किसी की फोटो से उसकी इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता करें ?

How to find someone's instagram id from his/her photo:- हमारे साथ बहुत सी बार ऐसा होता है कि जब हम किसी इवेंट में जाते है तो हमारी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो जाती है जो कि हमें काफी पसंद आता है। लेकिन हम उस इंसान के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते कि वह कौन है और कहां से है ? लेकिन फिर भी हम उस व्यक्ति से सोशल मीडिया जैसे की फेसबुक, इंस्टाग्राम पर संपर्क करके उससे फ्रेंडशिप करने के बारे में सोचते है। 

ऐसी हालत में हमारे दिमाग में सिर्फ यही बात आती है कि काश कोई ऐसा तरीका होता जिससे हम किसी के भी फेस से या किसी भी व्यक्ति की फोटो से उसकी इंस्टाग्राम या फेसबुक आईडी पता कर पाते। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आपको जानकर खुशी होगी कि इंटरनेट पर ऐसे भी कई टूल हैं जिनके द्वारा आप किसी भी व्यक्ति की फोटो अपलोड करके उसके सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिटेल निकाल सकते हैं। 

जैसे कि मान लीजिए आप किसी इवेंट में गए और वहां पर आपको कोई लड़की पसंद आ गई, आपके पास उस लड़की की फोटो भी है लेकिन इसके अलावा उसकी कोई भी डिटेल आपके पास नहीं है। तो ऐसे में आप इस ऑनलाइन टूल पर जाकर उसकी फोटो अपलोड कर दीजिए, यह AI टूल उस फोटो में दिख रहे व्यक्ति के फेस से सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स मैच करेगा और जिन जिन सोशल मीडिया अकाउंट से वह फोटो वाला चेहरा मैच होगा वह सभी सोशल मीडिया अकाउंट आपको दिखा दिए जाएंगे। इसके बाद आप उस व्यक्ति के ओरिजिनल सोशल मीडिया अकाउंट को देखकर उसको इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर फॉलो कर सकते हैं।

तो चलिए अभी आपको बताते हैं कि आप किसी की भी फोटो से उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स कैसे पता कर सकते हैं ? या किसी की भी फोटो से उसकी इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता करें ?


किसी की फोटो से उसकी इंस्टाग्राम आईडी कैसे पता करें ?

यहां पर हम आपको एक ऑनलाइन वेबसाइट के बारे में बता रहे हैं। इस वेबसाइट पर आप किसी भी व्यक्ति की फोटो अपलोड करके उसके सारे सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिटेल निकाल सकते हैं। चलिए आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।

> सबसे पहले facecheck.id की वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट का होम पेज कुछ इस प्रकार से ओपन होगा।

> यहां पर आपको Browse ऑप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल से उस व्यक्ति की फोटो सेलेक्ट करनी है जिसके सोशल मीडिया अकाउंट्स आप ढूंढना चाहते हैं और फिर Search Internet by Face ऑप्शन पर क्लिक करना है।

आपको एक बात का ध्यान रखना है की जब आप फोटो अपलोड करें तो उससे पहले उसे व्यक्ति की फोटो को पासपोर्ट साइज के आकार में क्रॉप जरूर कर लें जिससे कि इस वेबसाइट को उसे व्यक्ति का फेस मैच करने में कोई परेशानी ना आए।

> Search करने पर आपके सामने इसकी टर्म और कंडीशन आ जायेगी, आप इन्हे Accept करे।

> फिर आपके सामने एक ऐसा Captcha Code आएगा।

> यहां नीचे Arrow लाइन को दाईं तरफ स्लाइड करके ऊपर दिख रही पजल इमेज को पूरा करना है। जहां ये पजल इमेज कंप्लीट बने वही पर एरो को स्लाइड करने से रोक देना है।

> इसके बाद थोड़ी प्रोसेसिंग चलेगी और आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो से मिलते-जुलते जितने भी सोशल मीडिया अकाउंट्स इस वेबसाइट को मिलेंगे वो सभी अकाउंट्स आपके सामने दिखाई दे जाएंगे। अभी आप इन अकाउंट्स को अच्छे से देखें और जब आपको उस व्यक्ति का ओरिजिनल अकाउंट मिल जाए तो आप उसको फॉलो कर सकते हैं।

नोट यह वेबसाइट सिर्फ पब्लिक इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को ही दिखा सकती है। इसलिए जिस व्यक्ति की फोटो आप सर्च कर रहे हैं अगर उसका इंस्टाग्राम अकाउंट प्राइवेट है तो वह यहां पर दिखाई नहीं देगा।


FAQ

फोटो से इंस्टाग्राम आईडी पता करने वाली वेबसाइट कौनसी है ?

facecheck.id वेबसाइट पर हम किसी भी व्यक्ति की फोटो अपलोड करके उसकी इंस्टाग्राम आईडी पता कर सकते है।

फोटो से इंस्टाग्राम आईडी कैसे निकाले ?

facecheck.id वेबसाइट पर जाकर आप फोटो से इंस्टाग्राम और फेसबुक आईडी निकाल सकते हैं।

क्या हम किसी की फोटो से उसकी इंस्टाग्राम आईडी निकाल सकते है ?

जी हां आप किसी की फोटो से उसके सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स की डिटेल निकाल सकते है। इसकी पूरी डिटेल इस आर्टिकल में बताई गई है।

तो इस प्रकार से आप किसी की भी फोटो अपलोड करके उसकी इंस्टाग्राम आईडी पता कर सकते हैं। अगर आपको यहां बताई गई जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ