Whatsapp से किसी की भी Live Location कैसे पता करे ?

दोस्तों आज तक आपने ऐसी बहुत सी पोस्ट पढ़ी होंगी और youtube पर ऐसे बहुत से वीडियो देखें होंगे। जिनमें मोबाइल से किसी की भी location कैसे निकालते हैं ? इसके बारे में बताया गया है। लेकिन उन में से लगभग सभी तरीके fake होते हैं और वो काम नहीं करते है। इस लिए आज इस आर्टिकल में हम आपको किसी की भी location निकलने का सही तरीका बताएंगे।

यंहा हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसके द्वारा आप whatsapp से, किसी की भी live location track कर सकते है। whatsapp से किसी की भी live location कैसे पता करते है ? इसके बारे जानने के लिए इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें।

Whatsapp से किसी की भी Live Location कैसे पता करे ?

इस trick के बारे में बताने से पहले मैं आपसे कहना चाहूंगा कि इस ट्रिक का कभी भी गलत इस्तेमाल ना करे। इसे सिर्फ तभी इस्तेमाल करे जब आप किसी अनजान जगह पर चले जाये, जहां का address आप नही जानते हो। तो उस समय आप इस trick से अपनी live location अपने दोस्तों को send कर सकते है, जिससे वो आपके पास पहुंच सके।

तो चलिए अभी ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए हम जान लेते है कि whatsapp से किसी की भी location कैसे track करते है।

Whatsapp से किसी की भी Location कैसे पता करे ?


1. इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में whatsapp ओपन करे, और अपने उस contact की chat ओपन करें, जिसे आप अपनी location send करना चाहते है।

2. उसके बाद उस chat में media आइकॉन पर क्लिक करे।

whatsapp live location

फिर location पर क्लिक करें।

3. अभी आपको मोबाइल में GPS/Location On करने के लिए कहा जाएगा, तो आप लोकेशन ऑन कर ले।

4. उसके बाद आपके सामने इस तरह का पेज ओपन हो जायेगा।

whatsapp se location kaise pta kare

यहां पर हमें अपनी live location शेयर करनी है। इसलिए Share Live Location पर करें।

5. उसके बाद आपके सामने इस तरह का पेज ओपन हो जाएगा।

whatsapp selive location kaise pta kare

यहां पर आपसे पूछा जाएगा कि आप कितने समय के लिए अपनी लाइव लोकेशन शेयर करना चाहते हैं। तो यहां पर आप अपने हिसाब से 15 मिनट, 1 घण्टा, या 8 घण्टे सेट कर सकते हैं। आप ज्यादा से ज्यादा आने वाले 8 घण्टो तक अपनी लाइव लोकेशन किसी के साथ शेयर कर सकते हैं।

तो आप यहां पर अपने हिसाब से कोई भी टाइम सिलेक्ट कर ले। उसके बाद send icon पर क्लिक कर दे।

बस इतना करते ही आपकी live location आपके उस दोस्त को सेंड हो जाएगी, और जितना टाइम आप उसमें set करेंगे, उतने टाइम तक आपका दोस्त आपकी लाइव लोकेशन देख पाएगा।

जैसे कि मान लीजिए की आप 8 घंटे वाला ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं। तो एक बार लोकेशन शेयर करने के बाद आने वाले 8 घंटों तक आप जंहा भी जाएंगे, आपका वो दोस्त आपकी location देख पायेगा।

ठीक इसी तरीके से आप whatsapp से किसी की भी location पता कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको उसके मोबाइल से एक बार उसकी live location आपके नंबर पर शेयर करनी होगी। उसके बाद एक limit समय तक आप उसकी लोकेशन अपने मोबाइल में देख पाएंगे।


FAQ 

Whatsapp में Location ऑप्शन किस काम आता है ?

Whatsapp में मौजूद लोकेशन ऑप्शन की मदद से हम अपनी लाइव लोकेशन अपने किसी भी दोस्त के साथ शेयर कर सकते हैं। लोकेशन शेयर करते समय हम जितना समय सेलेक्ट करते हैं उतने समय तक वह व्यक्ति हमारे लाइव लोकेशन देख सकता है।

Whatsapp पर हम कितने समय के लिए अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं ?

व्हाट्सएप पर हम ज्यादा से ज्यादा अगले 8 घंटे के लिए अपनी लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं।

क्या Whatsapp से किसी की भी लाइव लोकेशन देखी जा सकती है ?

व्हाट्सएप से किसी की भी लाइव लोकेशन देखी जा सकती है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि उस व्यक्ति के व्हाट्सएप से आपके व्हाट्सएप पर लाइव लोकेशन शेयर होनी चाहिए।

क्या हम व्हाट्सएप से गुम हुए मोबाइल की लोकेशन देख सकते हैं ?

जी नहीं गुम हो चुके मोबाइल की लोकेशन व्हाट्सएप से नहीं देखी जा सकती है। क्योंकि व्हाट्सएप से हम किसी मोबाइल की लाइव लोकेशन सिर्फ तभी देख सकते हैं जब उस मोबाइल की लाइव लोकेशन पहले से हमारे मोबाइल पर शेयर की हुई हो।

ये भी पढ़े...

तो इस तरीके से आप whatsapp से किसी की भी location पता कर सकते हैं। तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपको ऐसी ही जानकारियां फ्री में अपने मोबाइल पर चाहिए ? तो आप bell icon पर क्लिक करके हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हैं। दैनिक ट्रिक्स की जानकारी फ्री में अपने मोबाइल पर प्राप्त करने के बारे में और अधिक जानने के लिए यंहा क्लिक करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ