Play Store पर Review/ Rating हिस्ट्री कैसे देखे ?

How to check ratings & reviews history on play store:- प्ले स्टोर की एक सबसे खास बात यह भी है कि हम इस पर मौजूद किसी भी ऐप या गेम को यूज करने के बाद उस ऐप को अपने अनुभव के अनुसार Rating और Review दे सकते हैं या उस ऐप पर कोई पोस्ट या कमेंट कर सकते हैं।

ऐसा करने से सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को होता है जो की उस ऐप को पहली बार इंस्टॉल करने के बारे में सोच रहे हो। वह आपके Review और Rating देख कर पहले ही अंदाजा लगा सकते हैं कि वह ऐप कैसा होगा ? खैर यह तो प्ले स्टोर के रिव्यू और रेटिंग्स के बारे में कुछ बेसिक जानकारी थी। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आपने आज तक प्ले स्टोर पर जितने भी एप्स और गेम्स पर रेटिंग दी है या review और कमेंट पोस्ट किए हैं उन सभी की हिस्ट्री कैसे देख सकते हैं ?

इस लेख में बताए गए तरीके से आप प्ले स्टोर रेटिंग और रिव्यू हिस्ट्री की लिस्ट एक साथ देख सकते हैं। चलिए आपको इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी बताते हैं।

Play Store पर Review/ Rating हिस्ट्री कैसे देखे ?


Play Store पर Reviews/ Rating हिस्ट्री कैसे देखे ? 

> इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में प्ले स्टोर ओपन करना है।

> फिर मेनू बटन पर क्लिक करके Manage Apps & Device पर क्लिक करना है।

> उसके बाद अगले पेज में सबसे नीचे आपको Ratings & Reviews का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करें।

> फिर ऐसा पेज ओपन हो जाएगा।

> अभी यहां पर आपको Posted नाम से एक ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें। फिर आपके सामने पूरी की पूरी लिस्ट ओपन हो जाएगी जिसमें आप वह सभी रेटिंग्स और रिव्यूज देख पाएंगे जो आज तक आपने प्ले स्टोर के ऐप्स और गेम्स पर किए हैं। अगर आप चाहे तो इन रिव्यूज में एडिटिंग कर सकते हैं या अगर आपको यह डिलीट करने हो तो डिलीट कर सकते हैं।


FAQ 

Play Store पर आज तक हमने कौन-कौनसे ऐप पर Review दिया है कैसे चेक करें ?

आप प्ले स्टोर में मौजूद Ratings & Reviews ऑप्शन में जाकर देख सकते हैं कि आपने आज तक कौन-कौनसे एप्स पर रिव्यू पोस्ट किया है।

Play Store पर किए गए पुराने Ratings और Reviews कैसे देखें ?

प्ले स्टोर पर किसी ऐप पर किए गए पुराने रिव्यू को देखने के लिए आपको Manage Apps में जाकर Ratings & Reviews पर क्लिक करना है, फिर आपको पुराने रिव्यूज की लिस्ट मिल जाएगी।

तो दोस्तों अगर आपने काफी समय पहले किसी ऐप या गेम पर कोई रिव्यू पोस्ट किया था, आपको उस ऐप का नाम याद ना हो पर इतना याद हो कि आपने उस पर रिव्यू पोस्ट किया था, तो इस तरीके से आप उन सभी ऐप्स की लिस्ट देख सकते हैं जिन पर आपने कोई रिव्यू पोस्ट किया हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ