Desktop/Laptop में Play Store कैसे डाउनलोड करे ?

How to download play store in laptop:-  Android मोबाइल्स में प्ले स्टोर एक बहुत ही इम्पोर्टेन्ट एप्पलीकेशन है, इसके अंदर हमे इंटरनेट पर मौजूद सभी एंड्राइड एप्प्स मिल जाते है। इसलिए जब भी

हमें अपने स्मार्टफोन में कोई app या game डाउनलोड करना हो तो हम play store को प्राथमिकता देते है। क्योंकि प्ले स्टोर के सारे एप्प्स व गेम्स कम्प्लीटली सिक्योर होते है।

Play store में ऐसे हजारों एप्प्स है, जो की बहुत ही useful और काम के है। ऐसे सॉफ्टवेयर हमे कम्प्यूटर में भी देखने को नही मिलते है। इसके अलावा कम्प्यूटर सॉफ्टवेयर के बजाय मोबाइल एप्प्स को इस्तेमाल करना ज्यादा आसान होता है। इसलिए हम में से बहुत से लोग अक्सर यह सोचते है की play store को pc में कैसे चलाये ?


Desktop/Laptop में Play Store कैसे डाउनलोड करे ?

desktop me play store kaise download kare, play store download for pc windows 10, google play store download free

यंहा हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे है जिसकी मदद से आप प्ले स्टोर को अपने डेस्कटॉप में डाउनलोड कर सकते है और सभी एंड्राइड एप्पस को अपने मोबाइल में चला सकते है। इसलिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।


Desktop/laptop में play store कैसे डाउनलोड करे ?


दोस्तों इंटरनेट पर आपको ऐसे बहुत सारे सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे जिनकी मदद से आप play store के सभी एप्प्स अपने कम्प्यूटर में डाउनलोड कर सकते है और इस्तेमाल कर सकते है।

Bluestacks भी एक ऐसा ही सॉफ्टवेयर है। इसे कंप्यूटर में डाउनलोड करने के बाद आप अपने pc में प्ले स्टोर के किसी भी एंड्राइड app को डाउनलोड कर सकते है और उसका इस्तेमाल कर सकते है।

Play Store Download For PC Windows 7, 8, 10


1. इसके लिए सबसे पहले यंहा क्लिक करके Bluestacks की वेबसाइट पर जाए।

2. Donwload Bluestacks पर क्लिक करके इस सॉफ्टवेयर को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और इनस्टॉल करे।

3. फिर इस सॉफ्टवेयर को ओपन करे और अपनी gmail id और password डालकर इसमे लॉगिन करे।

4. उसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


यंहा आप search box में सर्च करके play store को इसमे डाउनलोड कर सकते है, या प्ले स्टोर के किसी भी एप्प को डायरेक्ट यंहा सर्च करके डाउनलोड कर सकते है।

ये भी पढ़े...

फ्रेंड्स उम्मीद है की desktop/laptop me play store kaise download kare ? यह लेख आपको पसन्द आया होगा। अगर जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर करे। अगर कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है।

Post a comment

0 Comments