इंस्टाग्राम में चैट थीम चेंज कैसे करे ? How to Change Instagram Chat Theme

How to change instagram chat theme in hindi:- इंस्टाग्राम एक नई जनरेसन का स्टाइलिश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जहां पर हम तरह तरह के फिल्टर्स का इस्तेमाल करके अपनी फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं। इंस्टाग्राम ही ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जहां पर सबसे ज्यादा फिल्टर का का इस्तेमाल किया जाता है। आपको भी यह पता होना जरूरी है कि इंस्टाग्राम पर इन फिल्टर्स और फीचर्स का इस्तेमाल कैसे करते हैं ? 

इंस्टाग्राम में एक ऐसा फीचर भी है जिसकी मदद से हम अपने किसी भी इंस्टाग्राम फ्रेंड् की chat theme change कर सकते है, चैट बैकग्राउंड को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। जैसे कि अगर आपका कोई बेस्ट फ्रेंड है तो आप उसके उसकी चैट थीम को चेंज करके उसकी चैट को बाकियों से थोड़ा स्पेशल बना सकते हैं। ठीक इसी प्रकार से आप के जितने भी इंस्टाग्राम फ्रेंड से है, आप उन सभी की थीम अलग-अलग सेट करके रख सकते हैं। 

तो चलिए स्टार्ट करते हैं और मैं आपको बता देता हूं कि आपको इंस्टाग्राम पर चैट थीम फीचर कैसे मिलेगा और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं ? 

इंस्टाग्राम में चैट थीम चेंज कैसे करे ? How to Change Instagram Chat Theme

इंस्टाग्राम Chat Theme ऑप्शन कैसे मिलेगा ?

सबसे पहले तो नीचे हम आपको एक प्रोसेस बता रहे हैं जिसमें हम आपको इंस्टाग्राम चैट थीम चेंज कैसे करते हैं ? इसके बारे में बता रहे हैं। आप इस प्रोसेस को करें। अगर आपको अपने इंस्टाग्राम में यह चैट थीम का ऑप्शन ना मिले। तब आपको यहां पर बताई गयी प्रोसेस फॉलो करनी है। 


Instagram Chat Theme कैसे Change करे ?

> आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को अपडेट करना होगा। आप प्ले स्टोर में जाकर इंस्टाग्राम अपडेट कर सकते हैं।

> अभी इस एप्लीकेशन को अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें।

> इंस्टाग्राम अपडेट करने के बाद आपको सिंपली इसे ओपन करना है। 

> ओपन करने के बाद उप्पर मैसेज आइकन पर क्लिक करें। 

> उसके बाद अपने कोई भी एक फ्रेंड की चैट ओपन करें।

> चैट इस प्रकार से आपके सामने ओपन होगी।

यहां पर आपको ऊपर की तरफ दिख रहे i बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार से ऑप्शन आ जाएंगे।

> यहां पर आपको एक Theme का ऑप्शन भी मिलेगा। जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने कई प्रकार की अलग-अलग themes आ जाएंगी। आप अपनी मनपसंद की थीम सिलेक्ट कर सकते हैं। जैसे ही आप अपने इंस्टाग्राम में कोई भी एक टीम सिलेक्ट करेंगे, तो सेम वही थीम आपके दोस्त के इंस्टाग्राम की चैट थीम बन जाएगी। यानी कि आप जब भी अपने किसी दोस्त की चैट थीम चेंज करेंगे, तो उसके इंस्टाग्राम में भी वही थीम ऑटोमेटिक ही सेट हो जाएगी, जो कि आपने करी होगी।

तो इस प्रकार से तो आप इंस्टाग्राम पर अपने किसी भी दोस्त की चैट की थीम को चेंज कर सकते हैं। अभी मान लीजिए की अगर आपको यह ऑप्शन ना मिले तो आपको क्या करना है।

> सबसे पहला काम आपको अपने मोबाइल में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन अपडेट करनी है। और हो सके तो इंस्टाग्राम का beta version डाउनलोड कर ले। किसी भी ऐप्प का Beta Version कैसे डाउनलोड करत है ? इसके बारे में जानने के लिए ये लेख पढ़ें।

> दूसरा काम जब आप इंस्टाग्राम में अपने किसी दोस्त की चैट ओपन करके ऊपर i बटन पर क्लिक करेंगे, तो आपको फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम को merge करने के लिए कहा जाएगा। तो आपको उन्हें मर्ज कर लेना है। जैसे ही आप इन दोनों को मर्ज करेंगे, तो आपको नीचे चैट का ऑप्शन मिल जाएगा।

> एक और बात यह मर्ज करने का ऑप्शन आपको तभी मिलेगा जब आपके मोबाइल में फेसबुक का मैसेंजर एप भी इंस्टॉल होगा। तो इस बात का भी ध्यान रखें। और अगर आपको कोई ऑप्शन ना मिले, तो आपको अपने मोबाइल में फेसबुक का मैसेंजर ऐप डाउनलोड करना होगा।

ये भी पढ़े...

तो इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम की चैट थीम को चेंज कर सकते हैं, उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आपको यह जानकारी instagram chat theme change kaise kare ? पसंद आई हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां