किसी भी ऑडियो/ गाने में सिंगर की जगह दूसरे की आवाज कैसे लगाए ?

How to change singer voice in any audio/ song full information in hindi:- आजकल सोशल मीडिया पर ऐसी वीडियो और रील बहुत वायरल हो रही है जिनमे ऐसे ऑडियो या गाने का इस्तेमाल किया गया होता है जो की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी या राहुल गांधी की आवाज में गाया हुआ होता है। वास्तव में वो सॉन्ग इनके द्वारा नहीं गाये गए है बल्कि आजकल ऐसे बहुत सारे AI Tool आ गए हैं जिनके द्वारा आप किसी भी सॉन्ग की वॉइस को किसी दूसरे व्यक्ति की वॉइस में बदल सकते हैं।

जैसे कि मान लीजिए आपके पास कोई ऑडियो या कोई गाना है अभी अगर आप उस गाने में सिंगर की वॉइस को बदलना चाहे तो बदल सकते हैं, और उस ऑडियो या गाने में जो ओरिजिनल वॉइस है उसको आप किसी भी दूसरे व्यक्ति, पॉलिटिशियन, सेलिब्रिटी या अपने फेवरेट एक्टर की आवाज में बदल सकते है।

इंटरनेट पर आपको ऐसे कई ai tool मिल जाएंगे जिनके द्वारा आप किसी भी गाने में सिंगर की आवाज को अपने फेवरेट सेलिब्रिटी की आवाज में बदल सकते हैं। किसी भी गाने में सिंगर की आवाज हटाकर किसी दूसरे व्यक्ति की आवाज कैसे लगाते हैं ? इसके बारे में तो हम आपको बताएंगे ही, लेकिन उससे पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि यहां बताई गई जानकारी सिर्फ एजुकेशन पर्पस के लिए बताई गई है। इसलिए इसका इस्तेमाल आप सिर्फ एंटरटेनमेंट या अपने दोस्तों के साथ मजाक करने के लिए ही करें, इस जानकारी का गलत इस्तेमाल ना करें।


किसी भी ऑडियो/ गाने में सिंगर की जगह दूसरे की आवाज कैसे लगाए ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले covers.ai की वेबसाइट पर जाना है। इस वेबसाइट का होम पेज इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां Try It Now ऑप्शन पर क्लिक करें। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको इस वेबसाइट की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहा जाएगा, आप चाहे तो इसकी सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं जिसकी पेमेंट डिटेल आपको इसी पेज में देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा आप चाहे तो इस वेबसाइट का इस्तेमाल फ्री में भी कर सकते हैं। लेकिन इस वेबसाइट का इस्तेमाल बिल्कुल फ्री में करने के लिए कुछ सीमाएं हैं जिनका आपको ध्यान रखना पड़ेगा। उनके बारे में हम आपको आगे बताएंगे, अभी फिलहाल आप इस पेज में ऊपर दिख रहे क्रॉस बटन पर क्लिक कर दीजिए। उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर सबसे पहले Choose or Upload a song पर क्लिक करके अपने फोन में से वह ऑडियो या गाना अपलोड करें जिसकी वॉइस आप चेंज करना चाहते हैं। उसके बाद दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करके उस सेलिब्रिटी या पॉलिटिशियन को सेलेक्ट करें जिसकी आवाज आप ऑडियो में लगाना चाहते हैं। उसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी डालनी है और चेक बॉक्स बटन पर क्लिक करके Lets's Go ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। 

> इसके बाद आपने जो ईमेल आईडी डाली थी उसे ईमेल आईडी पर 5 मिनट के अंदर अंदर एक मेल आएगा जिसमें एक लिंक होगा। जब आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> अभी यहां पर आपको वह ऑडियो आपके द्वारा सेलेक्ट किए गए सेलिब्रिटी की आवाज में सुनने को मिल जाएगा। आप थ्री डॉट्स पर क्लिक करके इस ऑडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यही पर आपको इस ऑडियो में भी कुछ इफेक्ट डालने के ऑप्शन मिल जाते हैं तो वो आप डाल सकते हैं।


फ्री में किसी भी गाने की आवाज कैसे चेंज करें ?

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस वेबसाइट की मदद से आप फ्री में सिर्फ आप एक सप्ताह में सिर्फ एक ऑडियो या गाने की वॉइस ही चेंज कर सकते हैं। अगर आपने एक ऑडियो की वॉइस चेंज कर ली है तो अभी आपको एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा। अगर आप उससे पहले ऑडियो की वॉइस चेंज करना चाहते हैं तो आप किसी दूसरे मोबाइल में इस वेबसाइट को ओपन करके ऐसा कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो इसका प्रीमियम प्लान भी ले सकते हैं जो की काफी सस्ता है।

तो इस प्रकार से AI Tool की मदद से किसी भी गाने की वॉइस चेंज कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी किसी भी ऑडियो की आवाज को पॉलिटिशियन की आवाज में कैसे बदले ? पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ