Instagram से Facebook Account Unlink कैसे करे ?

how to disconnect facebook from instagram in hindi:- इंस्टाग्राम एक ऐसा प्लेटफार्म है जंहा तरह तरह के फिल्टर्स का इस्तेमाल करते हुए हम अपनी फोटो और वीडियो अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है, इसके अलावा आज कल तो इंस्टाग्राम पर Reels का ऑप्शन भी आ गया है, जिसकी मदद से हम इस पर टिक टोक के जैसे शार्ट वीडियो भी बना सकते है।

खैर इसके बारे में हम अधिक चर्चा ना करके आज के इस लेख हम आपको ये बताएंगे कि अगर हमारे इंस्टाग्राम एकाउंट में फेसबुक एकाउंट लिंक हो, तो उसे कैसे हटाते है ? 

Instagram से Facebook Account Unlink कैसे करे ?

क्योंकि अगर इंस्टाग्राम में आपका फेसबुक एकाउंट भी लिंक हुआ, तो आप इंस्टाग्राम पर जो भी पोस्ट डालेंगे, वो ऑटोमेटिक ही फेसबुक पर भी शेयर हो जाएगी, इसके अलावा हमारे इंस्टाग्राम फ्रेंड्स हमारी फेसबुक प्रोफाइल पर भी जा सकते है। ऐसे में अगर आप नही चाहते कि आपके इंस्टाग्राम और फेसबुक एकाउंट में आपस मे कोई भी कनेक्शन रहे, तो आप इन्हें disconnect भी कर सकते है।

आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है कि इंस्टाग्राम से फेसबुक एकाउंट को disconnect कैसे करे ? या इंस्टाग्राम से फेसबुक एकाउंट कैसे unlink करे ?

अगर आप इस जानकारी को वीडियो के माध्यम से देखना चाहे, तो आप ऐसा भी कर सकते है, इस टॉपिक पर हमने वीडियो भी बनाया है, इस लेख के अंत मे आपको उसका लिंक मिल जाएगा, लिंक पर क्लिक करके आप वो वीडियो भी देख सकते है।


Instagram से Facebook Account Unlink कैसे करे ?

1. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम ओपन करे।

2. अपनी प्रोफाइल पर जाएं।

3. ऊपर 3 लाइन्स पर क्लिक करे।

4. उसके बाद Settings ऑप्शन पर क्लिक करे।

5. फिर Accounts पर क्लिक करे।

6. फिर Sharing to Other Apps पर क्लिक करे।

7. Facebook सेलेक्ट करें।

8. Account Center पर क्लिक करे।

9. Accounts & Profile पर क्लिक करे।

10. Facebook को सेलेक्ट करे।

11. Remove From Account Center पर क्लिक करे।

12. अगले पेज में Continue पर क्लिक करे।

13. फिर Remove बटन पर क्लिक करे। 

बस इसके बाद आपका फेसबुक एकाउंट इंस्टाग्राम से रिमूव हो जाएगा, और इसके बाद आपकी कोई भी इंस्टाग्राम पोस्ट या स्टोरी फेसबुक पर शेयर नही होगी।

इस जानकारी को वीडियो में देखने के लिए यंहा क्लिक करे।

ये भी पढ़े...

तो दोस्तो आज के इस लेख में आपने सीखा की how to unlink facebook and instagram ? how to unlink instagram from facebook ? उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ