Yono App Login Problem क्यों आती है ? इसको सॉल्व कैसे करे

Yono App Login Problem क्यों आती है ? इसको ठीक कैसे करे:- Yono ऐप में हमारे अकाउंट को लॉगइन करते समय कई बार हमारे सामने एक Error आती है जो कि कुछ इस प्रकार से होती है 'Yono registration is allowed for individual customer only login. Please check the customer type of the account entered by you. for further clarifications visit your nearest branchतो आज के इस लेख में हम आपको यह बताएंगे कि योनो एप में लॉगिन प्रॉब्लम क्यों आती है ? और आप yono अकाउंट लॉगिन प्रॉब्लम को कैसे ठीक कर सकते हैं ? तो चलिए सबसे पहले हम आपको बताते हैं कि हमारे सामने यह योनो अकाउंट लॉगिन प्रॉब्लम क्यों आती है ? 

Yono app login problem, yono account login error thik kaise kare, yono login problem kyu aati hai.

Yono Login Problem क्यों आती है ? इसको सॉल्व कैसे करे ?


Yono Account Login Problem क्यों आती है ?

अगर आपको थोड़ी बहुत भी अंग्रेजी आती है, तब भी आप इस एरर को देखकर इतना तो समझ गए होंगे कि हमारे योनो अकाउंट के लॉगिन ना होने का कारण हमारा बैंक एकाउंट है। हमारे बैंक अकाउंट में ही कुछ प्रॉब्लम है। तो यह प्रॉब्लम क्या है ? और हम इसको कैसे ठीक करते हैं ? चलिए जानते हैं।

योनो एप में अकाउंट लॉगिन करते समय यह एरर सिर्फ उन्हीं लोगों को आती है जिन्होंने अपना बैंक एकाउंट SBI बैंक की किसी ब्रांच में जाकर ना खुलवाया हो, बल्कि किसी CSP या CSS सेंटर से खुलवाया हो। आपने देखा होगा कि आजकल लगभग सभी बैंक हमें यह सर्विस देने लग गए हैं की अब हमें बैंक अकाउंट खुलवाने के लिए बैंक में जाने की जरूरत नहीं है। हम किसी CSC सेंटर से भी अपना बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं। 

तो जब भी हम किसी CSC सेंटर से SBI बैंक में अकाउंट खुलवाते हैं, तो वो हमारा मिनी एकाउंट ही खोलते है। तो अगर आपने भी अपना बैंक एकाउंट किसी बैंक में ना जाकर किसी CSC सेंटर से खुलवाया है तो आपका एकाउंट भी मिनी अकाउंट है। और आपके सामने यह प्रॉब्लम आएगी। तो चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप योनो एप में लॉगइन प्रॉब्लम को ठीक कैसे कर सकते हैं।


योनो अकाउंट लॉगिन प्रॉब्लम को सॉल्व कैसे करें ?

यहां पर हम आपको 2 तरीके बता रहे हैं। इन दोनों तरीकों से आप योनो एप में लॉगिन करते समय आने वाली प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं। 

पहला तरीका:- आप अपनी नजदीकी SBI बैंक की ब्रांच में जाएं और बैंक में जाकर इस एरर को दिखाएं जो आपको यूनो में अकाउंट लॉगिन करते समय आ रही है। यह एरर देखते ही बैंक कर्मचारी समझ जाएंगे कि आपका अकाउंट एक मिनी अकाउंट है जो किसी CSC सेंटर से खोला गया है। इसलिए वह तुरंत आपके मिनी अकाउंट को नॉरमल अकाउंट में बदल देंगे। इसके लिए हो सकता है कि वह आपसे आधार कार्ड और पैन कार्ड की फोटो कॉपी मांगे। तो आपको यह कॉपी बैंक जाते समय साथ ले जानी है।

दूसरा तरीका:- अभी मान लीजिए अगर आप बिना बैंक जाए सिर्फ घर बैठे ही इस प्रॉब्लम को ठीक करना चाहते हैं, तो दूसरा तरीका आपके बहुत काम का है। तो दूसरा तरीका बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि SBI बैंक ने योनो एप्प के दो वेरिएंट जारी कर रखे हैं। एक है सामान्य योनो एप्प और दूसरा है योनो लाइट एप्प

अगर आपका मिनी अकाउंट है और योनो एप में अकाउंट लॉगइन करते समय आपके सामने यह एरर आ रही है ? तो आपको अपने मोबाइल में योनो एप का दूसरा वैरीअंट यानी कि योनो लाइट ऐप डाउनलोड करना है और उस ऐप में अपने योनो अकाउंट को लॉगइन करना है। आपका अकाउंट उसमें आसानी से लॉगिन हो जाएगा, आपको कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। आप अभी नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके योनो लाइट ऐप्प अभी डाउनलोड कर सकते है।

Download Yono Lite App

क्योंकि SBI के योनो लाइट एप्प में मिनी अकाउंट को भी लॉगिन किया जा सकता है। अगर आप आप वीडियो में देखना चाहे की यह एरर आने पर योनो लाइट एप्प में मिनी एकाउंट कैसे लॉगिन होता है ? तो आप अभी यहां क्लिक करके इस जानकारी को वीडियो में भी देख सकते हैं।


FAQ

Yono ऐप नही चल रहा है क्या करे ?

अगर आपके मोबाइल में योनो एप नहीं चल रहा है तो आप एक बार प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को अपडेट करें या योनो एप का लाइट वर्जन Yono Lite इनस्टॉल करके ट्राई करें।

Yono Registration is Allowed For Individual Customer Only का मतलब हिंदी में क्या होता है ?

इसका मतलब हिंदी में 'योनो ऐप में पंजीकरण की अनुमति सिर्फ व्यक्तिगत ग्राहक को है' होता है।

Yono ऐप में हमारा अकाउंट लॉगिन क्यों नहीं हो रहा है ?

अगर आपने अपना अकाउंट बैंक में ना जाकर CSS या CSP सेंटर से खुलवाया है तो आपको YONO ऐप में लॉगिन करने में समस्या आ सकती है।

ये भी पढ़े...

इसके अलावा अगर आपको योनो एप्प में अपने अकाउंट को लॉगइन करते समय और भी कोई एरर आ रही हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। हम आपकी प्रॉब्लम को सॉल्व कर देंगे। तो उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी योनो अकाउंट लॉगिन प्रॉब्लम क्यों आती है ? और इसको ठीक कैसे करें ? पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ