Saturday, 4 August 2018

अपनी Whatsapp Chat को Hide और Unhide कैसे करे ?

दोस्तों WhatsApp आज कल बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया है। हर उम्र के लोग इसे इस्तेमाल करते हैं। इसके यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है, क्योंकि यह एक बहुत ही interesting और useful messenger app है, जिसे हर कोई पसंद करता है।

आप भी WhatsApp जरुर use करते होंगे। इस लिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज इस पोस्ट में हम आपको  WhatsApp की एक ऐसी trick के बारे में बताने वाले है जिसके द्वारा आप whatsapp पर अपनी किसी भी personal या group chat को hide कर सकते है।

Whatsapp par kisi bhi chat ko hide kaise kare dainiktricks

तो अगर आप भी whatsapp पर अपनी girlfriend/boyfriend या अन्य किसी person से प्राइवेट chat करना चाहते है तो ये trick आपके बहुत काम आ सकती है, क्यूंकि यंहा बताये गये तरीके से आप whatsapp पर अपनी किसी भी chat को hide कर सकते है और उसे whatsapp में छिपा सकते है, जिससे उस chat को आपके अलावा और कोई भी नही देख पायेगा।

तो अगर आपको इस trick के बारे में जानना है तो इस पोस्ट को लास्ट तक जरुर पढ़े।

Ye Bhi Padhe

तो चलिए अब हम topic पर आते हैं और अपनी personal या group chat को hide करने के बारे में बात करते है। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस कुछ simple से steps है, बस उन्हें फ़ॉलो करना है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में WhatsApp को open करें।

2. अब Chats में आपको जिस friend या group chat को hide करना है, उस पर long press करें।

3. अब वो chat mark हो जाएगी, जैसा की आप नीचे इमेज में देख सकते हैं।

This is a screenshot of whatsapp chat

4. अब आपको Archive के icon पर क्लिक करना है। आप इमेज में देख सकते हैं कि ये icon ऊपर मिल जायेगा।

5. Archive के icon पर क्लिक करने के बाद आपकी वो चैट WhatsApp से hide हो जाएगी।

अगर आप उसको देखना चाहें या वापस unhide करना चाहे, तो Chats में सबसे नीचे जाएं। वहां पर आपको Archived Chats मैं आपकी सभी hide की गई chats मिल जाएंगी।

अगर आप उसको वापस unhide करना चाहे तो बिल्कुल वैसे ही आपको उसको long press करना है। फिर आपको उसको Unarchive करने के लिए बिल्कुल वैसे ही icon मिलेगा, जैसा Archive करने के लिए मिला था। बस उस पर क्लिक कर दे।

अब आपकी वो Chat वापस unhide हो जाएगी। इस तरीके से आप अपनी किसी भी personal और group chat को hide कर के private रख सकते हैं।

Ye Bhi Padhe

दोस्तों अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें। पोस्ट को शेयर करने के लिए नीचे दिए गए social sharing icons पर क्लिक करें।

2 comments

Wow such great and effective guide
Thank you so much for sharing this..


EmoticonEmoticon