किसी भी गाने में अपना नाम कैसे डालें ?

How to add our name in any song:- क्या आप जानते हैं ? कि किसी भी गाने में अपना नाम कैसे डालते हैं ? वो भी लड़की की आवाज में। नमस्कार दोस्तों आप सभी का एक बार फिर से हमारे ब्लॉग पर बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आपने डीजे पर या डीजे फ्लोर और बाकी बहुत सी जगहों पर ऐसे गाने बहुत बार सुने होंगे, जिनमें किसी व्यक्ति का नाम भी कई बार पुकारा जाता है। कई बार उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर भी उसी गाने के साथ बीच बीच में बोले जाते हैं, ताकि अगर किसी व्यक्ति को उस बंदे से संपर्क करना हो, तो गाने के बीच में जो मोबाइल नंबर बोले जा रहे हैं, उनके द्वारा उस बंदे से कांटेक्ट किया जा सके।

किसी भी गाने में अपना नाम कैसे डालें ?

इसके अलावा कुछ लोग सिर्फ शौक के लिए ऐसा करते हैं। बहुत से लोगों की यह इच्छा होती है कि उनके फेवरेट गाने ने उनका नाम भी साथ में पुकारा जाए, इसलिए वो ऐसे गानों में अपना नाम बीच बीच में डाल देते है, ताकि गाना सुनने वाले को उनका नाम भी बार बार सुनाई दे।

तो इसी से रिलेटेड बहुत से लोगों द्वारा हमें सवाल पूछे गए, उन्ही का जवाब देते हुए आज का यह लेख हम आपके लिए लेकर आए हैं। इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं की किसी भी गाने में अपना नाम कैसे ऐड करते हैं ? यहां पर जो तरीका हम आपको बताने वाले हैं, उस तरीके से आप पुरुष, महिला या लड़की की आवाज में अपना नाम बुलवाकर उसे किसी भी गाने के बीच में ऐड कर सकते हैं। और उसके बाद आप उस गाने को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। ताकि जब भी आपके दोस्त या कोई भी बंदा उस गाने को सुने, तो उन्हें उसमें आपका नाम, आपके मोबाइल नंबर उसे उस गाने के साथ सुनाई देंगी।

तो चलिए शुरू करते हैं और हम आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं की लड़की की आवाज में किसी भी गाने में अपना नाम कैसे डालें ?


किसी भी गाने में अपना नाम कैसे डालें ?

यह कार्य आपको दो अलग अलग स्टेप्स में पूरा करना पड़ेगा। पहले स्टेप में आपको अपने नाम का एक वॉइस टैग बनाना पड़ेगा, जो कि आप लड़की या लड़के की आवाज में बना सकते हैं। उसकी प्रोसेस हम सबसे पहले आपको बताएंगे। जब आपके नाम का वॉइस टैग तैयार हो जाए ? तो उसके बाद आपको अपने मोबाइल में कोई भी एक ऑडियो मिक्सिंग एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है, और उस एप्लीकेशन की मदद से आप अपने किसी भी फेवरेट गाने के बीच में उस वॉइस टैग को जोड़ सकते हैं। उसके बाद उस गाने को अपने मोबाइल में सेव कर सकते हैं। आपका जो नया वाला गाना होगा उसमें आपके नाम का वॉइस टैग भी शामिल हो चुका होगा। उसके बाद जब भी कोई उस गाने को सुनेगा, तो उसे आपका नाम भी बीच-बीच में सुनाई देगा। तो चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि अपने नाम का वॉइस टैग कैसे बना सकते है।


अपने नाम का Voice Tag कैसे बनाए ?

> सबसे पहले यहां क्लिक करके text2speech.org वेबसाइट पर जाये।

> वेबसाइट का होमपेज इस प्रकार से ओपन हो जाएगा।

1. सबसे पहले इस बॉक्स में अपना नाम टाइप करें या आपको जिस नाम का वॉइस टैग बनाना है वो टाइप करे। इस बॉक्स में आप नाम हिंदी या अंग्रेजी किसी भी भाषा में टाइप कर सकते है।

2. यहां Voice सेलेक्ट करे, अगर आप लड़की की आवाज में वॉइस टैग बनाना चाहते है ? तो यहां 'Female Hindi' ऑप्शन सेलेक्ट करे।

3. इस ऑप्शन की मदद से आप Voice Tag की टॉकिंग स्पीड कम या ज्यादा कर सकते है। इसको आप Normal ही रहने दे तो बेहतर रहेगा।

4. अगर आप इस Voice Tag या इस फाइल को कुछ नाम देना चाहे, तो वो यहां टाइप कर सकते है।

5. अंत में Start बटन पर क्लिक करे। इसके बाद थोड़ी सी प्रोसेस चलेगी और उसके बाद आगे आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां यह वॉइस टैग ऑडियो फाइल आपके सामने 2 अलग अलग फॉरमेट में आ जाएगी, आप MP3 फॉरमेट वाली फाइल डाउनलोड कर ले, फाइल डाउनलोड करने के लिए ब्लू कलर में दिख रहे MP3 बटन पर क्लिक करे।

> इसके बाद यह ऑडियो फाइल आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी।

इसके बाद आपको अपने मोबाइल में कोई भी एक ऑडियो मिक्सिंग एप्लीकेशन डाउनलोड करनी है, और उसकी मदद से आप अपने फेवरेट गाने में इस Voice Tag को मिक्स करके एक नया गाना बना सकते हैं। प्ले स्टोर पर आपको ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाएंगे। नीचे हम एक एप्लीकेशन का लिंक दे रहे हैं, जिसकी मदद से आप किसी भी गाने में वौइस् टैग ऐड कर सकते है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें।

Download Audio Mixer App

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद ओपन करें। ओपन करने पर ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर आप मिक्स ऑडियो पर क्लिक करके अपने फेवरेट गाने में अपना नाम वाला वॉइस टैग मिक्स कर सकते हैं। उसके बाद गाने को एक्सपोर्ट करके जब आप सुनेंगे तो उस गाने में आपको अपना नाम भी सुनाई देगा। 


गाने में नाम डालने से संबंधित अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

गाने में नाम डालने वाला ऐप/ वेबसाइट कौनसी है ?

गाने में नाम डालने वाला आप Audio Mixer ऐप है।

किसी भी गाने में अपना नाम लड़की की आवाज में कैसे डालें ?

सबसे पहले आप लड़की की आवाज में अपने नाम की वॉइस टैग बनाएं। उसके बाद Audio Mixer ऐप की मदद से आप किसी भी गाने में उस वॉइस टैग को मिक्स कर सकते हैं। मिक्सिंग पूरी होने के बाद उस गाने में आपका नाम ऐड हो जाएगा।

क्या गाने में खुद का नाम डालने के पैसे लगते हैं ?

आप बिल्कुल फ्री में किसी भी गाने में खुद का नाम डाल सकते हैं इसके लिए आपको एक भी पैसा देने की जरूरत नहीं है। इस लेख में हमने आपको एक ऐप के बारे में बताया है जिनकी मदद से आप किसी भी गाने में खुद का नाम डाल सकते हैं।

अपने नाम का DJ सॉन्ग कैसे बनाए ?

अपने नाम का डीजे सॉन्ग बनाने के लिए आपको सबसे पहले अपने नाम का वॉइस टैग बनाना होगा। उसके बाद आप किसी भी ऑडियो मिक्सर ऐप से उस वॉइस टैग को गाने में जोड़कर अपने नाम का डीजे सॉन्ग बना सकते हैं।

ये भी पढ़े... 

ओके तो इस प्रकार से आप किसी भी गाने में अपने नाम का वॉइस टैग ऐड कर सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी kisi bhi song me apna naam ladki ki aawaj me kaise jode पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आप का कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ