Phonepe में Unable to Load Account Balance Problem को कैसे ठीक करे ?

How to solve phonepe unable to load account balance problem in hindi:- Phonepe, Paytm और GPay जैसे upi एप्स की सबसे अच्छी बात यह है कि इनसे हम जब चाहे तब अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं। किंतु अगर हम बात करें फोनपे की तो बहुत सी बार जब हम फोनपे से अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने की कोशिश करते हैं तब हमारे सामने Unable to load account balance, something went wrong please try again later नाम से एक एरर आता है जिसकी वजह से हम अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक नहीं कर पाते हैं।

वैसे तो यह प्रॉब्लम कई बार थोड़ी देर के लिए किसी टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से आती रहती है। इसलिए अगर आपको यह प्रॉब्लम आज ही आई है तो आप थोड़ा इंतजार करें, थोड़ी देर के बाद या कल कोशिश करें आपको आपके अकाउंट का बैलेंस दिखा दिया जाएगा।

किंतु बहुत सी बार ऐसा होता है कि किसी बैंक अकाउंट में यह प्रॉब्लम परमानेंट ही हो जाती है। हमें लगातार 10 दिन 15 दिन, एक महीना, 6 महीने तक इसी प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है जिसकी वजह से हम अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक नहीं कर पाते हैं।

अगर आप फोनपे पर आने वाली इस प्रॉब्लम Unable to load account balance की वजह से अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक नहीं कर पा रहे हैं तो नीचे हम आपको कुछ तरीका बता रहे हैं जिनके द्वारा आप इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकते हैं।

Phonepe में Unable to Load Balance Problem को कैसे ठीक करे ?


Phonepe में Unable to Load Account Balance Problem को कैसे ठीक करे ?

> इसके लिए सबसे पहले Phonepe ऐप को ओपन करे।

> फिर अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करके Bank Accounts पर क्लिक करे।

> फिर जिस बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक नहीं हो रहा है वो सिलेक्ट करे।

> फिर ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां आपको इस बैंक अकाउंट का UPI पिन चेंज करना होगा, इसके लिए Change ऑप्शन पर क्लिक करे। 

> उसके बाद अगले पेज में अपना वर्तमान UPI पिन डाले। फिर अगले पेज में 2 बार अपना नया पिन डाले। फिर आपका UPI पिन चेंज हो जाएगा अभी आप अपना अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है आपको दिखा दिया जाएगा।

> अगर ये करने पर भी आपके बैंक अकाउंट का बैलेंस ना दिखाएं तो इसी पेज में आपको नीचे  Unlink Bank Account का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें।

> उसके बाद फिर से अपने बैंक अकाउंट को लिंक करें आपकी यह समस्या ठीक हो जाएगी।

अभी मान लेते हैं कि यह दोनों तरीके काम में लेने के बाद भी आपकी प्रॉब्लम ठीक ना हो तो अंतिम तरीका यही है कि आप एक बार अपने मोबाइल में से फोनेपे एप्लीकेशन को uninstall कर दें, इसके बाद फिर से install करके चेक करें, आपका बैलेंस 100% चेक होने लग जाएगा।


FAQ

फोनपे में बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक नहीं हो रहा है क्या करें ?

फोनपे में बैंक अकाउंट बैलेंस चेक ना होना एक बहुत ही आम समस्या है। कई बार ऐसा टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से हो सकता है इसलिए आप कुछ देर बाद ट्राई करें आपका बैलेंस चेक हो जाएगा। 

Unable to Load Balance का मतलब क्या होता है ?

इस इसका मतलब होता है कि फोनपे आपके बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करने में असमर्थ है। 

Unable to Load Balance प्रॉब्लम कब आती है ?

यह प्रॉब्लम ज्यादातर टेक्निकल इशू की वजह से आती है। अगर आपको यह समस्या कई दिनों से दिखा रहा है तो आप एक बार फोनपे एप्लीकेशन को uninstall करके दोबारा इंस्टॉल करके ट्राई करें, आपकी समस्या ठीक हो जाएगी।

इस प्रकार से आप phonepe balance check problem को ठीक कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ