Out For Delivery का मतलब क्या होता है ?

What is meaning of out for delivery in hindi:- अगर आपने कभी फ्लिपकार्ड अमेजॉन या ऐसे ही किसी अन्य ई-कॉमर्स प्लेटफार्म से ऑनलाइन कोई सामान ऑर्डर किया है तो आपको पता होगा कि जब हम उस सामान का डिलीवरी स्टेटस देखते हैं कि हमारा सामान अब तक कहां पर पहुंचा है ? तो वहां पर कई बार हमें आउट फॉर डिलीवरी का स्टेटस दिखाई देता है। 

इसके अलावा जिस दिन हमें पार्सल मिलने वाला होता है उस दिन भी हमें आउट फॉर डिलीवरी का टेक्स्ट मैसेज और जिस ऐप से हमने सामान ऑर्डर किया था उस से हमें नोटिफिकेशन भी आता है कि आपका पार्सल आउट फॉर डिलीवरी है। तो यह देख कर कहीं ना कहीं हमारे मन में यह चीज तो आ ही जाती है कि शायद आज हमारा पार्सल आने वाला है। लेकिन इस शब्द का यानी कि Out For Delivery शब्द का मतलब क्या होता है ? इसके बारे में हम ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं। 

अगर आप भी नहीं जानते हैं कि out for delivery शब्द का मतलब क्या होता है ? तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज के इस लेख में हम आप इसी के बारे में बताने वाले हैं। इसलिए इस लेख को शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

Out for delivery ka matlab Hindi me


Out For Delivery का मतलब क्या होता है ?

Out for delivery ka matlab Hindi me डिलीवरी के लिए रवाना होना' होता है। अगर हम इसका मतलब आसान शब्दों में समझें तो आउट फॉर डिलीवरी का मतलब यही होता है कि आपका सामान यानी की आपका पार्सल आपके नजदीकी डिलीवरी बॉय के पास आ चुका है और डिलीवरी ब्वॉय आपका पार्सल आपको देने के लिए रवाना हो चुका है और आज के दिन में कभी भी आपको आपका पार्सल मिल सकता है।


FAQ

Out For Delivery का अर्थ हिंदी में क्या होता है ?

Out For Delivery का अर्थ हिंदी में 'डिलीवरी के लिए रवाना होना' होता है।

Your Item is Our For Delivery का मतलब हिंदी क्या होता है ?

इसका मतलब हिंदी में 'आपका सामान डिलीवरी के लिए रवाना हो चुका है' होता है।

Item Yet To Be Delivered का मतलब क्या होता है ?

Item Yet To Be Delivered का मतलब सामान वितरित करना अभी बाकी है होता है।

Delivered और Out For Delivery में क्या अंतर होता है ?

Delivered का मतलब होता है 'सामान वितरित हो चुका है' और out for delivery का मतलब होता है सामान आपके घर पर वितरित होने के लिए निकल चुका है।

ये भी पढ़े...

तो देखा दोस्तों out for delivery शब्द का मतलब समझना कितना आसान था। अगर आपको हमारा यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने बाकी दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें जो ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं ताकि उन्हें भी आउट फॉर डिलीवरी शब्द का मतलब हिंदी में पता चल सके। इसके अलावा अगर आप ऐसे ही किसी अन्य शब्द के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ