Instagram Highlights कैसे ऐड करे ?

How to add highlights in instagram:- इंस्टाग्राम नौजवान लड़के, लड़कियों का सबसे फेवरेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। आजकल के ज्यादातर नौजवान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में इंस्टाग्राम का ही ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम की एक खास बात यह है कि हम इस प्लेटफार्म पर अपनी प्रोफाइल को काफी अट्रैक्टिव और स्टाइलिश बना सकते हैं। इसके लिए हमे इंस्टाग्राम पर बहुत सारे फीचर्स भी मिल जाते हैं।

एक ऐसा ही फीचर Instagram Highlights का है, इस फीचर की मदद से हम अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर अपनी स्टोरी, या अन्य किसी भी फोटो या वीडियो को हाईलाइट के रूप में लगा सकते हैं।

ऐसा करने से वह वीडियो, फोटो या स्टोरी हमेशा के लिए हमारी प्रोफाइल पर ऐड हो जाती है, और जब भी कोई यूजर हमारी प्रोफाइल को देखता है, तो उसे हमारे हाईलाइट किये हुए वीडियो और फोटो भी दिखाई देते हैं, जैसा की आप नीचे में देख सकते हैं।

Instagram Highlights कैसे ऐड करे ?

आपने बहुत सारी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में ऐसे ही हाईलाइट कीये हुए वीडियो और फोटो बहुत बार देखे होंगे। लेकिन शायद आपको यह पता ना हो कि हम खुद अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर किसी भी फोटो या वीडियो को हाईलाइट कैसे कर सकते हैं। क्योंकि जब भी कोई नया यूजर अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हाईलाइट ऐड करने की कोशिश करता है, तो उसके सामने एक अलग ही पेज ओपन हो जाता है। जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं।

फिलहाल यहां इमेज उपलब्ध नही है, अगर आप इस एरर के कारण अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर Highlight ऐड नही कर पा रहे है, तो आप नीचे लिंक पर क्लिक करके हमारा वीडियो देखें, उसमे हमने इसके बारे में विस्तार से बताया है।

अभी जब भी हम खुद अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हाइलाइट्स ऐड करने की कोशिश करते है, तो हमारे सामने यही पेज ओपन होता है, इस पेज में हमें आगे कोई ऑप्शन भी नहीं मिलता जिससे हम अपनी प्रोफाइल पर हाईलाइट ऐड कर सके। और अगर आपको इंटरनेट का ज्यादा नॉलेज नहीं हैं ? तो आपको यहां पर समझ में भी नहीं आएगा कि यह क्या बोल रहा है।

तो अगर आपके साथ भी ऐसा ही हुआ है ? तो यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हाईलाइट ऐड करने का तरीका 2024 बताने वाले हैं।


Instagram पर हाईलाइट कैसे ऐड करे ?

1. सबसे पहले इंस्टाग्राम ओपन करे।

2. उसके बाद अपनी प्रोफाइल पर क्लिक करके वो स्टोरी प्ले करे जिसे आप हाइलाइट के रूप में ऐड करना चाहते है। अगर आप जिस वीडियो को हाईलाइट में लगाना चाहते है वो स्टोरी पर नही लगा रखा है तो पहले उसे स्टोरी पर लगाए फिर स्टोरी अपलोड होने के बाद उसे प्ले करे। आपके सामने उस स्टोरी के साथ 3 डॉट्स दिखाई देगी इन पर क्लिक करे। 

3. उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन होगा।

4. यहां आपको Highlight ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपके सामने इस प्रकार से कुछ options आ जाएंगे।

5. यहां New ऑप्शन पर क्लिक करे। उसके बाद आगे ऐसा पेज ओपन होगा।

6. यहां हाईलाइट के लिए एक टाइटल डाले और Add बटन पर क्लिक कर दे। उसके बाद आपकी वो फोटो या वीडियो आपकी प्रोफाइल पर हाइलाइट के रूप में ऐड हो जाएगी।


FAQ 

इंस्टाग्राम में हाइलाइट ऐड करने का ऑप्शन नहीं मिल रहा है 

अगर आपको इंस्टाग्राम में हाईलाइट ऐड करने का ऑप्शन नहीं मिल रहा है तो आप अपनी कोई भी इंस्टाग्राम स्टोरी चलाएं और 3 डॉट्स पर क्लिक करें। आपको हाईलाइट का ऑप्शन मिल जाएगा।

इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हाईलाइट डालने का ऑप्शन कहां होता है ?

इंस्टाग्राम में किसी भी वीडियो को हाइलाइट के रूप में डालने के लिए पहले आपको उस वीडियो को इंस्टाग्राम स्टोरी में डालना होगा। स्टोरी अपलोड होने के बाद उसे प्ले करें। फिर 3 डॉट पर क्लिक करें आपको हाईलाइट डालने का ऑप्शन मिल जाएगा।

तो दोस्तों आज के इस लेख में आपने सीखा कि इंस्टाग्राम पर हाईलाइट कैसे ऐड करते हैं ? या अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर किसी भी फोटो, वीडियो, स्टोरी को परमानेंटली हाईलाइट के रूप में कैसे ऐड करते हैं ? उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ