Avatarify App क्या है ? इसे Download व इसका इस्तेमाल कैसे करे ?

What is Avatarify App Full Information in Hindi:- हेलो दोस्तों इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि Avatarify App क्या है ? यह किस काम आता है ? Avatarify App कैसे डाउनलोड करे ? व इसका इस्तेमाल कैसे करे ? तो अगर आपने भी इस एप्प का नाम सुना है लेकिन आप इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते है ? तो यह देख आपके लिए ही है। इसलिए इसे शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Singing photo maker app, photo face singing app free, can I download avatarify app in android, avatarify app for android 

Avatarify App क्या है ? इसे Download व इसका इस्तेमाल कैसे करे ?


Avatarify App क्या है ? किस काम आता है ?

दोस्तो अगर आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते है ? तो आपने आज कल देखा होगा कि इंस्टाग्राम पर एक चीज बहुत ही ज्यादा ट्रेंड कर रही है, जिसमे वीडियो के माध्यम से यह बताया जाता है कि हम किसी की भी फ़ोटो का बोलना वाला वीडियो बना सकते है। यह चीज देखने मे काफी फनी लगती है, क्योंकि इस तरीके से हम किसी भी फ़ोटो का बोलने वाला वीडियो बना सकते है, और यह वीडियो उसी बंदे के साथ शेयर करके उसके साथ मजाक कर सकते है। 

जिस ऐप्प के माध्यम से यह इफ़ेक्ट फ़ोटो पर लगाया जाता है उस ऐप्प का नाम Avatarify है। यह एक AI Face Animator ऐप्प है जो कि NLP (Natural language processing) के आधार पर काम करती है। इस एप्प के मदद से हम किसी भी फ़ोटो पर एनीमेशन लगा सकते है, यह ऐप्प advanced neural network का इस्तेमाल करता है जिससे फ़ोटो का वीडियो बनाते समय उस फ़ोटो में दिख रहे व्यक्ति के चहरे पर expressions और emotions दिखाई देने लग जाते है।

यह ऐप्प इस्तेमाल करने में बहुत ही easy है, तथा आप फ्री में इसका इस्तेमाल कर सकते है।


क्या Avatarify App Android मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है ?

यह ऐप्प शुरुवात में सिर्फ आईफोन के लिए अवेलेबल था। इसलिए सिर्फ i phone यूजर ही इस एप्प का इस्तेमाल कर सकते थे। किंतु अभी यह ऐप एंड्राइड मोबाइल के लिए भी लॉन्च कर दिया है। इसलिए अगर आपके पास एंड्रॉयड डिवाइस है तो भी आप इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आप एंड्राइड मोबाइल में Avatarify App जैसा फोटो का वीडियो बनाने वाला कोई दूसरा ऐप डाउनलोड डाउनलोड करना चाहते हैं ? तो आप Wombo Android App का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप के बारे में हमने डिटेल से एक लेख में बताया है, नीचे उस लेख का लिंक है, आप लिंक पर क्लिक करके उस लेख पर जा सकते हैं।


Android मोबाइल में Avatarify App Download कैसे करे ?

पहले ये आप सिर्फ i phone के लिए उपलब्ध था किंतु अभी ये आप एंड्रॉयड मोबाइल के लिए भी आ गया है। इसलिए आप प्ले स्टोर से इस ऐप्प को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। आप अपने फोन के प्ले स्टोर में जाकर सर्च करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा इसकी ऑफिशल वेबसाइट avatarify.ai पर जाकर भी इसको डाउनलोड किया जा सकता है। अभी Avatarify ऐप डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

Download Avatarify App 


Avatarify App का इस्तेमाल कैसे करे ?

1. डाउनलोड करने के बाद जब आप इस एप्प को ओपन करेंगे, तो आपको ट्यूटोरियल्स के माध्यम से बताया जाएगा कि आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है ? आपको Next बटन पर क्लिक करके सभी ट्यूटोरियल्स को स्किप करना है।

2. उसके आपके आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

यंहा आपको इसका प्रीमियम प्लान लेने के लिए बोला जाएगा, पर आप इसे फ्री में भी इस्तेमाल कर सकते है, फ्री में यूज़ करने के लिए ऊपर दिख रहे क्रॉस बटन पर क्लिक करे।

3. उसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी, उन्हें allow करे।

4. फिर आपके डिवाइस की सभी फ़ोटो आपके सामने आ जायेगी, आपको जिस फ़ोटो पर इफ़ेक्ट लगाना हो, वो सेलेक्ट करे।

5. उसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

यंहा आपको कई प्रकार के इफेक्ट्स देखने को मिल जाएंगे, आपको जो इफ़ेक्ट लगाना हो, उस पर क्लिक करे।

6. इफ़ेक्ट सेलेक्ट करने के बाद आपकी फ़ोटो पर वो इफ़ेक्ट अप्लाई हो जाएगा।

अभी यंहा से आप इसका Sound चेंज कर सकते है, वीडियो की क्वालिटी बढा सकते है, Save बटन पर क्लिक करके इसे अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते है, तथा Share बटन पर क्लिक करके इसे यंही से डायरेक्ट अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है।


FAQ

फोटो का गाना गाने वाला वीडियो कौन से ऐप से बनता है ?

Avatarify ऐप से।

गाना गाने वाली फोटो कैसे बनाते है ?

आप Avatarify ऐप से गाना गाने वाली फोटो बना सकते है।

क्या Avatarify ऐप एंड्रॉयड मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है ?

जी हां अभी यह ऐप एंड्राइड मोबाइल के लिए भी आ गया है इसलिए आप प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

Singing Photo Maker App कौनसा है ?

Avatarify और Wombo ऐप से singing photo बना सकते है।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों आज के इस लेख में आपने सीखा की Avatarify App kya hota hai ? Avatarify App Android phone me download kaise kare ? Aur iska istemal kaise krte hai ? उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ