इसमें पूरी तरीके से AI फीचर काम करता है। हमें खुद से कुछ भी नहीं करना पड़ता है, हम सिर्फ एक क्लिक में अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं, फोटोज में अपने कपड़े, कपड़ों का पैटर्न चेंज कर सकते हैं।

मान लीजिए आप कहीं पर घूमने गए और आपने एक ही ड्रेस में बहुत सारी फोटोज क्लिक करली, ऐसे में आप इस फोटो एडिटिंग ऐप की मदद से अपने सभी फोटोज में अपने कपड़ों का पैटर्न और कलर चेंज कर सकते हैं और फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर उन फोटोज को अपलोड कर सकते हैं। किसी को भी पता नहीं चलेगा कि आपने फोटो एडिटिंग के माध्यम से अपने कपड़े चेंज किए हैं। क्योंकि इस एप से जो भी फोटो एडिट होती है वह देखने में बिल्कुल रियल लगती है। नीचे हम एक फोटो अपलोड कर रहे हैं आप इसमें देख सकते हैं कि कितनी बेहतरीन तरीके से यह ऐप हमारी फोटो में हमारे कपड़े को चेंज कर देता है।

सिर्फ एक क्लिक में फोटो में कपड़े चेंज कैसे करे ?


सिर्फ एक क्लिक में फोटो में कपड़े चेंज कैसे करे ?

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Facetune एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ेगी। यह ऐप आप प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अभी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करें।


> इसके बाद इसकी टर्म और कंडीशन एक्सेप्ट करें।

> फिर आपसे आपकी पसंद के हिसाब से कुछ इंटरेस्ट सिलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। आप skip बटन पर क्लिक करके इस स्टेप को स्कीप कर सकते हैं।

> इसके बाद आपको इसमें रजिस्टर करना पड़ेगा जो कि आप अपनी जीमेल आईडी या फेसबुक अकाउंट से कर सकते हैं। 

> इसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।


> अभी यहां पर आप Plus ऑप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल की गैलरी से वह फोटो सेलेक्ट करें जिसके कपड़े आप चेंज करना चाहते हैं।

> इसके बाद आपके सामने वह फोटो आ जाएगी और नीचे की तरफ आपको बहुत सारी ऑप्शंस मिलेंगे, आप स्लाइड करके आगे और भी ऑप्शन देख सकते हैं। इन्हीं ऑप्शंस में से आपको एक ऑप्शन Clothes नाम से मिलेगा। आप इस पर क्लिक कर दीजिए।


> इसके बाद आपको फोटो में कपड़ों का पैटर्न चेंज करने के लिए अलग-अलग इफेक्ट मिल जाते हैं। इनमे से आप को जो अच्छा लगे वह आप यूज कर सकते हैं। 


> इफेक्ट लगाने के बाद आप सेव बटन पर क्लिक करके उस फोटो को अपने मोबाइल की गैलरी में सेव कर सकते हैं। फिर आप जहां पर चाहे इस फोटो को शेयर कर सकते हैं।


FAQ

फोटो में कपड़े चेंज करने वाला ऐप कौनसा है ?

फोटो में कपड़े चेंज करने वाला ऐप FaceTune है

क्या हम सिर्फ एक क्लिक में फोटो हमें अपने कपड़े बदल सकते हैं ?

जी हां इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे फोटो एडिटिंग एप्स है जिनकी मदद से आप सिर्फ एक क्लिक में फोटो में अपने कपड़े चेंज कर सकते हैं।

क्या फोटो में कपड़े चेंज करने के पैसे लगते हैं ?

ऐसे बहुत सारे फोटो एडिटिंग एप्स है जिनकी मदद से आप बिल्कुल फ्री में फोटो में खुद के कपड़े चेंज कर सकते हैं जैसे कि Facetune एप, यह बिल्कुल फ्री ऐप है।

सबसे अच्छा फोटो एडिटिंग ऐप कौनसा है ?

वैसे तो इस सवाल का जवाब इतना आसान नहीं है क्योंकि प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे फोटो एडिटिंग एप्स है जो कि अपने आप में बेस्ट है। लेकिन इस लेख में हमने फेस ट्यून एप के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप सिर्फ एक क्लिक में अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं, इसलिए आप इस ऐप को बेस्ट मान सकते हैं।

फोटो में अपने कपड़ों की डिजाइन कैसे चेंज करें ?

Facetune एक ऐसा फोटो एडिटिंग ऐप है जिससे आप अपने कपड़ों की डिजाइन बिल्कुल फ्री में चेंज कर सकते हैं वह भी सिर्फ एक क्लिक में।

इस प्रकार से आप मोबाइल से किसी भी फोटो के कपड़े सिर्फ एक क्लिक में चेंज कर सकते हैं। अगर हम इस ऐप को बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन 2023 कहे तो गलत नहीं होगा। क्योंकि यह साल की सबसे बेस्ट फोटो एडिटिंग एप्लीकेशन है। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ