Zerodha अकाउंट के Support Code कैसे पता करे ?

How to get zerodha support code in hindi:- अगर आप Zerodha ब्रोकर के माध्यम से शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करते हैं और आपने जीरोधा के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके कस्टमर केयर में बात करने की कोशिश की है तो आपको पता होगा कि जब भी हम zerodha के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते हैं तो कस्टमर एग्जीक्यूटिव से बात करवाने से पहले हमसे हमारे जीरोधा अकाउंट के 4 अंकों के support code पूछे जाते है। 

जब हम अपने अकाउंट के सपोर्ट कोड डाल देते हैं तो उसके बाद ही हम जीरोधा कस्टमर केयर में बात कर सकते हैं, बिना सपोर्ट कोड के हम जीरोधा कस्टमर केयर में बात नहीं कर सकते है। ऐसे में अगर आपको अपने जीरोधा अकाउंट के सपोर्ट कोड मालूम नहीं हो तो आपको कस्टमर केयर से बात करने में कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप zerodha kite app में अपने अकाउंट के सपोर्ट कोड कैसे पता करते हैं ?

Apne zerodha account ke support code kaise pta kare ?


Zerodha अकाउंट के Support Code कैसे पता करे ?

> इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में Kite एप्लीकेशन ओपन करें और अकाउंट ऑप्शन पर क्लिक करके अपनी Profile में जाए।

> आपकी प्रोफाइल का पेज कुछ इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां पर आपको Support  Code नाम से ऑप्शन दिखाई देगा इसके सामने दिख रहे View बटन पर क्लिक करे।

> फिर आपके मोबाइल में इंटरनेट ब्राउज़र ओपन होगा और जीरोधा कंसोल पेज ओपन होगा, जिसमें आप अपने अकाउंट की डिटेल देख पाएंगे।

> जहां पर आपको एक बार फिर से Support Code ऑप्शन दिखाई देगा, यहां भी आपको View बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप View पर क्लिक करेंगे आपका 4 अंकों का सपोर्ट कोड आपके सामने आ जाएगा।


Zerodha सपोर्ट कोड से संबंधित प्रश्न और उत्तर 

जीरोधा कस्टमर केयर वाले सपोर्ट कोड क्यों पूछते हैं ?

जीरोधा अपने कस्टमर्स की प्राइवेसी को लेकर काफी ज्यादा स्टार्क रहता है इसलिए वह सपोर्ट कोड पूछता है ताकि अकाउंट का असली ओनर ही उनसे बात कर सके कोई दूसरा व्यक्ति ना कर पाए।

Zerodha सपोर्ट कोड कहां मिलेगा ?

Zerodha सपोर्ट कोड आपको आपकी प्रोफाइल में Support Code के सामने दिख रहे View बटन पर क्लिक करके आप मिल जाएगा।

Zerodha सपोर्ट कोड कितने अंकों का होता है ?

जीरोधा सपोर्ट कोड चार अंको का होता है जो कि हमारे जीरोधा अकाउंट की प्रोफाइल सेक्शन में मिलता है।

हमें हमारा जिरोधा सपोर्ट कोड कहां पर मिलेगा ?

हमारे जीरोधा अकाउंट की प्रोफाइल सेक्शन में Support Code नाम से ऑप्शन मिलेगा वहीं पर हमें यह कोड मिल जाएगा।

इस प्रकार से यह कुछ सिंपल से स्टेप्स फॉलो करके आप अपने जीरोधा अकाउंट के 4 अंकों के सपोर्ट कोड पता कर सकते हैं। अगर आप zerodha की काइट एप्लीकेशन से संबंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं हम आपके सभी सवालों के जवाब देने की पूरी कोशिश करेंगे Apne zerodha account ke support code kaise pta kare ?

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ