Saturday, 17 November 2018

Dainik Tricks की सूचनाएं Free में अपने मोबाइल पर प्राप्त करे।

Tags

Dainiktricks ब्लॉग पर आपका बहुत बहुत स्वागत है। Friends अगर आप हमारे ब्लॉग के daily visiter है या अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आये है तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम इस वेबसाइट पर android mobile, facebook, whatsapp से सम्बंधित सभी नई और latest tips and tricks की जानकारी और new व useful apps की सभी जानकारियां सबसे पहले Dainiktricks पर ही लेकर आते है।

इस लिए अगर आपको android mobile, facebook और whatsapp की tips and tricks की जानकारी सबसे पहले जानना अच्छा लगता हो तो आपके लिए एक good news है।

वो ये है कि अभी आप Dainik Tricks के सभी new और latest articles की जानकारी free में अपने मोबाइल पर पा सकते है।

Dainik tricks ke sabhi articles ki jankari free me apne mobile par kaise prapat kare

Dainik Tricks के नए आर्टिकल्स की जानकारी आप अपने मोबाइल पर 2 तरीको से पा सकते है।

1. Mail के द्वारा

2. Notifications के द्वारा

ये दोनों ही services बिल्कुल फ्री है और आप जब चाहे तब इन्हें वापस बन्द कर सकते है। यंहा हम आपको इन दोनों के बारे में थोड़ा detail से बता देते है। उसके बाद आपको आपको जिस तरीके से हमारे आर्टिकल्स की जानकारियां प्राप्त करनी हो, आप वो तरीका सेलेक्ट कर सकते है।

1. Dainik Tricks के New Articles की जानकारी Email के द्वारा प्राप्त करे।

अगर आप इस तरीके से Dainiktricks के नए आर्टिकल्स की जानकारी अपने मोबाइल पर प्राप्त करना चाहे, तो इसके लिए आपको अपनी email id से दैनिक ट्रिक्स को subscribe करना होगा।

Email से दैनिक ट्रिक्स को सब्सक्राइब करने के लिए नीचे बताये गए steps फॉलो करे।

1. Dainik Tricks के हर पेज पर आपको एक ऐसा email subscription box मिलेगा। ( इस पेज पर भी मिलेगा। )


आपको इसमे अपनी email id डाल कर submit बटन पर क्लिक करना है।

2. उसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।


( i ) यंहा पहले I'm not a robot के सामने वाले बॉक्स पर क्लिक करे।

( ii ) उसके बाद जब I'm not a robot के सामने वाले बॉक्स में right tick आ जाये तब 'Complete Subscription Request' पर क्लिक कर दे।

3. उसके बाद मोबाइल के Gmail app में जाकर चेक करें आपको हमारी तरफ से एक mail प्राप्त होगा, उसे ओपन करे।

4. उस mail में एक लिंक होगा, नीचे इमेज में देखे।


इस लिंक पर क्लिक कर दे। बस इसके जब भी हम कोई नई जानकारी शेयर करेंगे तो उसकी जानकारी आपको आपके email inbox में mail के द्वारा प्राप्त हो जाएगी।

अगर आप इस सर्विस को फ्यूचर में कभी बन्द करना चाहे तो आप आसानी से ऐसा कर सकते है। आपको हमारी तरफ से जितने भी mail send किये जायेंगे, उन सभी में Unsubscribe Now का एक ऑप्शन होगा, आप उस पर क्लिक करके इस सर्विस को बंद कर सकते है।

अगर आपको ये तरीका सही ना लगा हो तो आप नोटिफिकेशन के द्वारा भी हमारे new आर्टिकल्स की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

अगर आप notification service के द्वारा हमारे ब्लॉग को subscribe करते है तो उसके बाद जब भी हम कोई नया आर्टिकल publish करेंगे तो उसकी जानकारी आपको chrome notification के द्वारा प्राप्त हो जाएगी। बिल्कुल वैसे ही जैसे आपको facebook, whatsapp messages के notification प्राप्त होते है। आप उस नोटिफिकेशन पर क्लिक करके वो new आर्टिकल पढ़ सकते है।

Dainik Tricks को Notification को Subscribe कैसे करे ? 

इसके लिए आपको दैनिक ट्रिक्स के हर पेज पर नीचे बांयी तरफ एक bell icon ( घण्टी ) मिलेगी। नीचे इमेज में देखे।


आपको इस पर क्लिक करना है। उसके बाद ऐसा पेज खुल जायेगा।


यंहा आपको Continue पर क्लिक करना है। उसके बाद next page में Allow पर क्लिक करना है। बस इतना करते ही आप दैनिक ट्रिक्स को subscribe कर लेंगे और इसके बाद जब भी dainiktricks पर कोई नई जानकारी शेयर की जाएगी तो उसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के द्वारा मिल जाएगी।

अगर आप दैनिक ट्रिक्स से प्राप्त होने वाली नोटिफिकेशन को बंद करना चाहे तो आप कर सकते है। notifications को कैसे बन्द करते है ? इसके बारे में जानने के लिए आपको ये पोस्ट पढ़नी पड़ेगी।


तो इन दो तरीको से आप Dainik Tricks को सब्सक्राइब करके हमारे new आर्टिकल्स की जानकारी फ्री में अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव जो तो आप नीचे comment box में कमेंट करके पूछ सकते है।


EmoticonEmoticon