ऑनलाइन SBI योनो UserId को अनब्लॉक कैसे करें

How to unlock SBI yono user id full information in hindi:- आज मैं योनो एप में अपने अकाउंट को लोगिन करने की कोशिश कर रहा था तो मेरे सामने इस प्रकार की एक एरर आ गई Your user id is blocked. Please visit onlinesbi.com for unblocking the userid and then proceed with the registration process.

तो अगर आपके सामने भी इस प्रकार की एरर आई है तो यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। इसमें हमने इस एरर के आने का कारण तथा इसको ठीक करने के 3 तरीके बताए हैं जिनके द्वारा आप ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से अपनी यूजर आईडी को अनब्लॉक कर सकते हैं। किंतु इसके बारे में बताने से पहले हम इस एरर मैसेज का मतलब जान लेते हैं। 

ऑनलाइन SBI योनो UserId को अनब्लॉक कैसे करें


Yono ऐप में Your user id is blocked का मतलब क्या है ?

इसका मतलब यही है कि आपकी यूजर आईडी ब्लॉक हो चुकी है अगर आप इसको अनब्लॉक करना चाहते हैं तो आपको onlinesbi.com की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यह प्रॉब्लम तब आती है जब किसी कारण से हमारा योनो अकाउंट का यूजरनेम ब्लॉक हो जाता है। अब यूजरनेम ब्लॉक होने के कई कारण हो सकते हैं। आपका अकाउंट चाहे किसी भी कारण से ब्लॉक हुआ हो यहां बताए गए तरीकों से आप उसे वापस अनब्लॉक करवा सकते हैं। इसलिए चलिए हम बारी-बारी से इन तीनों तरीका के बारे में जान लेते हैं।


ऑनलाइन SBI योनो UserId को अनब्लॉक कैसे करें ?

> यह तरीका सबसे आसान है। इसके लिए आपको सबसे पहले onlinesbi.sbi की वेबसाइट पर जाना है।

> उसके बाद Lock/Unlock User ऑप्शन पर क्लिक करना है।

> फिर आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको सबसे पहले Unlock User Access ऑप्शन सिलेक्ट करना है। उसके बाद अपने योनो अकाउंट का Username और अपने बैंक अकाउंट नंबर डालकर कैप्चा कोड डालना है और Confirm करना है।

> उसके बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा वह ओटीपी डालने के बाद जैसे ही आप सबमिट करेंगे तो आपका यूजरनेम वापस अनब्लॉक हो जाएगा। अभी आप योनो एप में जाकर अपने अकाउंट को लॉगिन कर सकते हैं आपके सामने यह एरर नहीं आएगी


योनो कस्टमर केयर में बात करके यूजर आईडी अनब्लॉक कैसे करवाए ?

योनो एप की यूजर आईडी अनब्लॉक करवाने का दूसरा तरीका है आप yono के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके अपनी यूजर आईडी अनब्लॉक करवा सकते हैं। इसके लिए आपको 1800 1234 या 1800 2100 पर कॉल करना है और अपनी समस्या बतानी है वे आपकी यूजर आईडी को अनब्लॉक कर देंगे।


Yono UserId अनब्लॉक कैसे करवाए ?

Yono एसबीआई यूजर आईडी को अनब्लॉक करवाने का तीसरा और आखिरी तरीका है आप अपनी बैंक ब्रांच में जाए और उन्हें अपनी समस्या बताएं वह आपकी यूजर आईडी को कुछ ही मिनट में अनब्लॉक कर देंगे। उसके बाद आप अपने अकाउंट को yono ऐप में लॉगिन कर पाएंगे।


FAQ

Yono ऐप के हेल्पलाइन नंबर क्या है ?

आप 1800 1234 या 1800 2100 पर कॉल करके yono कस्टमर केयर से बात कर सकते है।

Yono Userid ब्लॉक कब होती है ?

जब आप अपने अकाउंट लॉगिन करते समय बार-बार गलत पासवर्ड डालते हैं या जब आप खुद अपने यूजरनेम को ब्लॉक करते है तब yono यूजर आईडी ब्लॉक हो जाती है।

तो यह तीन तरीके हैं जिनके द्वारा आप अपनी yono user id ko unblock करवा सकते हैं और योनो एप में आने वाली इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ