फ़ोटो से वॉटरमार्क कैसे हटाये ? How to Remove Watermark From Photo ?

How to remove watermark from image:- आपने कई बार नोटिस किया होगा कि जब भी कभी हमारी कोई अच्छी-अच्छी फोटो खींच ली जाती है तो उसमें कहीं ना कहीं से कोई ऐसी चीज भी साथ में कैप्चर हो जाती है जो कि हमारी फोटो की सुंदरता में थोड़ी खराब या भद्दी लगती है। इस वजह से वह हमारी फोटो की सुंदरता खराब कर देती है।

ठीक ऐसे ही अगर हमारे पास कोई फोटो है और हम उसे किसी अच्छे फीचर वाले फोटो एडिटिंग ऐप से एडिट करते हैं तो एडिटिंग होने के बाद हमारी फोटो तो काफी अच्छी बन जाती है लेकिन हमारी फोटो में उस एप्लीकेशन का वाटरमार्क भी आ जाता है जिस पर हमने वह फोटो एडिट की होती है। ऐसे में हम बस यही सोचते हैं कि क्या कोई ऐसा तरीका भी है जिससे हम किसी भी फोटो का वॉटरमार्क हटा सकते है ? यह किसी भी फोटो में से अनचाही चीज को कैसे हटाए ?

Watermark remover from image, remove watermark from image online,


अगर आप को भी फ़ोटो एडिटिंग से सम्बंधित सेम यही समस्या आती है तो यह लेख आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है। इस लेख में हम आपको एक ऐसी एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसके द्वारा आप किसी भी फोटो से किसी भी अनचाही चीज को हटा सकते हैं। वह अनचाही चीज आपकी फोटो के बैकग्राउंड में दिख रही कोई चीज हो सकती है या किसी ऐप्प का वॉटरमार्क हो सकता है।

किसी भी फोटो से वॉटरमार्क हटाने के लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट और एंड्राइड ऐप्स मिल जाएंगे। लेकिन यहां पर जिस ऐप के बारे में हम बात करने वाले हैं वह वाकई में काफी शानदार रिजल्ट देता है। अगर आप एक बार इस ऐप को यूज करके देखेंगे तो आपको यह काफी पसंद आएगा और आप इस ऐप को हमेशा अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके रखेंगे। तो चलिए अभी हम बात जानते है कि photo se watermark kaise htaye ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है तो अगर आप इसी जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहे तो अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं।


फ़ोटो से वॉटरमार्क कैसे हटाये ? How to Remove Watermark From Photo ?

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Remove Unwanted Object App डाऊनलोड करना होगा। इस एप्प को आप प्ले स्टोर पर सर्च करके डाऊनलोड कर सकते है। इसके अलावा नीचे डाऊनलोड बटन पर क्लिक करके भी आप ऐसा कर सकते है।

Download

> डाउनलोड करने के बाद इस एप्प को ओपन करे। एप्प ओपन करने पर आपको ट्यूटोरियल के माध्यम से बताया जाएगा कि आप इस एप्प को कैसे यूज़ कर सकते है। आप skip बटन पर क्लिक करके इसे स्किप भी कर सकते है। 

> इसके बाद यह एप्प आपसे Storage की परमिशन मांगेगा, तो आपको इसको परमिशन दे देनी है।

> इसके बाद एप्प का होम पेज आपके सामने कुछ इस प्रकार से ओपन हो जाएगा।

> यंहा आपको Gallery ऑप्शन पर क्लिक करके फ़ोन गैलरी से वो फ़ोटो सेलेक्ट करनी है जिसमे आप एडिटिंग करना चाहते है।

> इसके बाद आपके सामने वो फ़ोटो इस प्रकार से ओपन हो जाएगी।


> यंहा आपको Brush ऑप्शन पर क्लिक करके उस ऑब्जेक्ट पर या वॉटरमार्क पर ब्रशिंग करनी है जिसे आप रिमूव करना चाहते है। फिर आपको Process बटन पर क्लिक करना है।

> बस इतना करते ही वह ऑब्जेक्ट या वॉटरमार्क आपकी फ़ोटो से रिमूव हो जाएगा।


FAQ

फोटो से किसी ऑब्जेक्ट को कैसे हटाते है ?

इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट और ऐप मौजूद है जिनके द्वारा आप फोटो में से किसी भी ऑब्जेक्ट या वाटरमार्क को रिमूव कर सकते हैं।

फोटो से वाटरमार्क हटाने वाला ऐप कौनसा है ?

Remove Unwanted Object ऐप से हम फोटो से कोई भी ऑब्जेक्ट या वाटरमार्क हटा सकते है।

सिर्फ एक क्लिक में फोटो में से किसी चीज को कैसे हटाए ?

Remove Unwanted Object ऐप से हम सिर्फ एक क्लिक में फोटो में किसी भी चीज को हटा सकते हैं।

फोटो में से अनवांटेड ऑब्जेक्ट को कैसे हटाते हैं ?

Remove Unwanted Object ऐप से हम ऐसा कर सकते है।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप किसी भी फ़ोटो से किसी भी ऑब्जेक्ट को रिमूव कर सकते है। तो आपको यह जानकारी kisi bhi photo se watermark remove kaise kare ? कैसे लगी ? हमे कमेंट करके जरूर बताएं। अगर जानकारी पसन्द आई हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके हमे मोटिवेट जरूर करे।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ