Monday, 27 February 2017

Android मोबाइल में 2 Whatsapp कैसे चलाये ?

Friends अब तक आपने कई बार एक मोबाइल में 2 या 2 से अधिक whatsapp चलाने के बारे में सुना होगा या बहुत बार पढ़ा होगा। अगर आप अब तक उन तरीकों से अपनी मोबाइल में दो whatsapp नहीं चला पाएं है, तो कोई बात नही, क्योंकि आज  हम आपको इसके बारे में सबसे आसान तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप आसानी से अपने मोबाइल में 2 या, जितने आप चाहें उतने whatsapp अकाउंटस चला सकते हैं।

तो अभी मैं ये मान लेते हैं कि आपने अपना एक अकाउंट मोबाइल के whatsapp ऐप में log in कर रखा है और अभी दूसरा या तीसरा अकाउंट भी चलाना चाहते हैं। तो इसके लिए मैं आपको 2 ऐसी applications के बारे में बताऊंगा, जिनकी मदद से आप अपने मोबाइल में किसी भी application के जितने चाहे उतने clone बना सकते है और उन्हें use कर सकते है। उन में से पहले app का नाम Mochat है और दूसरे का नाम Parallel Space है,

Ye Bhi Padhe...

सबसे पहले मैं आपको Mochat के बारे में बताऊंगा। दोस्तों इसके अंदर हम किसी भी application के कितने भी clone बना कर उन्हें use कर सकते है, और साथ ही ये parallel space app से size में काफी lite भी है, इस लिए इसे use करने से हमारा फ़ोन भी hanq नही होता है। इस लिए आप इसे use कर सकते है। इसको कैसे use करना है? इसके बारे में details से जानने के लिए ये विडियो देखे।

Note:- We are Sorry, वीडियो को किन्ही कारणों की वजह से डिलीट कर दिया गया है।

Mochat App अभी Download करने के लिए यंहा क्लिक करे ।

Mochat को कैसे इस्तेमाल करना है? ये आप उपर विडियो में देख चुके है अभी में आपको parallel space को कैसे use करते है? इसके बारे में बता देते हूँ। तो इसके लिए सबसे पहले आपको play store में जाकर इसे download करना है।

( Parallel Space App अभी download करने के लिए यँहा क्लिक करे। )

ये साइज में बहुत ही छोटा लगभग 4 - 5 mb का App है। आप आसानी से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।



Parallel Space app डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और ओपन करने के बाद 'START' पर क्लिक करें।

अब आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।


यहां पर आपको जिस भी app का clone  app चाहिए आपको उसे सेलेक्ट करे और फिर 'Add to Parallel Space' पर क्लिक करना है।

अब आगे एक ऐसा पेज open होगा।


यहां पर आपको whatsapp के icon पर क्लिक करना है

Ye Bhi Padhe...

Icon पर क्लिक करने के बाद आगे same वही process है जो हमें whatsapp messenger app में पूरी करनी पड़ती है। यहां से आप अपना 2nd अकाउंट log in कर सकते हैं whatsapp आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आगे whatsapp messenger app का start page ओपन होगा यहां पर आपको 'AGREE AND CONTINUE' पर क्लिक करना है।

फिर next page में आपको अपना दूसरा मोबाइल नंबर डालना है जिससे आप 2nd अकाउंट चलाना चाहते हैं।

मोबाइल नंबर डालने के बाद Done कर दे। फिर आपके उस मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। Next page में वो OTP डाल दे और अपने अकाउंट को Verify कर ले।

अब Next page में अपना नाम और प्रोफाइल फ़ोटो सेट करके save कर ले।

बस अब आपका 2nd अकाउंट भी तैयार है। अब आप अपने मोबाइल में दो whatsapp चला सकते हैं। 1st General Whatsapp Messenger App में ओर 2nd Parallel Space app में।

इस App के बारे में एक बात मैं आपको बता दूँ कि डाउनलोड करने के बाद जब आप अपना 2nd अकाउंट इसमें log in करेंगे तो इसका space बढ़ जायेगा। जिससे अगर आपके मोबाइल की RAM कम है तो आपका मोबाइल चलने में थोड़ा स्लो भी हो सकता है।

तो दोस्तों उम्मीद है कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्त के साथ भी शेयर करें। पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे दिए गए Social Sharing Icons पर क्लिक करें।


EmoticonEmoticon