जिओ फ़ोन में फ़ोटो का वीडियो कैसे बनाये ? म्यूजिक के साथ

How to make video from photos in jio phone:- आज के डिजिटल युग में फोटोज को एडिट करना, फोटो पर फिल्टर लगाना बहुत ही कॉमन सी चीज है। हम अपनी फोटो को एडिट करके या उस पर फिल्टर लगाकर उसे काफी आकर्षक बना सकते हैं। एंड्राइड मोबाइल और कंप्यूटर के लिए ऐसे सैकड़ों सॉफ्टवेयर हमें मिल जाते हैं, जिनकी मदद से हम अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं, साथ ही हम अपनी फोटोज का वीडियो भी बना सकते हैं और उसके ग्राउंड में अपनी मनपसंद का गाना भी लगा सकते हैं।

लेकिन जब बात आती है जियो फोन की, तो यहां पर यह आंकड़ा खत्म हो जाता है। क्योंकि जिओ फोन मैं हम ऐसे सॉफ्टवेयर डाउनलोड नहीं कर सकते है, जिनसे फोटो को एडिट किया जा सके या फोटो का वीडियो बनाया जा सके। लेकिन फिर भी इंटरनेट पर कुछ ऐसी वेबसाइट्स हैं, जिनकी मदद से हम अपने जियो फोन में भी फोटो को एडिट कर सकते हैं या फोटो का वीडियो बना सकते हैं।

How to make video from photos in jio phone

जियो फोन में फोटो एडिट कैसे करते हैं ? इस पर हम पहले ही एक आर्टिकल लिख चुके हैं। अगर आप चाहे तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक करके वह लेख पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि जियो फोन में फोटो का वीडियो कैसे बनाते हैं ? इस लेख में हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने जियो फोन में ही अपनी फोटोज का वीडियो बना सकते हैं और उसके बैकग्राउंड में अपना मनपसंद गाना या म्यूजिक भी लगा सकते हैं, तो चलिए अभी और अधिक समय बर्बाद ना करते हुए हम आपको उस वेबसाइट के बारे में बता देते हैं।


जिओ फ़ोन में फ़ोटो का वीडियो कैसे बनाये ? म्यूजिक के साथ

इस वेबसाइट का नाम है Movie Maker Online है। इस वेबसाइट की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे यूज़ करने के लिए इस पर अकाउंट बनाने की जरूरत नहीं पड़ती है। तो आप इस पर एकाउंट बनाये बिना भी इस वेबसाइट की मदद से अपनी फोटो का वीडियो बना सकते हैं। इस वेबसाइट से फोटो का वीडियो बनाने के लिए आपको सबसे पहले यहां moviemakeronline.com लिंक पर क्लिक करके इस वेबसाइट पर जाना है।

यह वेबसाइट आपके सामने इस प्रकार से ओपन होगी।

यंहा आपको सिम्पली Add Files पर क्लिक करके अपने मोबाइल से वो सभी फोटोज सेलेस्ट करनी है, जिनका वीडियो बनाना है। फ़ोटो सेलेस्ट करने के बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

यंहा आपको Anonymous और इसकी term और कंडीशन वाला बॉक्स tick करना है और Use Anonymously ऑप्शन पर क्लिक करना है।

फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


1. इस ऑप्शन की मदद से आप और भी फोटोज इस मे ऐड कर सकते है।

2. इस पर क्लिक करके आप वीडियो के बैकग्राउंड में म्यूजिक ऐड कर सकते है।

3. अगर आपको वीडियो में कुछ लिखना हो, जैसे किसी का नाम, या शुभकामनाएं आदि, तो वो आप यंहा बॉक्स में लिख कर + आइकॉन पर क्लिक करके उसे वीडियो में ऐड कर सकते है।

4. अगर आपको आने मोबाइल से कोई म्यूजिक ऐड करना हो तो आप इस ऑप्शन से लगा सकते है।

5. यंहा इस बॉक्स में आपने जितनी भी फ़ोटो, म्यूजिक, text आदि ऐड किये होंगे, वो सभी आ जाएंगे, अगर आपको इनमे से किसी को डिलीट करना हो या एडिट करना हो तो आप उस पर एक बार क्लिक करें, उसके बाद आपको नीचे उसे एडिट और डिलीट करने के ऑप्शन मिल जाएंगे।

इनके अलावा आपको नीचे और भी ऑप्शंस मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपनी फोटोज के एनिमेशन सिलेक्ट कर सकते हैं, एक फोटो कितनी देर तक स्क्रीन पर रहनी चाहिए ये सिलेक्ट कर सकते हैं, वीडियो की क्वालिटी सेट कर सकते हैं, इसके अलावा आपको और भी बहुत से ऑप्शन्स मिलेंगे। 

सब कुछ सेट होने के बाद आपको नीचे एक Make Video का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक कर दें।

इसके बाद आपके सामने एक Captcha आएगा, आपको I am not a Robot के सामने वाले बॉक्स पर क्लिक करना है। 

इसके बाद आपकी फोटोज का वीडियो बनाना शुरू हो जाएगा, इसमे थोड़ा समय लग सकता है, इसलिए आपको कुछ समय तक wait करना है। जैसे ही 100% काम हो जाएगा तो आपको Watch The Movie का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करे दे। 

फिर आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

यंहा आप Download बटन पर क्लिक करके इस वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते है, इसके अलावा अगर आपको इसमे कुछ एडिट करना हो या कुछ और भी ऐड करना हो ? तो इसी पेज में नीचे जाकर आप इसमे एडिटिंग कर सकते है और फिर से Make Video करके एक नया वीडियो बना सकते है।

ये भी पढ़े...


तो इस प्रकार से आप jio phone me photo ka video बना सकते हैं और उसके बैकग्राउंड में कोई भी म्यूजिक भी लगा सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने ऐसे दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें जो जिओ फोन का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि उनके लिए भी यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण हो सकती है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां