Cricket Live Score मोबाइल स्क्रीन पर Pin कैसे करे ?

How to pin cricket live score on mobile screen:- अगर आप क्रिकेट देखने के शौकीन हैं ? तो यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने एंड्राइड मोबाइल की स्क्रीन पर किसी भी क्रिकेट मैच के लाइव स्कोर को कैसे देख सकते हैं। यहां पर जो तरीका हम आपको बता रहे हैं, उस तरीके से आप किसी भी क्रिकेट मैच के लाइव स्कोर को अपने मोबाइल की स्क्रीन पर पिन कर सकते हैं। उसके बाद आप उस लाइव स्कोर को अपने मोबाइल की स्क्रीन पर जहां पर चाहे वहां पर पकड़कर मूव कर सकते हैं।

ऐसा करने के बाद आप चाहे अपने मोबाइल में कुछ भी कीजिए, जैसे गेम खेलिये, किसी के साथ चैट करिए, ई-मेल चेक करे, या अन्य कोई भी काम करिए, वह काम आप अपने मोबाइल में कर सकते हैं, यह काम करने के साथ ही साथ आप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर लाइव मैच का लाइव स्कोर अभी देख पाएंगे।

Cricket Live Score मोबाइल स्क्रीन पर Pin कैसे करे ?

तो अगर आप अपने मोबाइल में गेम खेल रहे हैं या अन्य कोई काम कर रहे है, तो वह काम करने से पहले आप यहां बताएं गए तरीके से वर्तमान में चल रहे क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर अपने मोबाइल की स्क्रीन पर पिन कर लें। उसके बाद आप अपने मोबाइल में जो चाहे वह काम कर सकते है, और साथ ही साथ जो मैच अभी वर्तमान में चल रहा होगा, उसका लाइव स्कोर आपके मोबाइल की स्क्रीन पर एक छोटे से एरिया में दिखाई देता रहेगा। जो कि जैसे जैसे मैच आगे बढ़ेगा, उसी हिसाब से आपको लाइव स्कोर दिखाता रहेगा। ऐसा करके आप एक साथ दो काम कर सकते हैं।

तो अगर आप अपने मोबाइल में ही किसी काम में बिजी हैं, और साथ ही साथ आप क्रिकेट मैच के लाइव स्कोर को भी हर सेकेंड देखते रहना चाहते हैं। तो यह तरीका आपके लिए काफी उपयोगी है।

इसके बारे में बताने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है। अगर आप इस जानकारी को वीडियो में देखना चाहे, तो आप अभी यहां क्लिक करके इस जानकारी को वीडियो में भी देख सकते हैं।

इसके अलावा आप नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करके भी अपने मोबाइल की स्क्रीन पर क्रिकेट का लाइव स्कोर पिन कर सकते हैं।


मोबाइल की स्क्रीन पर क्रिकेट लाइव स्कोर को पिन कैसे करें ?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में क्रोम ब्राउजर ओपन करना है। आप चाहे तो मोबाइल में मौजूद Google नाम की एप्लीकेशन को भी ओपन कर सकते हैं।

2. उसके बाद आपको सर्च बॉक्स में उन दोनों टीमों का नाम लिखना है, जिनका मैच अभी वर्तमान में चल रहा है और आप उनके मैच का लाइव स्कोर अपने मोबाइल की स्क्रीन पर पिंक करना चाहते हैं। जैसे कि अभी वर्तमान में इंडिया और इंग्लैंड का मैच चल रहा है तो आप को सर्च बॉक्स में कुछ इस प्रकार से दोनों टीमों का नाम लिखकर सर्च करना है India vs England 

ठीक इसी प्रकार से हम नीचे कुछ और उदाहरण दे रहे हैं, जिन्हें देखकर आप समझ सकते हैं कि आप को किस प्रकार से सर्च करना है।

India vs Australia

India vs Pakistan

Shrilanka vs Bangladesh

तो इस प्रकार से जब आप गूगल में सर्च करेंगे, तो आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

यहां पर सबसे ऊपर ही ऊपर गूगल की एक वेबसाइट है जो कि सभी प्रकार के क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर प्रसारित करती है। यहां पर उस मैच की सारी डिटेल होगी। आपको नीचे पिन लाइव स्कोर का ऑप्शन मिलेगा, जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तो उसके बाद आपके मोबाइल की स्क्रीन के एक कोने में उस मैच का लाइव स्कोर दिखना शुरू हो जाएगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे ही यह स्कोर अपडेट होता रहेगा।

अगर आप इस पिन लाइव स्कोर को स्क्रीन से हटाना चाहें, तो आपको इस लाइव स्कोर को अंगुलिनसे थोडी देर प्रेस करके रखना है। उसके बाद आपको नीचे रिमूव का ऑप्शन मिल जाएगा, तो आपको उस लाइव स्कोर को पकड़ के नीचे रिमूव बटन तक ले जाकर छोड़ देना है। उसके बाद यह लाइव स्कोर आपके मोबाइल की स्क्रीन से हट जाएगा।


FAQ

क्रिकेट लाइव स्कोर मोबाइल स्क्रीन पर पिन करने वाला ऐप कौन सा है ?

क्रिकेट लाइव स्कोर को मोबाइल स्क्रीन पर पिन करने के लिए आपको किसी ऐप की जरूरत नहीं है आप डायरेक्ट गूगल में स्कोर सर्च करके उसे पिन कर सकते हैं।

आईपीएल लाइव स्कोर मोबाइल स्क्रीन पर पिन कैसे करते है ?

आप गूगल में आईपीएल स्कोर सर्च करे वही आपको स्कोर पिन करने का ऑप्शन मिल जाएगा। इस लेख में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है।

मोबाइल में क्रिकेट लाइव स्कोर कैसे देखें ? 2024

आप डायरेक्ट गूगल में दोनों टीमों के नाम जैसे India vs Pakistan, India vs Australia, India vs England ऐसे लिखकर किसी भी क्रिकेट मैच का लाइव स्कोर देख सकते हैं।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर क्रिकेट लाइव स्कोर को पिन कर सकते हैं। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी live score pin पसंद आई होगी। अगर लेख अच्छा लगा हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल यह सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ