Instagram Dp पर Border और Verification Badge कैसे लगाए ?

How to put verified badge on instagram dp with border:- इस मोर्डन टाइम में अपने आप को कूल और स्मार्ट दिखाने का सबसे अच्छा तरीका सोशल मीडिया है, इस सोशल मीडिया के माध्यम से हम कई तरीकों से अपने आप को बाकियों से अलग और सुपर कूल दिख सकते है, इसके लिए आपके पास कई तरीके है, जैसे सोशल मीडिया पर अपना स्टाइलिश नाम और बॉयोडाटा डालना, attitude वाली पोस्ट्स डालना, फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर्स का इस्तेमाल करके अपनी स्टाइलिश फोटोज डालना आदि।

इनमें से एक तरीका यह भी है कि आप सोशल मीडिया पर अपनी यूनिक dp लगाकर भी अपनी प्रोफाइल को एक प्रोफेशनल लुक दे सकते है। 

सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से इंस्टाग्राम एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर लोग सबसे ज्यादा फोटो एडिटिंग का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट करते हैं और अपने आपको कूल दिखाने की कोशिश करते है। इसलिए यहां पर हम आपको स्टाइलिश इंस्टाग्राम डीपी बनाना सिखाएंगे।

Instagram Dp पर Border और Verification Badge कैसे लगाए ?

यह बताये गए तरीके से आप अपनी इंस्टाग्राम डीपी पर बॉर्डर लगाकर तथा वेरिफिकेशन बैज लगाकर काफी अट्रैक्टिव लुक दे सकते हैं। ऐसा करने से बाकी यूजर्स को ऐसा लगेगा कि आपका अकाउंट है वाकई में वेरीफाइड अकाउंट है, जिससे आपको लोग ज्यादा से ज्यादा फॉलो करेंगे।

यहां हम जो तरीका बता रहे हैं, उस तरीके से आप अपनी जो फोटो एडिट करेंगे, उसे आप ना सिर्फ इंस्टाग्राम पर बल्कि बाकी अन्य प्लेटफार्म पर भी लगा सकते हैं। लेकिन इस फोटो का बॉर्डर और वेरिफिकेशन मार्क इंस्टाग्राम से काफी मैच होगा। इसलिए अगर आप इंस्टाग्राम इस पिक्चर को अपनी डीपी बनाते हैं, तो वह काफी अच्छी लगेगी। खैर यहां पर हम सिर्फ आपको फोटो एडिट करना सिखा रहे हैं आप जहां चाहे वहां उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Note:- यहां हम आपको सिर्फ फोटो पर बॉर्डर लगाना सीखा रहे है, अगर आप अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक असली वेरिफिकेशन बैज लगाना चाहते है तो इसके लिए आपको इंस्टाग्राम के बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा।

आगे बढ़ने से पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे, तो अभी यहां क्लिक करके आप यह जानकारी वीडियो में भी देख सकते हैं।


Instagram Dp पर Border और Verification Badge कैसे लगाए ?


1. सबसे पहले यहां क्लिक करके unilink.us की वेबसाइट पर जाए।

2. वेबसाइट का होम पेज आपके सामने ओपन होगा, आपको इस पेज में सबसे नीचे जाना है, वहां आपको 'Create Border Now' का ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक करे।


3. उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।


4. यहां आपको बहुत सारे बॉर्डर्स मिलेंगे, इनमे से किसी एक को सेलेक्ट करे और नीचे Verified Badge के सामने वाले बॉक्स पर भी क्लिक करे। इसके बाद नीचे Select File पर क्लिक करके अपने मोबाइल से वो फोटो सेलेक्ट करे जिस ओर आपको बॉर्डर और यह वेरिफाई बैज लगाना है।

5. फाइल सेलेक्ट करने के कुछ देर बाद ही आपकी उस फोटो पर बॉर्डर और वेरिफिकेशन बैज लग जायेगा, नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप उस pic को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर ले।

6. इसके बाद आप इंस्टाग्राम पर जाकर उस pic को अपनी dp के रूप में लगा सकते है।

अगर आपको इंस्टाग्राम dp चेंज करना नही आता है, तो यहां क्लिक करके आप इंस्टाग्राम प्रोफाइल पिक्चर बदलना सिख सकते है ।


FAQ

इंस्टाग्राम डीपी पर वेरिफिकेशन Badge लगाने वाला ऐप/वेबसाइट कौनसी है ?

unilink.us वेबसाइट की मदद से हम अपनी इंस्टाग्राम डीपी ऐप वेरिफिकेशन badge बॉर्डर लगा सकते है।

अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल फोटो पर बॉर्डर कैसे लगाए ?

इंटरनेट पर unilink.us जैसी कई वेबसाइट है जिनसे हम अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर बॉर्डर लगा सकते है।


तो दोस्तो आज के इस लेख में आपने सीखा की instagram dp par border aur verified badge kaise lgate hai ? उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसन्द आयी होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ