इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट करने के बाद उसका स्टेटस कैसे देखे ?

How to check report status on instagram:- अपने पिछले आर्टिकल में हमने आपको बताया था कि अगर इंस्टाग्राम पर कोई दूसरा व्यक्ति आपके नाम और फोटो का इस्तेमाल करके कोई फेक आईडी बना लेता है तो आप उस अकाउंट की रिपोर्ट करके उसे बंद कैसे करवा सकते हैं ? उस आर्टिकल पर कुछ दोस्तों के कमेंट आ रहे हैं कि भाई इंस्टाग्राम पर हमने उस अकाउंट की रिपोर्ट तो कर दी है लेकिन अगर हमें उस रिपोर्ट का स्टेटस चेक करना हो तो हम कैसे कर सकते हैं ? या दूसरे शब्दों में कहीं तो इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट करने के बाद उसका स्टेटस कैसे चेक करें ? इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट रिपोर्ट स्टेटस कैसे देखें ? तो चलिए आपको इसके बारे में पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप बताते हैं।

इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट  करने के बाद उसका स्टेटस कैसे देखे ?


इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट करने के बाद उसका स्टेटस कैसे देखे ?

> इसके लिए सबसे पहले अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर जाएं।

> फिर मेनू बटन पर क्लिक करके सेटिंग्स में जाए।

> फिर Help ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद Support Requests पर क्लिक करें।

> फिर Reports ऑप्शन पर क्लिक करें।

> उसके बाद आपके सामने ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

> यहां पर आज तक आपने इंस्टाग्राम पर जितने भी अकाउंट्स या पोस्ट की रिपोर्ट करी है उन सभी की लिस्ट आ जाएगी। इनमें से जिस रिपोर्ट का स्टेटस आप देखना चाहते हैं उस पर क्लिक करें।

> उसके बाद आपके सामने उस रिपोर्ट का स्टेटस ओपन हो जाएगा और आप देख पाएंगे कि इंस्टाग्राम की तरफ से आपकी रिपोर्ट पर क्या एक्शन लिया गया है ? जिस फेक अकाउंट की अपने रिपोर्ट करी थी वह बंद हुआ या नहीं हुआ ?


FAQ

इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट करने के बाद वह कहां जाती है ?

इंस्टाग्राम पर जब भी हम किसी अकाउंट की रिपोर्ट करते है तो वो इंस्टाग्राम डेवलपर्स तक जाती है और वो हमारी रिपोर्ट की जांच कर उस पर एक्शन लेते है।

इंस्टाग्राम पर हमारी रिपोर्ट का क्या हुआ कैसे पता करे ?

आप अपनी इंस्टाग्राम रिपोर्ट का स्टेटस चेक करके जान सकते है की आपकी रिपोर्ट का क्या हुआ।

हमने जिस इंस्टाग्राम अकाउंट की रिपोर्ट की उसका क्या है ? कैसे पता करे ?

आप इंस्टाग्राम रिपोर्ट स्टेटस चेक पेज पर जाकर पता लगा सकते है की आपकी रिपोर्ट का क्या हुआ ? इंस्टाग्राम ने उस अकाउंट को बंद किया या नहीं।

इस प्रकार से आप इंस्टाग्राम पर अपनी रिपोर्ट का स्टेटस चेक कर सकते हैं। अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इसके अलावा अगर आपका कोई अन्य सवाल या सुझाव हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ