Reddit Mail Notifications को बंद कैसे करे ?

How to Stop Reddit Mail Notifications:- Reddit एक प्रकार का Community Group है जिसे जॉइन करके हम अपने विचार दुनिया के साथ शेयर कर सकते है और अपने मनपंसद groups और लोगो को फॉलो करके उनके विचार जान सकते है और इन groups में किसी भी टॉपिक पर डिसकस कर सकते है।

इसके अलावा अगर आप एक ब्लॉगर या youtuber है तब भी आप अपने ब्लॉग्स और वीडियो को रेडिट पर शेयर कर सकते है। इससे हमारे ब्लॉग और यूट्यूब चैनल को backlink मिलता है, जो कि हमारे ब्लॉग और चैनल के लिए बहुत ही अच्छा होता है। 

Reddit Community Group को जॉइन करने के लिए आप रेडिट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है या reddit एंड्राइड एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते है।

आप यह लेख पढ़ रहे है इसका मतलब है कि आप रेडिट की बेसिक जानकारी पहले से जानते है इसलिए इसके बारे में हम ज्यादा चर्चा नही करेंगे और डायरेक्ट टॉपिक पर आते हुए आपको बताएंगे कि रेडिट नोटिफिकेशन को बंद कैसे करते है।

How stop Reddit mail notifications

ये नोटिफिकेशन 2 प्रकार के हो सकते है।

1. नार्मल नोटिफिकेशन जो हमारे मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन ऑन होने पर रेडिट एप्लीकेशन के की तरफ से आते है।

2. Email Notifications जो रेडिट हमारी email id पर mail के रूप में सेंड करता है।

यंहा हम आपको इन दोनों टाइप्स के रेडिट नोटिफिकेशन को बंद करने के बारे में बता रहे है, इसलिए आप यंहा बताये गए तरीके से बहुत ही आसनी से रेडिट नोटिफिकेशन mails को ब्लॉक कर सकते है।


Reddit Mail Notifications को बंद कैसे करे ? 

1. Reddit Notification को बन्द कैसे करे ?

1. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में reddit app ओपन करे।

2. प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करके Settings में जाये।

3. 'Account Settings For u' ऑप्शन पर क्लिक करे।

4. 'Manage Notifications' को सेलेक्ट करे।

5. उसके बाद ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

यंहा आपके सामने सभी प्रकार के नोटिफिकेशन के आ जाएंगे जो आपको रेडिट app के द्वारा प्राप्त होते है, इनमे से आप जिस टाइप के नोटिफिकेशन को बंद करना चाहे कर सकते है। अगर आपको सभी प्रकार के नोटिफिकेशन को ब्लॉक करना हो तो इन सभी नोटिफिकेशन सेटिंग्स को ऑफ कर दे।

इसके अलावा आप अपने मोबाइल की Settings में Notification Settings में जाकर भी इस एप्प की नोटिफिकेशन को बंद कर सकते है, इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए यह लेख पढ़ें।


2. Reddit Notification Mails को बंद कैसे करे।

रेडिट की तरफ से आने वाले नोटिफिकेशन mails को बंद करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको अपना email account ओपन करना है और रेडिट की तरफ से आया हुआ कोई भी एक mail ओपन करे। 

उस mail के सबसे नीचे वाले भाग में जाये, वँहा आपको Unsubscribe का एक ओपन मिलेगा। नीचे इमेज में देखे।

इस ऑप्शन पर क्लिक करके आप रेडिट नोटिफिकेशन मेल को बंद कर सकते है। इसके बारे में और भी अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे वाला लेख पढ़ें।

ये भी पढ़े...

तो फ्रेंड्स उम्मीद है कि Reddit Mail Notifications Ko Band Kaise Kare ? यह लेख आपको पसन्द आया होगा। अगर जानकारी पसन्द आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ