Yono SBI रेफरल कोड क्या होता है ?

What is Yono SBI Refferal Code Full Information in Hindi:- हर एक बैंक का अपना एक बैंकिंग ऐप होता है जिसको स्मार्टफोन यूजर्स अपने फोन में इंस्टॉल करके अपने सभी बैंकिंग कार्य ऑनलाइन अपने फोन से कर सकते हैं। अगर हम बात करें एसबीआई बैंक की तो एसबीआई बैंक की तरफ से Yono ऐप जारी किया गया है जिसके द्वारा सभी एसबीआई बैंक के ग्राहक अपने मोबाइल से ही बैंकिंग कार्य कर सकते हैं।

आपने भी योनो एप के बारे में जरूर सुना होगा। अगर आपने अभी-अभी अपने फोन में योनो एप इंस्टॉल किया है और आप उसमें रजिस्टर करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपने देखा होगा कि रजिस्ट्रेशन करते समय हमसे Refferal Code भी मांगा जाता है।तो आखिर Yono SBI रेफरल कोड क्या होता है ? Yono रेफरल कोड कैसे मिलता है और योनों रेफरल कोड का फायदा क्या होता है ? यह सारी जानकारी इस लेख में हम आपको बताएंगे। तो चलिए हम बारी-बारी से इन सभी सवालों के जवाब जान लेते हैं।

Yono SBI रेफरल कोड क्या होता है ?


Yono SBI रेफरल कोड क्या होता है ?

योनो एसबीआई रिफेरल कोड भी बाकी रेफरल कोड की तरह एक यूनिक कोड होता है। जब भी कोई ग्राहक योनो एप में रजिस्टर करते समय किसी का रेफरल कोड इस्तेमाल करता है तो जिसका रेफरल कोड इस्तेमाल किया गया है उसको sbi की तरफ से कुछ कमीशन या रिवॉर्ड दिया जाता है। इसलिए अगर आप yono ऐप में रजिस्टर करते समय किसी व्यक्ति का रेफरल कोड डालते हैं तो उस व्यक्ति को एसबीआई की तरफ से कुछ कमीशन दिया जाता है।


Yono Sbi रेफरल कोड का फायदा क्या है ?

अगर आपके पास योनो एसबीआई का रेफरल कोड हो तो इससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जब भी एसबीआई बैंक का कोई ग्राहक योनो एप में रजिस्टर करते समय आपका रेफरल कोड इस्तेमाल करता है तो इसके बदले में बैंक आपको एक कमिशन राशि रिवॉर्ड के रूप में देता है जो की एक तरह से आपकी एक्स्ट्रा इनकम होती है।


Yono SBI रिफेरल कोड कैसे मिलता है ?

अगर आप खुद yono ऐप में रजिस्टर कर रहे हैं और रजिस्टर पेज में रेफरल कोड का ऑप्शन है इसलिए आपको रेफरल कोड चाहिए तो हम आपको बता दें कि रजिस्टर करते समय रेफरल कोड डालना अनिवार्य नहीं होता है। इसलिए आप बिना रेफरल कोड के भी योनो एसबीआई में रजिस्टर कर सकते हैं। वैसे भी रेफरल कोड डालने से आपको कोई भी फायदा नहीं होता है बल्कि जिस व्यक्ति का रेफरल कोड आप डालेंगे उसी को फायदा होगा। इसलिए अगर आपके पास रेफरल कोड नहीं है तो आप इसके बिना भी योनो एप में रजिस्टर कर सकते हैं।


हमें हमारा Yono SBI रिफेरल कोड कैसे मिलेगा ?

अगर आप अपना खुद का योनो एसबीआई रिफेरल कोड पता लगाना चाहते हैं ताकि जब भी आपका कोई जानकार दोस्त योनो एप में रजिस्टर करें तो उसका कमीशन आपको मिले, तो हम आपको बता दें कि अभी तक एसबीआई बैंक द्वारा सिर्फ बैंक के कर्मचारियों को ही रेफरल कोड दिया गया है, सामान्य ग्राहकों को रेफरल कोड नहीं मिलता है इसलिए अगर आप बैंक कर्मचारी नहीं है तो आपको रेफरल कोड नहीं मिलेगा।

FAQ

Yono SBI रिफेरल कोड कहां मिलता है ?

SBI बैंक सिर्फ अपने कर्मचारियों को ही रेफरल कोड देता है सामान्य ग्राहकों को कोई भी रेफरल कोड नहीं मिलता है। इसलिए अगर आप बैंक कर्मचारी नहीं है तो यह कोड आपको कहीं पर भी नहीं मिलेगा।

Yono Sbi रिफेरल कोड से कितने पैसे मिलते हैं ?

अगर कोई व्यक्ति आपके रेफरल कोड से योनो एप में रजिस्टर करता है तो इसके बदले में आपको ₹100 से ₹500 तक का कमीशन मिल सकता है।

क्या योनो एप में रजिस्टर करते समय रेफरल कोड डालना जरूरी होता है ?

जी नहीं, योनो एप में रजिस्टर करते समय रेफरल कोड डालना वैकल्पिक होता है हम चाहे तो इसे खाली भी छोड़ सकते हैं।

Yono ऐप में रेफरल कोड में क्या डालें ?

अगर आप खुद योनो एप में रजिस्टर कर रहे हैं तो रेफरल कोड ऑप्शन को खाली छोड़ दें। बाकी अगर आपके पास किसी बैंक कर्मचारी का रेफरल कोड हो तो आप वह भी डाल सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ