फ़ोटो का बोलने वाला वीडियो कैसे बनाये ? Wombo App Download व इसका इस्तेमाल कैसे करे ?

What is Wombo App Full Information in Hindi:- Wombo App क्या है ? इसे डाउनलोड कैसे करे ? व इसका इसका इस्तेमाल कैसे करते है ? दोस्तों सोशल मीडिया पर अक्सर कोई ना कोई नई चीज वायरल होती रहती है, और कुछ दिनों तक सभी सोशल मीडिया पर वही चीज ट्रेंड करती है। अभी फिलहाल इंस्टाग्राम तथा बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक चीज बहुत ही ज्यादा ट्रेंड कर रही है, वायरल हो रही है जिसमें फोटो का वीडियो बनाया हुआ होता है और इस वीडियो में जो फोटो होती है वह गाना गा रही होती है। यानी कि उस वीडियो में ऐसा दिखाया जाता है कि आप किसी की भी फोटो का बोलने वाला वीडियो बना सकते हैं, या किसी की भी फोटो का गाना गाने वाला वीडियो बना सकते हैं।

तो यूजर्स को यह चीज बहुत ही ज्यादा पसंद आ रही है, और वैसे देखा जाए तो यह चीज वाकई में बहुत ही अमेजिंग है और फनी है। इसकी मदद से हम किसी की भी फोटो का एक वीडियो बना सकते हैं, जिसमें वह फोटो गाना गा रही होगी। हम अपने दोस्तों का ऐसा वीडियो बनाकर उनके साथ मजाक कर सकते हैं, अपने परिवार के किसी सदस्य का ऐसा वीडियो बनाकर उन्हें सरप्राइज कर सकते हैं।

photo ka bolne wala video kaise banaye app, photo ka bolne wala video kaise banaye in hindi, photo lip sync, how to download wombo app after removed from Play store


फ़ोटो का बोलने वाला वीडियो कैसे बनाये ?

तो अगर आप भी ऐसा ही वीडियो बनाना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए है, इस लेख में हम आपको इसी के बारे में डिटेल से बताने वाले हैं। 

फ़ोटो का बोलने वाला वीडियो कैसे बनाये ? Wombo App Download व इसका इस्तेमाल कैसे करे ?

तो फ्रेंडस फोटो का वीडियो बनाने वाला जो ये इफेक्ट है इसे Avatarify नाम दिया गया है। क्योंकि जिस ऐप से हम यह इफेक्ट अपनी फोटो पर लगा सकते हैं, उसी का नाम Avatarify App है। हालांकि यह app अभी फिलहाल सिर्फ आईफोन के लिए अवेलेबल है। एंड्राइड मोबाइल में हम इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

आने वाले समय में यह एप्लीकेशन एंड्राइड मोबाइल के लिए भी उपलब्ध करा दी जाएगी। लेकिन अभी फिलहाल हम इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अपने एंड्राइड मोबाइल में नहीं कर सकते है। लेकिन इसके कारण आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि यहां पर हम आपके लिए एक और एंड्रॉयड एप्लीकेशन लेकर आए हैं, जिसकी मदद से आप यही इफ़ेक्ट अपनी फोटो पर लगाकर उसका वीडियो बना सकते हैं। इस ऐप का नाम Wombo App है। चलीये हम जानते हैं कि आप अपने मोबाइल में वह ऐप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ? तथा इसका इस्तेमाल कैसे करना है ?

दोस्तो इस टॉपिक पर हमने वीडियो भी बनाया है, अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे ? तो आप अभी यंहा क्लिक करके वीडियो भी देख सकते है।


Wombo App डाउनलोड कैसे करे ? व इसका इस्तेमाल कैसे करे ?

यह ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले अपने एंड्राइड मोबाइल के प्ले स्टोर में जाना है और वहां पर Wombo लिख कर सर्च करना है। इसके बाद ये app आपके सामने आ जायेगी, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है। किंतु पिछले कुछ टाइम से wombo app play store से remove कर दिया गया है इसलिए नीचे हम आपको 3 लिंक दे रहे है जिनसे आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते है।

Link 1:- Download Wombo App

Link 2:- Download Wombo App

Link 3:- Wombo App Download


1. डाउनलोड करने के बाद जब आप सबसे पहले इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तो आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

2. यहां पर आपको Let's Go पर क्लिक करना है।

3. उसके बाद अगले पेज में आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी, आपको उन्हें Allow करना है।

4. परमिशन Allow करने के बाद आपके सामने आपके मोबाइल का कैमरा कुछ इस प्रकार से ओपन हो जाएगा।

अभी अगर आप चाहे तो यहां से डायरेक्ट अपनी फोटो कैप्चर करके उसका बोलने वाला वीडियो बना सकते हैं, इसके अलावा साइड में दिख रहे गैलरी आइकन पर क्लिक करके आप गैलरी से भी अपनी कोई फोटो सेलेक्ट करके उसका वीडियो बना सकते हैं। फोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको फोटो को क्रॉप करना होगा। फोटो क्रॉप करते समय आपको सिर्फ उस फोटो का चेहरा ही सिलेक्ट करना है। अगर आप पूरी फोटो या फुल बॉडी की फोटो सिलेक्ट करेंगे, तो आप का वीडियो अच्छा नहीं बनेगा। इसलिए अगर आप एक अच्छा बोलने वाला वीडियो बनाना चाहते हैं तो आपको फोटो में से सिर्फ अपना चेहरा ही क्रॉप करके सिलेक्ट करना है। चेहरा क्रॉप करने के बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

यंहा इस W बटन पर क्लिक करे।

5. इसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

यहां पर आपको इस वीडियो की बैकग्राउंड में कोई ऑडियो भी लगाना पड़ेगा। इसलिए इस लिस्ट में दिख रहे किसी भी एक ऑडियो को आप को सिलेक्ट करना है। ध्यान रहे जिस ऑडियो के लास्ट में W लिखा हुआ है, आप उस ऑडियो को सिलेक्ट नहीं कर सकते है। अगर आप उस ऑडियो को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इस एप्लीकेशन का प्रीमियम वर्जन खरीदना पड़ेगा, उसके लिए आपको कुछ पैसे भी देने पड़ेंगे। लेकिन अगर आप फ्री में इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको बिना W वाला ऑडियो ही सिलेक्ट करना है।

ऑडियो सेलेक्ट करने बाद ग्रीन कलर में दिख रहे W बटन पर क्लिक करे।

6. इसके बाद थोड़ी सी प्रोसेसिंग चलेगी और आपका वीडियो बनकर तैयार हो जाएगा। नीचे इमेज में देखे।

अभी अगर आप इस वीडियो को अपने मोबाइल की गैलरी में सेव करना चाहे तो आप Save बटन पर क्लिक करके इसे अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं। वीडियो डाउनलोड करने के बाद इसे आप सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।


FAQ

क्या प्ले स्टोर से हटाने के बाद Wombo ऐप को डाउनलोड कर सकते है?

जी हां आपको इंटरनेट पर कई वेबसाइट पर Wombo ऐप को apk फाइल मिल जाएगी आप वहां से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

फोटो का बोलने वाला वीडियो बनाने वाला ऐप कौन सा है ?

Wombo ऐप से हम फोटो का बोलने वाला वीडियो बना सकते है।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप इंस्टाग्राम पर Trending Avatarify Effect का इस्तेमाल करते हुए अपनी फोटो का बोलने वाला वीडियो बना सकते हैं। तो दोस्तों उम्मीद है कि आपको यह जानकारी Wombo App क्या है ? Wombo App डाउनलोड कैसे करें ? और इसका इस्तेमाल कैसे करें ? यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ