Friday, 22 November 2019

Sponsored By, Powered By और Presented By में क्या अंतर है ?

Tags

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम जानेगे की Sponsored By, Powered By और Presented By में क्या अंतर होता है ? आपने इन शब्दों को Tv Serials, Reality Shows, Award Functions में, और Youtube Videos पर बहुत बार सुना होगा। पर क्या आपको पता है कि इन शब्दों का मतलब क्या होता है ?

Sponsered by powered by presente by  me kya anter hai

अगर आप Sponsored By, Powered By और Presented By के बीच में क्या अन्तर है ? ये नही जानते है तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। क्यूंकि यंहा हम आपको Sponsored By, Powered By और Presented By का मतलब बतायेंगे। और आपको ये भी बतायेंगे की इनमे से किस शब्द का प्रयोग कंहा और क्यों किया जाता है ?


Sponsored By


Sponsor एक व्यक्ति, संगठन या कंपनी कोई भी हो सकता है। ये कंपनी टीवी सीरियल्स बनाने वाली कंपनी के किसी एक कार्यक्रम या शो पर होने वाले खर्चे का कुछ हिस्सा उठाती है और और बदले में वो कंपनी अपने Tv Serials और Shows के बीच में उस कंपनी या उसके प्रोडक्ट का advertisement के माध्यम से प्रचार करती है।


Presented By


Presented By वह कंपनी या व्यक्ति होता है, जो की टीवी सीरियल्स और शो बनाने वाली कंपनी के किसी कार्यक्रम या शो पर होने वाले खर्चे का अधिकतम हिस्सा उठाती है। यानी कि जो कंपनी टीवी सीरियल्स बनाने वाली कंपनी के किसी एक कार्यक्रम के लिए सबसे अधिक पैसे देती है वह उसकी presented by कंपनी बन जाती है, और बदले में टीवी सीरियल्स बनाने वाली कंपनी अपने कार्यक्रमों में presented by कंपनी का सबसे अधिक बार प्रचार करती हैं।


Powered By


Powered By वह कंपनी होती है जो कि किसी रियलिटी शो, फंक्शन या कार्यक्रम में अपने प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए देती है। आपने बहुत बार Tv Shows और कार्यक्रम में देखा होगा की उस कार्यक्रम के मुख्य कैरेक्टर्स उस कंपनी के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते हैं और उसके फंक्शन्स को डिटेल से बताकर उसका प्रचार करते हैं। इसके अलावा वह कंपनी उस रियलिटी शो को अपने प्रोडक्ट के अलावा कुछ पैसे भी देते हैं।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप जान गए होंगे की Sponsored By, Powered By और Presented By में क्या अंतर होता है ? अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें।


EmoticonEmoticon