मोबाइल से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर (Blur) कैसे करे ?

नमस्कार दोस्तों आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि एंड्राइड मोबाइल से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर (blur) कैसे करते हैं ? या Kine Master से वीडियो का बैकग्राउंड Blur कैसे करते हैं ? तो अगर आप अक्सर अपने मोबाइल से वीडियो एडिट करते रहते हैं ? तो यह लेख आपके लिए बहुत ही ज्यादा इंपोर्टेंट है। इसलिए इसे अंत तक जरूर पढ़ें।

दोस्तों इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे तो इस लेख के अंत में आपको वह वीडियो भी मिल जाएगा, तो आप वह भी देख सकते हैं।

Video blue kaise kare

दोस्तों आपने यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और टीवी चैनल्स पर videos में बहुत सी बार देखा होगा की कुछ वीडियो में वीडियो का कोई एक हिस्सा धुंधला किया हुआ होता है, जिसको अंग्रेजी में blur कहते हैं। किसी भी वीडियो में blur effect को इसलिए यूज किया जाता है, ताकि किसी पर्सनल जानकारी को दर्शकों से छुपाया जा सके।

Blur effect को वीडियो के किसी भी हिस्से में यूज किया जा सकता है, इस फीचर को यूज़ करने से उस एरिया का पार्ट देखने वाले को साफ दिखाई नहीं देता है, बल्कि धुंधला दिखता है। अगर आप एक यूट्यूबर हैं और यूट्यूब पर अपनी वीडियो बनाते हैं, या आप ऐसे ही अपने किसी वीडियो का बैकग्राउंड blur करना चाहते हैं ? तो यह देख आपके लिए ही है। क्योंकि यहां हम आपको इसी के बारे में डिटेल से बताने वाले हैं।

दोस्तों एंड्राइड मोबाइल से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर करने के लिए वैसे तो आपको प्ले स्टोर पर बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाएगी। लेकिन यहां पर हम आपको सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं, जिसका नाम काइन मास्टर ( kine master ) है। इसलिए इस लेख में हम आपको बताएंगे कि kine master से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर (blur) कैसे करते हैं ? तो चलिए शुरू करते हैं।

मोबाइल से वीडियो का बैकग्राउंड Blur कैसे करें ? Kine Master से वीडियो का बैकग्राउंड Blur कैसे करें ?


1. दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में काइन मास्टर एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है। आप प्ले स्टोर में जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

अभी Kine Master App Download करने के लिए यहां क्लिक करें।

2. इसे डाउनलोड करने के बाद ओपन करें और एक नया प्रोजेक्ट क्रिएट करें।

3.उसके बाद Media पर क्लिक करके वह वीडियो सिलेक्ट करें जिसे आप एडिट करना चाहते हैं।

4. उसके बाद Layer बटन पर क्लिक करके Effect ऑप्शन को चुने। नीचे इमेज में देखे।


5. उंसके बाद Basic Effect पर क्लिक करे।

वँहा आपको Blur Effect मिल जाएगा, आपको सिम्पली उसे सेलेक्ट करना है और वीडियो के जिस हिस्से को blur करना है उस हिस्से पर ये इफ़ेक्ट अप्लाई करना है।

इस जानकारी को और भी अच्छे से वीडियो tutorial के माध्यम से समझने के लिए नीचे वीडियो देखें।


ये भी पढ़े...

तो दोस्तों आज आपने इस लेख में सीखा कि एंड्राइड मोबाइल से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर (blur)  कैसे करते हैं ? या kine master से वीडियो का बैकग्राउंड ब्लर (blur) कैसे करते हैं ? उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने मित्रों के साथ भी जरूर शेयर करें

Post a comment

0 Comments