इंस्टाग्राम Font Style कैसे चेंज करें ?

How to Change Font Style in Instagram:- इंस्टाग्राम चलाते समय आपने बहुत ही बार देखा होगा कि कुछ लोग अपनी प्रोफाइल में अपना नाम और बायो stylish font में लिख कर रखते हैं। हमारे मोबाइल में जो default font style होती है, वह काफी नॉर्मल होती है, देखने में बहुत ही सामान्य सी लगती है। लेकिन कुछ लोग अपने इंस्टाग्राम की प्रोफाइल पर अपना नाम और bio को किसी stylish font स्टाइल में रखते हैं, जो कि देखने में काफी कूल लगती है।

तो अगर आप भी उन्हीं की तरह अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में अपना नाम और bio स्टाइलिश फोंट स्टाइल में लिखना चाहते हैं तो यह लेख आपके लिए ही है। क्योंकि यहां पर हम आपको इसी के बारे में बताने वाले हैं।


इंस्टाग्राम Font Style कैसे चेंज करें ?

आगे बढ़ने से पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि इस टॉपिक पर हमने एक वीडियो भी बनाया है तो अगर आपको इसी जानकारी को वीडियो में समझ ना हो तो आप अभी यहां पर क्लिक करके हमारा वीडियो भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप नीचे बताएंगे स्टेप्स फॉलो करके भी अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में stylish font में अपना नाम और बायो लिख सकते है।

instagram font style kaise change kare या इसको हम ऐसे भी बोल सकते हैं कि इंस्टाग्राम प्रोफाइल में अपना नाम और बायो स्टाइलिश फोंट में कैसे लिखें ?

> इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में कोई भी एक ब्राउज़र ओपन करना है और गूगल में 'Stylish Font' लिखकर search करना है।

> उसके बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट के लिंक आ जाएंगे। आप इनमें से किसी भी वेबसाइट का इस्तेमाल करके नॉरमल फोंट को स्टाइलिश फोंट में कन्वर्ट कर सकते हैं। 

> हम आपको बताना चाहेंगे कि यहां पर जितने भी वेबसाइट आयेंगी, उन सभी में आपको अलग-अलग प्रकार के फोंट स्टाइल मिलेंगे, तो अगर आप सबसे पहले जिस वेबसाइट को ओपन करें अगर उसमें आपको कोई भी font पसंद ना आए तो आप किसी दूसरी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

> तो यहां पर आपको कोई भी एक वेबसाइट ओपन करनी है, जब आप इनमें से किसी भी वेबसाइट को ओपन करेंगे तो सभी का इंटरफ़ेस लगभग एक समान ही ओपन होगा। इन वेबसाइट पर आपको एक Text Box मिलेगा, जिसमें आपको अपना नाम डालना है जिसको आप स्टाइलिश बनाना चाहते हैं।

> जैसे की यहां पर हमने एक वेबसाइट ओपन करी है, जिसमें हमने Text Box में जैसे ही अपना नाम लिखा उसके बाद हमारा नाम अलग-अलग फोंट स्टाइल में बनकर तैयार हो गया। नीचे इमेज में देखें।


> तो यहां पर आपको बहुत प्रकार की फोंट स्टाइल मिलेंगी। आप स्क्रीन को स्लाइड करके देख सकते हैं, अगर आपको इनमें से कोई फोंट स्टाइल पसंद आती है तो आप मोबाइल स्क्रीन को long press करके उस स्टाइल को कॉपी कर लीजिए।

> उसके बाद आपको वापस अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में जाना है, Edit Profile पर क्लिक करें।


> उसके बाद आपकी प्रोफाइल इस प्रकार से आपके सामने ओपन होगी। 


> यहां पर आपको अपने Profile Name में अभी आपने जो नाम कॉपी किया है वह यहां पर पेस्ट कर दें।

> ठीक ऐसे ही आप उस वेबसाइट पर जाकर अपना बायो भी स्टाइलिश फोंट में बदल कर उसको copy करिए और यहां पर बायो में paste कर दीजिए। उसके बाद ऊपर Save बटन पर क्लिक करके आप अपनी प्रोफाइल को सेव कर लीजिए।

> इसके बाद आप देख पाएंगे कि आपकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में आपका नाम और बायो आपके द्वारा सिलेक्ट की गई फॉन्ट स्टाइल में दिख रहा होगा। अभी जब भी कोई आपकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर आएगा तो उसे आपका नाम और बायो स्टाइलिश फोंट स्टाइल में दिखाई देगा, जिससे आप काफी कूल लगेंगे।


FAQ 

इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर स्टाइलिश फोंट में नाम कैसे डालें ?

इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइट और ऐप है जिनकी मदद से आप नॉरमल फोंट स्टाइल को स्टाइलिश फोंट में बदल सकते हैं। फिर वहां से उसे कॉपी करके अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में डाल सकते हैं।

इंस्टाग्राम में स्टाइलिश फॉन्ट में Bio कैसे डालें ?

> इसके लिए आप गूगल में Stylish Font लिखकर सर्च करें। 

> उसके बाद सर्च रिजल्ट में आई किसी भी वेबसाइट को ओपन करें।

> उसके बाद आप बायो में जो भी लिखना चाहते हैं वह टाइप करें।

> उसके बाद नीचे आपको आपका लिखा गया बायो अलग-अलग फोंट स्टाइल में मिल जाएगा। आप वहां से उसको कॉपी करके अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में डाल सकते हैं।

इंस्टाग्राम में स्टाइलिश फॉन्ट का कैसे इस्तेमाल करे ?

इंस्टाग्राम में स्टाइलिश फॉन्ट का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी स्टाइलिश फॉन्ट स्टाइल वाली वेबसाइट या ऐप की जरूरत पड़ेगी जो की आप यहां बताए गए तरीके से ढूंढ सकते है। फिर इंस्टाग्राम में स्टाइलिश फॉन्ट का इस्तेमाल का सकते है।

इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम फॉन्ट स्टाइल बदल सकते है। हमे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ