इंस्टाग्राम हाइलाइट्स कैसे डाउनलोड करे ? How to Download Instagram Highlights

How to Download Instagram Highlights:- जितनी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जैसे कि यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टि्वटर इन सभी पर हम खुद अपनी फोटो वीडियो और स्टोरी अपलोड कर सकते हैं, साथ ही दूसरे यूजर्स के फोटो, वीडियो, स्टोरी, रियल आदि भी देख सकते हैं। लेकिन जब बात इन सोशल मीडिया प्लेफॉर्म से वीडियो, फोटो, स्टोरी या हाइलाइट्स आदि को डाउनलोड करने की होती है तब हमें इन प्लेटफार्म पर ऐसा कोई ऑप्शन नहीं मिलता है जिसके जरिए हम इन्हें अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सके।

हालांकि इनमें से कुछ प्लेटफार्म पर हम हमारे खुद के द्वारा अपलोड की गई फोटो को तो डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन बाकी चीजें जैसे की वीडियो, स्टोरी, रील्स, हाईलाइट आदि को डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। तो इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से फोटो वीडियो स्टोरी आदि को कैसे डाउनलोड करते हैं ? इस पर हमने कई आर्टिकल लिखे हैं, आप चाहें तो अभी नीचे क्लिक करके उन आर्टिकल्स को पढ़ सकते हैं।

फिलहाल इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आप इंस्टाग्राम से अपनी खुद की या दूसरों की हाइलाइट्स को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ? अगर आप नहीं जानते हैं कि इंस्टाग्राम हाइलाइट्स क्या होती है ? तो हम आपको बताना चाहेंगे कि इंस्टाग्राम पर हम जब भी कोई स्टोरी अपलोड करते हैं तो उस स्टोरी को हम अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हाईलाइट के रूप में सेट कर सकते हैं, उसके बाद वह स्टोरी हमारी प्रोफाइल पर हमेशा के लिए सेट हो जाती है, वह कभी भी डिलीट नहीं होती है। हम खुद चाहे तो बाद में उसे डिलीट कर सकते हैं। लेकिन उसकी कोई एक्सपायरी नहीं होती है। इंस्टाग्राम हाइलाइट्स क्या होती है ? और हम अपनी प्रोफाइल पर हाइलाइट्स कैसे ऐड कर सकते हैं ? इस पर हमने विस्तार से एक लेख में बताया है। अगर आप वह लेख पढ़ना चाहें तो अभी नीचे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

चलिए अभी हम आपको बताते हैं कि आप अपनी खुद की या किसी दूसरे की इंस्टाग्राम हाइलाइट्स को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं ?

इंस्टाग्राम हाइलाइट्स कैसे डाउनलोड करे ? How to Download Instagram Highlights


इंस्टाग्राम हाइलाइट्स कैसे डाउनलोड करे ? How to Download Instagram Highlights ?

यहां पर हम आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं, जिस पर आप किसी भी इंस्टाग्राम यूजर का यूजरनेम लिखकर उसकी स्टोरी और हाइलाइट्स डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इंटरनेट पर आपको ऐसी ही और भी बहुत सारी वेबसाइट मिल जाती है। इसके लिए बस आपको गूगल में 'Instagram Highlights Downloader' लिख कर सर्च करना है। उसके बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएंगी। आप उनमें से किसी भी वेबसाइट से ऐसा कर सकते हैं।

अभी हम आपको जिस वेबसाइट के बारे में बता रहे है उससे इंस्टाग्राम हाइलाइट डाउनलोड करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें।

> इसके लिए आपको सबसे पहले www.instadp.com की वेबसाइट पर जाना है। इस वेबसाइड का होम पेज इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां पर आपको उस इंस्टाग्राम यूजर का यूजरनेम डाला है जिसकी हाईलाइट आपको डाउनलोड करनी है और सर्च बटन पर क्लिक करना है।

> उसके बाद अगले पेज में Stories ऑप्शन सेलेक्ट करके Continue बटन पर क्लिक करे।

> उसके बाद ऐसा पेज ओपन होगा।

> यहां पर आपको उस इंस्टाग्राम यूजर के सभी हाइलाइट्स दिखाई देंगे, आपको इनमें से जो डाउनलोड करनी है उस पर क्लिक करें।

> फिर अगले पेज में डाउनलोड बटन पर क्लिक करे।

> इसके बाद नेक्स्ट पेज में 3 डॉट्स पर क्लिक करके आप उस इंस्टाग्राम हाईलाइट को डाउनलोड कर सकते हैं। 


FAQ

इंस्टाग्राम हाइलाइट डाउनलोड करने वाला ऐप/ वेबसाइट कौनसी है ?

www.instadp.com वेबसाइट से आप अपनी इंस्टाग्राम हाइलाइट्स डाउनलोड कर सकते है।

क्या हम किसी प्राइवेट अकाउंट की हाइलाइट्स डाउनलोड कर सकते हैं ?

जी नहीं आप किसी दूसरे के प्राइवेट अकाउंट की हाइलाइट्स डाउनलोड नहीं कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम में हाइलाइट्स डाउनलोड करने का ऑप्शन कहां मिलेगा ?

इंस्टाग्राम में हाइलाइट्स को डाउनलोड करने का कोई भी ऑप्शन मौजूद नहीं है। अगर आपको किसी यूजर की इंस्टाग्राम हाइलाइट्स डाउनलोड करनी हो तो आपको इंटरनेट पर मौजूद किसी दूसरी वेबसाइट या ऐप का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

अपनी खुद की इंस्टाग्राम हाइलाइट्स कैसे डाउनलोड करें ?

www.instadp.com वेबसाइट की मदद से आप अपने खुद के इंस्टाग्राम अकाउंट की हाइलाइट्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम हाइलाइट्स को गैलरी में सेव करने का तरीका क्या है ?

इंस्टाग्राम हाइलाइट्स को गैलरी में सेव करने के लिए आप सबसे पहले इंस्टाग्राम हाइलाइट का लिंक कॉपी करें। फिर www.instadp.com वेबसाइट पर जाकर उस लिंक को पेस्ट करें। फिर आपको हाईलाइट डाउनलोड गैलरी में सेव करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

ये भी पढ़े...

इस प्रकार से आप अपनी खुद की और दूसरे इंस्टाग्राम यूजर की हाइलाइट्स डाउनलोड कर सकते हैं। हमे उम्मीद है कि आपको यह जानकारी जरूरी पसन्द आई होगी। अगर यह जानकारी instagram highlights kaise download kare ? अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ