किसी भी गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक कैसे डाउनलोड करें ?

How to Download Only Background Music of Any Song:- किसी भी गाने में से बैकग्राउंड म्यूजिक को कैसे निकाले:- नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से हमारे ब्लॉग पर बहुत-बहुत स्वागत है। आज का आर्टिकल आप सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि किसी भी गाने में से वोकल और बैकग्राउंड म्यूजिक को अलग-अलग कैसे करते हैं ? या किसी भी गाने में से सिर्फ बैकग्राउंड म्यूजिक को कैसे निकाले ? या किसी भी गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक कैसे डाउनलोड करें ? इसकी जानकारी आपको यहां पर मिलने वाली है।

How to download song without vocal, download any song background music, how to remove vocal from any song

How to download song without vocal, download any song background music, how to remove vocal from any song


किसी भी गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक कैसे डाउनलोड करें ?

अगर आपको किसी कारण से किसी गाने का सिर्फ बैकग्राउंड म्यूजिक चाहिए तो वह आपको मिलना काफी मुश्किल है। क्योंकि अगर हम इंटरनेट पर ऐसे किसी भी गाने के बैकग्राउंड म्यूजिक को सर्च करते हैं तो बहुत कम चांस है कि हमें उस गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक मिल जाएगा। लेकिन यहां पर हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं जिस पर आप किसी भी गाने को अपलोड करके उस गाने की वोकल और बैकग्राउंड म्यूजिक को अलग-अलग करके डाउनलोड कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए मान लीजिए आपके पास कोई गाना है, तो अगर आप वह गाना इस वेबसाइट पर अपलोड कर देते हैं तो उसके बाद आप उस गाने की वोकल यानी कि सिंगर की आवाज को अलग से डाउनलोड कर सकते हैं और उस गाने के बैकग्राउंड म्यूजिक को अलग से डाउनलोड कर सकते हैं।

तो चलिए हम आपको इस वेबसाइट के बारे में बताते हैं। लेकिन आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। तो अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखकर समझना चाहे तो आप अभी यहां पर क्लिक करके इस जानकारी को वीडियो में भी देख सकते हैं।

● इसके लिए सबसे पहले आपको vocalremover.org की वेबसाइट पर जाना है। 

● इस वेबसाइट का होमपेज कुछ इस प्रकार से ओपन होगा।

यहां पर आपको Browse my Files बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल से वह गाना सिलेक्ट करना है जिसमें से वोकल यानी कि सिंगर की आवाज आप निकालना चाहते हैं और सिर्फ बैकग्राउंड म्यूजिक ही रखना चाहते हैं। 

● गाना सिलेक्ट करने के बाद थोड़ी सी प्रोसेसिंग चलेगी और उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

● अभी यहां पर आप देख पाएंगे कि आपके उस गाने की वोकल और बैकग्राउंड म्यूजिक अलग अलग हो चुके हैं। यहां पर आपको Music और Vocal के दो ऑप्शन दिखाई देंगे। अगर आपको म्यूजिक डाउनलोड करना हो तो म्यूजिक को 100% और Vocal को 0% करें। वंही अगर आपको वोकल डाउनलोड करनी है यानी कि सिर्फ सिंगर कि आवाज डाउनलोड करनी हो तो म्यूजिक को 0% और Vocal को 100% सेट करके आप ऊपर प्ले बटन पर क्लिक करके उस गाने को सुन सकते हैं।

अगर आपको यह फाइल अपने मोबाइल में डाउनलोड करनी हो तो आपको नीचे दो बटन मिलते हैं। नीचे इमेज में देखे।

अगर आपको सिर्फ म्यूजिक डाउनलोड करना हो तो Music बटन पर क्लिक करें और अगर आपको सिर्फ वोकल डाउनलोड करनी हो तो Vocal बटन पर क्लिक करें।


FAQ

किसी भी गाने का सिर्फ Instrumental म्यूजिक कैसे डाउनलोड करे ?

यहां बताई गई वेबसाइट से आप किसी भी गाने के बोल (vocal) हटाकर सिर्फ उसका म्यूजिक यानी कि Instrumental म्यूजिक डाउनलोड कर सकते हैं।

सिर्फ गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड करना हो तो क्या करे ?

vocalremover.org वेबसाइट पर जाकर आप उस गाने को अपलोड कर दे जिसका बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड करना हो। उसके बाद उस गाने में से सिंगर की आवाज remove हो जाएगी और सिर्फ गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड हो जाएगा।

क्या हम किसी गाने से सिंगर की आवाज हटा सकते हैं ?

जी हां हम ऐसा कर सकते हैं, इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट है जिन पर हम गाने को अपलोड करके गाने में से सिंगर की आवाज हटाकर सिर्फ गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड कर सकते हैं।

किसी भी गाने का सिर्फ बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड करने वाली वेबसाइट कौनसी है ?

वैसे तो इंटरनेट पर ऐसी कई website है जिनसे आप ऐसा कर सकते है। लेकिन vocalremover.org वेबसाइट इस काम को काफी अच्छे से करती है। इस वेबसाइट की मदद से आप किसी भी गाने के बोल हटाकर सिर्फ उसका बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड कर सकते है।

क्या हम किसी भी गाने का बैकगाउंड म्यूजिक निकाल सकते है ?

जी हां, हम किसी भी गाने का सिर्फ बैकग्राउंड म्यूजिक निकाल सकते है। इसके लिए इंटरनेट पर कई वेबसाइट मौजूद है, जिनमे से एक वेबसाइट के बारे में हमने इस लेख में बताया है।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप किसी भी गाने में से सिंगर की आवाज निकाल कर सिर्फ गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड कर सकते हैं। इस तरह से सिर्फ गाने का बैकग्राउंड म्यूजिक डाउनलोड करके आप उसमें अपनी वॉइस डाल कर एक नया गाना बना सकते हैं। जिसमें म्यूजिक तो उस गाने का होगा लेकिन उसमे आवाज आपकी होगी। हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ